For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Character Review: संजू के हर किरदार के साथ खुला एक राज़, 2018 की बेस्ट फिल्म, ठप्पा मार के!

    |
    Sanju Public Review: Ranbir Kapoor | Sanjau Dutt | Rajkumar Hirani | Sonam Kapoor | FilmiBeat

    बायोपिक कैसे बनाई जाती है ये निश्चित रूप से कोई राजकुमार हिरानी से सीख सकता है। संजय दत्त कौन है विलेन या हीरो, ये राजकुमार हिरानी आपको दिखाएंगे, समझाएंगे और फिर फैसला आप पर छोड़ेंगे।

    रणबीर कपूर इस साल के हीरो हैं और संजू इस साल की बेस्ट फिल्म इसमें फिलहाल कोई दो राय नहीं है। लेकिन संजू की सबसे खास बात है इसकी कास्टिंग।

    फिल्म का हर किरदार संजय दत्त की ज़िंदगी में कितना अहम था ये फिल्म में इतनी बारीकी से दिखाया गया है कि दो घंटे चालीस मिनट की फिल्म में आपको हर किरदार से प्यार हो जाएगा।

    इसलिए हम आपके लिए लेकर आए हैं फिल्म से जुड़े हर किरदार की एक बेहद खास बात जो आपको ये फिल्म देखने पर मजबूर कर देगी। देखिए कैसे हर किरदार ने बनाया संजू को खास -

    एक जिगरी दोस्त

    एक जिगरी दोस्त

    विक्की कौशल ने फिल्म में संजू के जिगरी दोस्त की भूमिका निभाई है। वो दोस्त जो कुछ भी हो जाए कभी साथ नहीं छोड़ता। विक्की कौशल ने इस किरदार में जान फूंकी है। वो हर सीन में रणबीर कपूर के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े नज़र आए हैं।

    एक दोस्त सरीखा पिता

    एक दोस्त सरीखा पिता

    एक पिता जो दोस्त बनने की कोशिश करता हुआ सारी ज़िंदगी निकाल दे। इससे ज़्यादा किसी को क्या चाहिए होता है। परेश रावल हर तरह से संजू को वो मज़बूती देते दिखे हैं जो केवल एक पिता अपने बेटे को दे सकता है।

    प्यार में हारी मां

    प्यार में हारी मां

    मां का प्यार बड़ा जानलेवा होता है। क्योंकि वो साए की तरह साथ रहता है। ऐसा ही कुछ फिल्म में मनीषा कोेईराला का किरदार है। उन्हें स्क्रीन पर वापस देखना, उतनी ही सौम्यता के साथ, बेहतरीन अनुभव था।

    एक भरोसा करने वाला हमसफर

    एक भरोसा करने वाला हमसफर

    ज़िंदगी आसान तब हो जाती है जब आपको हर मुश्किल में साथ खड़ा एक हमसफर दिखाई दे। मान्यता के किरदार में दीया मिर्ज़ा को देखना कई मायनों में खास था। दिलचस्प इसलिए भी कि ऐसा लगा जैसे दर्शकों ने पहली बार मान्यता को जाना है। और दीया उनके किरदार में पूरी तरह ढली नज़र आई हैं।

    कुछ यादें जो कुछ बदल देती हैं

    कुछ यादें जो कुछ बदल देती हैं

    सोनम कपूर रणबीर कपूर की गर्लफ्रेंड के किरदार में दिखाई देंगी। हालांकि उनके हिस्से जितना कुछ आया है उन्होंने कोशिश की है कि वो उसे खराब ना करें। सोनम का किरदार संजू की ज़िंदगी में एक बड़ा बदलाव लेकर आता है।

    एक समझदार साथी

    एक समझदार साथी

    अनुष्का शर्मा फिल्म में राजकुमार हिरानी के किरदार में दिखी हैं। जो आखिरकार संजय की कहानी लोगों तक पहुंचाता है। ज़िंदगी में ऐसे लोग होना ज़रूरी हैं जो बिना किसी शर्त, समझदारी के साथ आप पर भरोसा कर सकें। और अनुष्का अपने छोटे से किरदार में भी फिल्म को बांध गईं।

    एक विलेन

    एक विलेन

    एक तरह से देखा जाए तो जिम सार्भ फिल्म के विलेन के रूप में उभर कर सामने आएंगे। और उनसे आपको वाकई नफरत होगी। उन पर गुस्सा आएगा। उन्हें इस तरह के किरदार निभाने की आदत हो गई है।

    English summary
    Sanju character review - Every actor make this film a blockbuster.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X