»   » दत्त Vs टाईगर: अब या तो सलमान आएंगे...या बस आकर निकल जाएंगे!

दत्त Vs टाईगर: अब या तो सलमान आएंगे...या बस आकर निकल जाएंगे!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

सलमान खान की टाईगर ज़िंदा और रणबीर कपूर की दत्त बायोपिक क्लैश हो रही है और क्रिसमस 2017 का इंतज़ार हर किसी को है। लेकिन अब अगर गपशप गली की मानें तो फिल्म में संजय दत्त के दोस्त कैमियो कर रहे हैं

लेकिन संजय दत्त ने इन अफवाहों को दरकिनार करते हुए कहा कि ऐसी कोई ज़रूरत नहीं है। फिल्म में किसी का कैमियो नहीं है। और सलमान का भी नहीं है। स्क्रिप्ट में इसकी ज़रूरत ही नहीं है।

sanjay-dutt-talks-about-salman-khan-s-cameo-dutt-biopic
 

लेकिन हां, अगर ज़रूरत होगी और डायरेक्टर राजकुमार हिरानी मुझसे इस बारे में बात करेंगे तो मै ज़रूर कोशिश करूंगा कि ये हो पाए। वहीं अगर राजू मुझे फिल्म में कोई वॉइस ओवर करने को कहेगा तो वो भी करूंगा।

बहरहाल, संजय दत्त ने साफ कर दिया है कि ना ही वो और ना ही उनके दोस्त किसी भी तरह से इस फिल्म से जुड़े हैं। लेकिन देखा जाए तो सलमान खान के पास ये अच्छा खासा मौका है

वैसे तो सलमान 300 करोड़ क्लब के मालिक हैं लेकिन राजू हिरानी ने बॉलीवुड में इन क्लब्स की शुरूआत की है। 3 इडियट्स, पीके, मुन्नाभाई...वो कभी फेल नहीं हुए।

ऐसे में अगर सलमान फिल्म में कैमियो करते हैं तो ये क्लैश बचाया जा सकता है क्योंकि ज़ाहिर सी बात है कि दोनों फिल्मों को भारी नुकसान होगा। और इन तस्वीरों के देखने के बाद तो सलमान को एक बार सोच लेना चाहिए -
 

सलमान खान से होगा क्लैश

सलमान खान से होगा क्लैश

फिल्म की शूटिंग शुरू होते ही लीड़ रोल निभा रहे रणबीर कपूर हाल ही में कई बातों के चलते चर्चा में रहे। रणबीर कपूर के जहां एक तरफ अपने बढ़े हुए वजन के साथ दिखाई दिए वहीं दूसरी तरफ फिल्म में रणबीर के छह लुक भी चर्चा में रहे। आगे की स्लाइड में जानिए दत्त की स्टार कास्ट

मान्यता संजय दत्त

मान्यता संजय दत्त

दिया मिर्जा इस फिल्म में संजय दत्त की धर्म पत्नी का किरदार निभाती दिखेंगी। दत्त बायोपिक में दिया मिर्जा मान्यता दत्त की भूमिका में नजर आएंगी। वहीं काफी गैप के बाद दिया को स्क्रीन पर देखना रोचक होगा।

परेश रावल - सुनील दत्त

परेश रावल - सुनील दत्त

इस फिल्म में संजय दत्त के पिता का किरदार निभाने के लिए परेश रावल को चुना गया है। इस फिल्म में परेश रावल सुनील दत्त का किरदार निभाते दिखेंगे। परेश रावल जैसे मंझे अभिनेता को इस फिल्म में और वो भी सुनील दत्त का किरदार निभाते देखना बेहरीन अनुभव साबित होगा।

मनीषा कोईराला - नरगिस दत्त

मनीषा कोईराला - नरगिस दत्त

फिल्म में खूबसूरत अभिनेत्री मनीषा कोईराला भी हैं। वे इस बायोपिक में नरगिस का किरदार निभाएंगी। मनीषा एक कैंसर सर्वाइवर हैं। वहीं वे नरगिस के किरदार में कैंसर के दर्द को दोबारा झेलती नजर आएंगी।

टीना मुनीम

टीना मुनीम

सोनम कपूर को इस फिल्म में टीना मुनीम का किरदार दिया गया है। टीना मुनीम अपने वक्त की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से थीं। बता दें कि संजय ने अस्सी और नब्बे के दशक में टीना को डेट किया था और दोनों के काफी चर्चे भी रहे थे।

करिश्मा तन्ना - माधुरी दीक्षित

करिश्मा तन्ना - माधुरी दीक्षित

टीवी की बड़ी और काफी चर्चित अभिनेत्री करिश्मा तन्ना को भी इस फिल्म की स्टार कास्ट में शामिल किया गया है। करिश्मा इस फिल्म में माधुरी का किरदार निभाएंगी। वहीं वे ऑनस्क्रीन रणबीर के साथ रोमांस करती हुई नजर आएंगी।

हूबहू संजय दत्त

हूबहू संजय दत्त

रणबीर कपूर के इस लुक से साफ है कि फिल्म की टीम संजय दत्त के यरवदा जेल से निकलने के समय की शूटिंग में जुटी है। और रणबीर संजय दत्त के जुड़वा भाई लग रहे हैं। यहां तक कि उनके कपड़े और लुक, सब कुछ बिल्कुल वैसा ही है जैसा कि संजय दत्त का था। जानिए जेल के दिनों के किस रूटीन की शूटिंग रणबीर कपूर ने पूरी की-

सुबह तड़के उठना

सुबह तड़के उठना

संजय दत्त सुबह तड़के साढ़े पांच बजे उठ जाते थैे और इसके बाद वो अपने जेल के साथियों के साथ एक्सरसाइज़ करते थे।यरवदा जेल का अपना अलग से रेडियो स्टेशन है और संजय दत्त इसके रेडियो जॉकी थे। तो वो दिन में तीन बार अपना प्रोग्राम देते थे। और इसके लिए उन्हें पैसे मिलते थे।

बांटते थे ज्ञान

बांटते थे ज्ञान

इतना ही नहीं, संजय रेडियो पर अपना फिल्मी ज्ञान भी बांटते थे और सारे कैदी उनके दोस्त थे। और काफी करीबी भी।5 बजे के बाद संजय को वापस उनके बैरक में डाल दिया जाता था और वो अपने दो साथियों के साथ रात का खाना वहीं खाते थे। इसके बाद वो जल्दी सो जाते थे।

50 रूपये

50 रूपये

इन सब कामों के बदले संजय दत्त को 50 रूपये मेहनताना दिया जाता था और वो अपने इन काम को मन लगाकर करते थे। यही देखते हुए उनकी सज़ा कम कर दी गई।अपने जेल के 2 सालों की सज़ा के दौरान संजय दत्त ने 440 रूपये बचाए थे जिसके साथ वो बाहर आए। उन्हें रिसीव करने परिवार और कुछ दोस्त पहुंचे।

कम हुई सज़ा

कम हुई सज़ा

संजय दत्त की जेल की सज़ा में 112 दिन की छुट्टी जोड़ी गई जो उन्हें तोहफे में मिली है। दरअसल, एक नियम के अनुसार, जो कैदी जेल में अच्छा बर्ताव करता है उसे हर महीने करीब 7 दिन की छुट्टी मिल जाती है।

जेलर ने कहा....

जेलर ने कहा....

हर कैदी की रिहाई पर जेलर उसे आखिरी सलाह देता है। संजय दत्त को यरवदा जेल के जेलर ने कहा कि जितना अच्छा बर्ताव अंदर था, वैसा ही बाहर भी रखने की कोशिश करें। ये सुनकर संजय खुद को संभाल नहीं पाए।

English summary
Sanjay Dutt talks about Salman Khan's cameo in Dutt biopic.
Please Wait while comments are loading...