For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    जेल जाकर ही संजय अपना सकते हैं आखिरी रास्ता

    |

    बॉलीवुड के मुन्नाभाई यानी संजय दत्त को सुप्रीम कोर्ट ने पांच साल की जेल की सजा सुनाई है। चूंकि संजय दत्त पहले ही 18 महीने जेल में बिता चुके हैं इसलिए अब उन्हें पूरे तीन साल और छ: महीने जेल में बिताने होंगे। फिल्हाल उनके पास एक रास्ता है कि वो दोबारा से सुप्रीम कोर्ट में पुन: याचिका दायर करें। लेकिन इस आखिरी रास्ते से भी संजय दत्त के बचने की उम्मीदें काफी कम हैं। साथ ही इस आखिरी रास्ते को अपनाने के लिए भी संजय दत्त को जेल तो जाना ही होगा। संजय दत्त ने कहा है कि वो कोर्ट के ऑर्डर का सम्मान करेंगे और जेल जाएंगे लेकिन साथ ही संजय दत्त और उनके परिवार वाले संजय दत्त को बचाने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

    ज्ञात हो कि 1993 में मुंबई में हुए सीरियल बम ब्लास्ट के बाद संजय दत्त को टाडा कोर्ट ने नवंबर 2006 में अवैध तरीके से 9एमएम की पिस्टल और एके 56 राइफल रखने के आरोप में 6 साल की सजा सुनाई थी। लेकिन बाद में संजय दत्त ने के वकील मानशिंडे ने दोबारा से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की और संजय दत्त की 6 साल की सजा को घटाकर सुप्रीम कोर्ट ने 5 साल कर दिया। संजय दत्त पहले ही 18 महीनें जेल में बिता चुके थे इसलिए अब उन्हें 3 साल और 6 महीने जेल में बिताने होंगे। संजय दत्त को फिल्हाल कोर्ट ने 4 हफ्ते का वक्त दिया है पुलिस के सामने खुद को सेरेंडर करने के लिेए। लोगों का मानना है कि संजय को इतना वक्त इसलिए दिया गया है कि वो खुद को बचाने का आखिरी रास्ता भी अपना सकें। लेकिन इस आखिरी रास्ते को भी अपनाने के लिेए संजय दत्त को पहले जेल तो जाना ही होगा।

    जब संजय दत्त को 5 साल के कैद की सजा सुनाई गई तो बॉलीवुड के सभी लोग शॉक्ड हो गये। कोर्ट रुम में बैठी संजय दत्त की बहन प्रिया वहीं पर फूट-फूट कर रोने लगीं। संजय दत्त के वकील मानशिंडे ने कहा कि संजय दत्त बहुत ही स्ट्रांग इंसान हैं और वो जेल जाने के लिए तैयार भी हैं। उन्होंने ये भी कहा कि उन्होंने पहले ही संजय दत्त को इस बात के लिए तैयार कर दिया था कि उन्हें जेल जाना पड़ सकता है। संजय दत्त ने भी अपने बयान में कहा है कि वो कोर्ट के फैसले का सम्मान करेंगे।

    English summary
    Sanjay Dutt recently got 5 years of imprisonment from Supreme Court. Sanjay Dutt now left with one last option that is to submit petition again in supreme court for re trial. Sanjay Dutt has 4 weeks to surrender.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X