»   » जेल से आते ही सलमान की 200 करोड़ी फिल्म फाइनल, अब होगा बड़ा Dhamaka, तारीख लिख लीजिए

जेल से आते ही सलमान की 200 करोड़ी फिल्म फाइनल, अब होगा बड़ा Dhamaka, तारीख लिख लीजिए

Written By: Utkarsh Srivastav
Subscribe to Filmibeat Hindi

बीते दिनों काले हिरण शिकार केस में सलमान खान को जेल हो गई थी। वहीं जमानत पर बाहर आने के बाद अब वे नॉर्मल जिंदगी में वापस लौट रहे हैं। रेस 3 की तैयारी के साथ-सथ अब सलमान की एक और बड़ी फिल्म को लेकर चौंकाने वाली खबर आई है। रेस 3 के अलावा सलमान खान अपनी आने वाली एक और सबसे बड़ी फिल्म को लेकर सुर्खियों में हैं। बताया जा रहा है कि ये फिल्म सलमान खान के करियर की अब तक की सबसे महंगी फिल्म होने वाली है।

[वरुण धवन से लेकर सलमान खान तक, फिल्म के लिए नहीं थे पहली पसंद, चौंक जाएंगे आप]

हम बात कर रहे हैं सलमान खान की फिल्म भारत के बारे में। निर्देशक अली अब्बास जफर के साथ मिलकर सलमान खान ये फिल्म बनाने वाले हैं। इस ब्लॉकबस्टर जोड़ी की आने वाली फिल्म भारत का बजट सुर्खियों में है, जिसके जानकर आप भी चौंक जाएंगे। इस फिल्म को लगभग 200 करोड़ की लागत से तैयार किया जाएगा। वहीं सलमान की ये 200 करोड़ी फिल्म उनके करियर की अब तक की सबसे बड़े बजट की फिल्म साबित होने वाली है। इस फिल्म में 17 साल के लड़के से लेकर 70 साल के बूढ़े तक का किरदार निभाएंगे। इस फिल्म में सलमान अलग-अलग अवतार में नजर आएंगे। इन सबमें स्पेशल इफेक्ट का काफी खर्च आएगा इस वजह से फिल्म का बजट ज्यादा है।

salman-khan-upcoming-film-bharat-will-be-most-expensive-film-of-his-career

बता दें कि निर्देशक अब्बास के साथ सलमान की ये तीसरी फिल्म है। इससे पहले सलमान ने 'सुल्तान' और 'टाइगर जिंदा है' में उनके साथ काम किया है। 'भारत' 2019 में ईद के मौके पर रिलीज होगी। फिल्म आधिकारिक रूप से वर्ष 2014 में आई दक्षिण कोरियाई फिल्म 'ओडी टू माइ फादर' से प्रेरित है। आगे जानें सलामन खान की आने वाली फिल्म भारत से जुड़ी बेहद दिलचस्प बातें और जानें सलमान की बाकी फिल्मों से किस तरह अलग होगी भारत-

5 अलग अलग लुक

5 अलग अलग लुक

अली अब्बास जफर ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि, ‘भारत को सलमान की आंखों से दिखाया जाएगा। इस फिल्म में सात दशकों का वक्त दिखाया जाएगा, इसीलिए हमने सोचा है कि इसमें पांच बिल्कुल अलग लुक दिखाएंगे।

ऑफिशियल रीमेक

ऑफिशियल रीमेक

बता दें, यह फिल्म 2014 में आई कोरियन फिल्म Ode To My Father की ऑफिशियल रीमेक होगी।फिल्म को अतुल अग्निहोत्री और भूषण कुमार प्रोड्यूस कर रहे हैं।

फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी

कहानी की बात करें तो भारत 70 सालों में बंधी कहानी है। लिहाजा, कई ऐतिहासिक घटनाओं को इनमें जोड़ा गया है। अली अब्बास जफर ने एक वेबसाइट से बात करते हुए बताया कि फिल्म में भारत के आज़ादी की कहानी भी है।

पंजाब में सेट

पंजाब में सेट

फिल्म में भारत का बंटवारा.. जलियांवाला कांड को भी दिखाया जाएगा। जिसकी शूटिंग पंजाब में की जाएगी। फिल्म को उस समय का दिखाने के लिए काफी बड़ा सेट भी तैयार किया जाएगा। स्टीम इंजिन, कॉस्टयूम, घर, बाजार.... सभी कुछ तैयार किया जाएगा।

फिल्म के लोकेशन

फिल्म के लोकेशन

फिल्म की शूटिंग अबु ढ़ाबी, स्पेन और दिल्ली, पंजाब में की जाएगी। फिल्म की शूटिंग 2018 अप्रैल से शुरु हो जाएगी। अगले तीन महीनों में फिल्म की कास्टिंग पूरी हो जाएगी।

आजादी के समय का भारत

आजादी के समय का भारत

फिल्म को उस समय का दिखाने के लिए काफी बड़ा सेट भी तैयार किया जाएगा। स्टीम इंजिन, कॉस्टयूम, घर, बाजार.... सभी कुछ तैयार किया जाएगा।

2 फिल्मों में लगातार

2 फिल्मों में लगातार

रेस 3 में तो दोनों सितारे साथ काम कर ही रहे हैं। लेकिन खबरें तेज है कि बॉबी देओल अली अब्बास जफर की 'भारत' में भी नजर आने वाले हैं। फिल्म में बॉबी देओल के किरदार को लेकर चर्चा भी शुरु हो चुकी है। सूत्रों की मानें तो फिल्म में बॉबी एक अहम किरदार निभाते नजर आएंगे।

बॉक्स ऑफिस का प्रेशर है

बॉक्स ऑफिस का प्रेशर है

निर्देशक ने साफ साफ कहा कि इस फिल्म को लेकर काफी बॉक्स ऑफिस प्रेशर है। पहला कारण तो यह कि ये थोड़ी अलग सी फिल्म है.. और दूसरा की सलमान के साथ मैं पहले सुल्तान, टाईगर जैसी फिल्म दे चुका हूं।

6 सालों के बाद

6 सालों के बाद

लगभग 6 सालों के बाद एक बार फिर अतुल अग्निहोत्री और सलमान खान जुड़ेंगे। अतुल अग्निहोत्री ने कहा, मैं सलमान खान को ही फिल्म के किरदार में फिट देख सकता हूं। सलमान के साथ फिल्म बनाना बहुत बड़ी जिम्मेदारी हो जाती है.. क्योंकि लोगों की उम्मीदें काफी बढ़ जाती है।

उम्मीदें ज्यादा

उम्मीदें ज्यादा

अली अब्बास जफर ने कहा कि मैंने सलमान खान के साथ दो बैक टू बैक फिल्में दी हैं.. दोनों ही 300 करोड़ी ब्लॉकबस्टर। लिहाजा, मुझे अंदाजा है कि फैंस को इस फिल्म से कितनी ज्यादा उम्मीद होगी।

English summary
Salman Khan upcoming film Bharat will be most expensive film of his career, Here is how.

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi

X