For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ALERT: 27 फरवरी को संजय दत्त का धमाकेदार कमबैक

    |

    [बॉलीवुड समाचार] 27 फरवरी को आखिरकार जेल से रिहा हो रहे हैं और उनकी सज़ा खत्म हो रही है। संजय दत्त के घर लौटने से कम से कम बॉलीवुड तो काफी खुश हो जाएगा।

    कुछ समय पहले सलमान खान ने बयान भी दिया था कि संजय दत्त जब फाइनली रिहा हो जाएंगे तो वो सबको पार्टी देंगे पर पैरोल के बीच में वो संजय दत्त के साथ पार्टी नहीं कर सकते।

    [डियर संजू...With Love सल्लू...सलमान का letter]

    तो 27 फरवरी के बाद संजय दत्त आराम से एक मुक्त नागरिक की तरह घूम सकते हैं। गौरतलब है कि संजय दत्त एक 'अच्छे इंसान' हैं और इसी बिनाह पर उन्हें जेल की सज़ा से 6 महीने की रिवायत दी जाएगी।

    संजय दत्त की जेल की सज़ा में 112 दिन की छुट्टी जु़ड़ेगी जो उन्हें तोहफे में मिली है। दरअसल, एक नियम के अनुसार, जो कैदी जेल में अच्छा बर्ताव करता है उसे हर महीने करीब 7 दिन की छुट्टी मिल जाती है।

    [तगड़ा Rumor: सुलतान को REJECT करने का कारण रणबीर कपूर?]

    हीं अगर उसका बर्ताव साल भर काफी अच्छा रहा तो फिर उसे 30 दिन की छुट्टी मिल जाती है। और यही गणित लगाकर उनके पास करीब 6 महीने की छुट्टियां हो रही हैं जिसे उनके सज़ा की अवधि से काट लिया जाएगा। तो बस संजू बाबा के वेलकम बैक की तैयारी करिए!

    पर उससे पहले जानिए कि इस पूरी सज़ा के दौरान कब कब और क्यों संजय दत्त ने ली कितनी बार ली जेल से छुट्टी -

    फरवरी में मिलेगी छुट्टी

    फरवरी में मिलेगी छुट्टी

    अगर किसी कैदी का बर्ताव साल भर काफी अच्छा रहा तो फिर उसे 30 दिन की छुट्टी मिल जाती है। और यही गणित लगाकर उनके पास करीब 6 महीने की छुट्टियां हो रही हैं जिसे उनके सज़ा की अवधि से काट लिया जाएगा।

    पैरोल का प्रावधान

    पैरोल का प्रावधान

    कानून में ये कहीं नहीं लिखा कि पैरोल का प्रावधान क्या इन छुट्टियों के साथ एडजस्ट होता है या नहीं। संजय दत्त को साढ़े तीन साल की सजा काटनी थी, जिसमें संजय ने करीब 3 महीने परोल में बिता लिए हैं।

    बार बार छुट्टी

    बार बार छुट्टी

    हाल ही में संजय दत्त फिर एक महीने की छुट्टी पर गए थे और इसकी वजह थी उनकी बेटी की सर्जरी। इस बात के लिए उनका काफी विरोध भी हुआ था। जानिए इससे पहले संजय को कब-कब मिली पैरोल।

    अक्टूबर 2013

    अक्टूबर 2013

    अक्टूबर 2013 में मेडिकल ग्राउंड पर 28 दिन के लिए संजय दत्त जेल से बाहर आए इसके बाद दिसंबर 2013 में बीमार पत्नी मान्यता की देखभाल के लिए 28 दिन के लिए जेल से बाहर आए।

    जनवरी 2014

    जनवरी 2014

    जनवरी 2014 में पत्नी की बीमारी के आधार पर फिर 28 दिन की फिर छुट्टी मिली और अक्टूबर 2014 में 14 दिन की छुट्टी ली जिसे बाद में और 14 दिनों के लिए बढ़ाया गया।

     अप्रैल 1993

    अप्रैल 1993

    पहली बार संजय दत्त 19 अप्रैल 1993 को जेल गए थे, लेकिन 18 दिन के अंदर ही उनको जमानत भी मिल गई थी। दूसरी बार वो 12 महीने 18 दिन जेल में रहे।

    31 जुलाई

    31 जुलाई

    दो साल बाद उन्हें तीसरी बार फिर जेल जाना पड़ा। 31 जुलाई को वो तीसरी बार जेल गए और 22 दिन जेल में रहने के बाद 22 अगस्त को उनकी रिहाई हुई।

    22 अक्टूबर

    22 अक्टूबर

    लेकिन दो महीने बाद ही उन्हें चौथी बार जेल जाना पड़ा। 22 अक्टूबर को जेल जाने के बाद एक बार फिर वो 29 नवंबर को जेल से रिहा होने में कामयाब रहे। चौथी बार उन्हें एक महीना 8 दिन की जेल काटनी पड़ी।

    17 महीने

    17 महीने

    चार बार में संजय दत्त ने 17 महीने 6 दिन की सज़ा जेल में काटी है। पिछली बार वो नए साल पर पैरोल पर बाहर आए थे।

    कमबैक की तैयारी

    कमबैक की तैयारी

    MUST READ

    DHAMAKA: संजय दत्त की बॉलीवुड वापसी...बैक 2 बैक फिल्में!

    English summary
    Sanjay Dutt to be released on 27 February.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X