For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    काला हिरण शिकार मामला: जोधपुर कोर्ट में आज होगी सलमान खान की पेशी

    |

    हिरण शिकार मामले के मुख्य आरोपी सलमान खान की आज जोधपुर की अदालत में पेशी है। सलमान को आज अदालत में पेश होना होगा नहीं तो कोर्ट उनकी जमानत रद्द कर देगा। पिछले कई सुनवाई के दौरान सलमान कोर्ट में हाजिर नहीं थे, जिस वजब से उनके अधिवक्ता को मजिस्टेड ने फटकार लगाई थी। इस मामले में सैफ अली खान, सोनाली ब्रेंद्र, नीलम और तबू का भी नाम शामिल है।

    बता दें, कोर्ट की पेशी के ठीक पहले सलमान खान को सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी मिली है। 16 सितंबर को डाले गए इस फेसबुक पोस्ट में सोपू गैंग के शूटर ने सलमान की तस्वीर पर लाल क्रॉस का निशाना लगाया है। इसके साथ ही ये लिखा गया है कि भारतीय कानून सलमान को भले ही माफ कर दे लेकिन बिश्नोई समाज ने उन्हें मौत की सजा सुनाई है।

    इससे पहले भी सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी गई थी। पहले की तरह इस बार भी पुलिस सलमान को पूरी सुरक्षा मुहैया कराने वाली है। वहीं, इस बार ऐसी आशंका जताई जा रही है कि इस धमकी की वजह से सलमान खान कोर्ट में पेश न हों।

    लेकिन पिछली सुनवाई में जोधपुर कोर्ट ने साफ कहा थी कि यदि अगली पेशी पर सलमान खान कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए तो उनकी जमानत खारिज कर दी जाएगी।

    बता दें पिछले साल 5 अप्रैल को जोधपुर सेशन कोर्ट के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देवकुमार खत्री ने करीब दो दशक पुराने काला हिरण शिकार प्रकरण में सलमान खान को दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी। इसके साथ ही सलमान पर 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया था।

    यह मामला 'हम साथ साथ है' फिल्म की शूटिंग के दौरान 2 अक्टूबर 1998 की है। फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने का मामला दर्ज किया गया था। साथ ही इस केस में सलमान को उकसाने के लिए सैफ अली खान, नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे का नाम भी शामिल थे।

    English summary
    Salman Khan to appear before Jodhpur court on Friday in a case related to the alleged poaching of two blackbucks in Rajasthan's Kankani village over two decades ago.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X