For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    संजय दत्त की जेल से बॉलीवुड को लगेगा 100 करोड़ का चूना

    |

    साल1993 में मुंबई में हुए बम विस्फोटों में दोषी पाए गए फिल्म स्टार संजय दत्त पर बॉलीवुड के लगभग 100 करोड़ रुपये दांव पर लगे हुए हैं। सर्वोच्च न्यायालय ने गुरुवार को निचली अदालत का फैसला बरकरार रखते हुए संजय को पांच वर्ष कारावास की सजा सुनाई है। 53 वर्षीय संजय दत्त पर गैरकानूनी तरीके से हथियार रखने का आरोप है और उन्हें वर्ष 2007 में छह साल की सजा सुनाई गई थी जिसे सर्वोच्च न्यायालय ने कम करके पांच साल कर दी। संजय 18 महीने जेल की सजा काट चुके हैं और उन्हें आत्मसमर्पण के लिए चार सप्ताह का वक्त दिया गया है।

    संजय पास इस समय 'जंजीर' की रीमेक, 'पुलिसगीरी', 'मुन्ना भाई 3' और 'पीके' जैसी फिल्में हैं। फिल्म व्यवसाय के विशेषज्ञ कोमल नाहटा के अनुसार, अदालत के इस फैसले से संजय की 'पुलिसगीरी' और 'जंजीर' फिल्मों का निर्माण प्रभावित हो सकता है, क्योंकि इन फिल्मों की शूटिंग अभी बाकी है। 'पीके' अगले साल रिलीज होनी है लेकिन यह फिल्म मूलत: आमिर खान की है। नाहटा ने कहा कि संजय पर 100 करोड़ रुपये लगे हुए हैं। फिल्म वितरक राजेश थडानी का कहना है कि फिल्म उद्योग के 100 से 120 करोड़ रुपये संजय पर लगे हुए हैं।


    नरगिस और सुनील दत्त के बेटे संजय तीन दशकों से बॉलीवुड में काम कर रहे हैं। हाल ही में उनकी फिल्म 'जिला गाजियाबाद' रिलीज हुई थी। 'जंजीर' में वह अपने किरदार शेरखान की शूटिंग पूरी कर चुके हैं। इसका बजट 50 करोड़ रुपये का है। करन जौहर, महेश भट्ट, विशाल डडलानी और प्रीतीश नंदी सहित बॉलीवुड की कई हस्तियों ने ट्विटर पर संजय को मिली सजा के बारे में लिखकर अफसोस जाहिर किया है। संजय ने 'रॉकी', 'खलनायक', 'सड़क', 'साजन', 'मिशन कश्मीर', 'मुन्ना भाई' और 'अग्निपथ' जैसी फिल्मों में काम किया है।

    संजय, राजकुमार हीरानी की फिल्म 'पीके' में भी हैं, जिसका बजट करीब 50 करोड़ रुपये का है। फिल्मों के अलावा संजय अपनी पत्नी मान्यता के साथ आभूषणों के एक ब्रांड का भी प्रचार करते हैं। संजय और मान्यता के दो जुड़वां बच्चे हैं- शाहरान और इकरा। दोनों का जन्म 2010 में हुआ था। संजय की पहली पत्नी ऋचा शर्मा से भी एक बेटी है-त्रिशला। संजय दत्त को इस तरह अचानक से ही जेल जाने का फैसला सुनाए जाने से बॉलीवुड काफी सदमे में है। हर कोइ संजय दत्त के लिए दुआ कर रहा है।

    English summary
    Sanjay Dutt today on 21 March sentenced for 5 years of Jail by Supreme Court. Bollywood has supposed to bear loss of more than 100 crores with the films in which Sanjay Dutt is involved.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X