»   » ''सलमान मेरी फिल्म के लिए परफेक्ट नहीं थे, बस ऐश्वर्या थीं"...और टूट गई दोस्ती

''सलमान मेरी फिल्म के लिए परफेक्ट नहीं थे, बस ऐश्वर्या थीं"...और टूट गई दोस्ती

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[बॉलीवुड समाचार] संजय लीला भंसाली और सलमान खान की टूटी दोस्ती के किस्से हैं कि खत्म ही नहीं हो पा रहे हैं और ये सब चल रहा है बाजीराव मस्तानी के चलते। 

जिन्हें नहीं याद हो, उन्हें याद दिला दें कि सलमान खान इस फिल्म के हीरो थे और ऐश्वर्या राय हीरोइन। भंसाली ने ये फिल्म तब प्लान की थी जब ये तिकड़ी मिलकर हम दिल दे चुके सनम बना रही थी। 
[ये कैटरीना कैफ हैं और यही आपकी मस्तानी हैं - सलमान खान] 

फिर सलमान खान और ऐश्वर्या राय का ब्रेक अप हो गया और ये फिल्म भी लटक गई। लेकिन इस ब्रेक अप में फंस गए भंसाली। वो ऐश के साथ काम करना चाहते थे और सलमान उन्हें ऐश के ऑप्शन देते रहते थे। 

लेकिन ये बातें भंसाली ने इस तरह दबा दी कि वो बाजीराव मस्तानी छोड़कर अपनी अगली फिल्म में लग गए। लेकिन यहीं से शुरू हुआ सलमान खान का गुस्सा। भंसाली देवदास पर काम कर रहे थे और फिल्म के लिए शाहरूख - माधुरी और ऐश को फाइनल किया गया। 
[ना सलमान बाजीराव थे, ना मैं मस्तानी - ऐश्वर्या राय] 

लेकिन सलमान ने साफ किया कि फिल्म उन्हें ही करनी हैं। जानिए सलमान की कुछ डिमांड्स और बातें जिनके बारे में भंसाली ने खुलकर बात की -

करनी थी देवदास

करनी थी देवदास

भंसाली की मानें तो देवदास ने उनकी और सलमान की दोस्ती बिल्कुल खत्म कर दी क्योंकि सलमान खान को ये फिल्म करनी थीं लेकिन भंसाली फिल्म की स्टारकास्ट फाइनल कर चुके थे।

सलमान नहीं थे परफेक्ट

सलमान नहीं थे परफेक्ट

भंसाली को पूरा यकीन था कि सलमान उनके देवदास के ढांचे में कहीं से भी फिट नहीं बैठेंगे इसलिए उन्होंने सलमान की जगह शाहरूख को फाइनल किया और तब से सलमान नाराज़ थे।

कभी नहीं मिटीं दूरियां

कभी नहीं मिटीं दूरियां

भंसाली मानते हैं कि इसके बाद उनकी और सलमान के बीच की दूरियां कभी नहीं मिटीं और उन्होंने इस रिश्ते को यूं ही छोड़ देना बेहतर समझा। हालांकि उन्होंने कोशिश ज़रूर की।

कोई फर्क नहीं पड़ता

कोई फर्क नहीं पड़ता

भंसाली की मानें तो सलमान उनकी फिल्म में काम करें या ना करें इससे फर्क नहीं पड़ता क्योंकि वो वैसे भी अपनी फिल्मों से 400 करोड़ कमा लेते हैं जबकि भंसाली की फिल्में कॉमर्शियल नहीं होती हैं।

बड़े स्टार हैं...पर

बड़े स्टार हैं...पर

भंसाली ने ये भी कहा कि सलमान उनकी फिल्मों के रोल के लिए सही नहीं थे इसलिए उन्होंने सलमान को नहीं लिया। इसका मतलब ये कतई नहीं है कि उन्हें सलमान की एक्टिंग पर शक है पर बस ये रोल उनके नहीं थे।

सलमान ने नहीं किया माफ

सलमान ने नहीं किया माफ

हालांकि सलमान की बातों से हमेशा ऐसा ही लगा है कि उन्होंने भंसाली को माफ नहीं किया है। हाल ही में उन्होंने रणवीर सिंह को कहा कि हम दिल दे चुके सनम और खामोशी की वजह से ही आज तक वो संजय लीला भंसाली है।

कभी गलत नहीं कहा

कभी गलत नहीं कहा

वहीं भंसाली ने साफ किया कि उन्होंने आज तक सलमान के बारे में कभी कोई गलत बात नहीं की। उन्हें नहीं पता कि सलमान उनसे क्यों इतने खफा हैं।

कैटरीना की डिमांड थी

कैटरीना की डिमांड थी

एक बार तो सलमान खान कैटरीना कैफ को भंसाली के घर लेते गए और कहा कि ये कैटरीना कैफ हैं और यही आपकी मस्तानी हैं। भंसाली समझ ही नहीं पाए कि रिएक्ट कैसे करें।

पूरी कास्ट बदलना चाहते थे

पूरी कास्ट बदलना चाहते थे

बाजीराव मस्तानी के लिए सलमान पूरी कास्ट बदलना चाहते थे। काशीबाई के रोल के लिए वो भूमिका चावला को लेकर आए थे और ज़ोर डाला कि उन्हें ही कास्ट किया जाए।

English summary
Sanjay Leela Bhansali reveals why Salman Khan was angry with him and yes the answer has Aishwarya Rai in it!
Please Wait while comments are loading...