For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    काला हिरण शिकार मामला: कोर्ट से सलमान खान को मिली बड़ी राहत, फैंस को कहा- धन्यवाद, लव यू टू

    |

    काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को गुरुवार को जोधपुर जिला एवं सत्र अदालत से बड़ी राहत मिली है। जोधपुर डिस्ट्रिक्ट और सेशन कोर्ट ने राज्य सरकार की याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें कहा गया था कि सलमान खान ने आर्म्स एक्ट को लेकर गलत हलफनामा पेश किया था। इसके बाद सलमान खान ने ट्विटर पर सभी फैंस को सपोर्ट करने के लिए शुक्रिया कहा।

    Salman Khan को काला हिरण मामले में राहत, Fans को यूं कहा शुक्रिया | FilmiBeat

    दरअसल, जैसे ही अदालत ने अपना फैसला सुनाया, देर शाम ट्विटर पर 'वी लव यू सलमान खान' ट्रेंड करने लगा था। बड़ी संख्या में फैंस सलमान खान को सपोर्ट करते हुए ट्विट कर रहे थे। लिहाजा, फिर अभिनेता ने भी फैंस को जवाब दिया।

    सलमान खान ने लिखा- "मेरे सभी फैंस के लिए, आपके प्यार, समर्थन और चिंता के लिए धन्यवाद। ख्याल रखो अपना और अपने परिवार का। ईश्वर आपको आशीर्वाद दे और आप सभी को मेरा ढेर सारा प्यार.." इसके साथ ही सुपरस्टार ने अपनी एक नई तस्वीर भी शेयर की।

    निचली कोर्ट ने किया था खारिज

    निचली कोर्ट ने किया था खारिज

    बता दें, इससे पहले सरकार की याचिका को निचली कोर्ट ने खारिज कर दिया था। सुनवाई के दौरानकोर्ट में अभिनेता सलमान खान की बहन अलवीरा पहुंची थीं। उनके वकील भी मुंबई से जोधपुर पहुंचे थे।

    सलमान खान की छवि बिगाड़ना चाहते हैं

    सलमान खान की छवि बिगाड़ना चाहते हैं

    सलमान खान के वकील ने कहा- "जोधपुर जिला एवं सत्र अदालत ने एक डिटेल्ड ऑर्डर में राज्य सरकार की तरफ से दायर दोनों याचिकाओं को खारिज कर दिया। हमने साल 2006 में यह जवाब दिया था कि गलत हलफनामा दायर नहीं किया गया था और ऐसी याचिकाएं सलमान खान की छवि बिगाड़ने के लिए लगाई जा रही हैं।"

    हिरण शिकार और आर्म्स एक्ट केस

    हिरण शिकार और आर्म्स एक्ट केस

    हिरण शिकार और आर्म्स एक्ट मामले में इससे पहले मंगलवार को कोर्ट में सुनवाई हुई थी। इसमें सलमान की ओर से झूठा शपथ पत्र देने की बात सामने आई थी। इसके बाद कोर्ट ने सुनवाई को 11 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दिया था।

    23 साल पुराना मामला

    23 साल पुराना मामला

    यह मामला 'हम साथ साथ है' फिल्म की शूटिंग के दौरान 2 अक्टूबर 1998 का है। फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने का मामला दर्ज किया गया था। साथ ही इस केस में सलमान को उकसाने के लिए सैफ अली खान, नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे का नाम भी शामिल थे।

    दो हिरण का शिकार?

    दो हिरण का शिकार?

    सलमान खान और सह कलाकारों पर 12 व 13 अक्टूबर 1998 की मध्य रात्रि में कांकाणी गांव की सरहद पर दो काले हिरणों का शिकार का आरोप लगा था।

    चार मामलों में फंसे थे सलमान

    चार मामलों में फंसे थे सलमान

    बता दें कि सलमान खान के खिलाफ जोधपुर में चार मामले दर्ज किए गए थे। इनमें से तीन मामले हिरण शिकार के और एक अवैध हथियार रखने के लिए दर्ज किया गया था। अवैध हथियार रखने के मामले में कोर्ट ने सलमान को बरी कर दिया था। जबकि दो मामलों पर सलमान को कोर्ट ने सजा सुनाई थी। और चौथे मामले में 5 साल की जेल की हुई।

    सजा के खिलाफ अपील

    सजा के खिलाफ अपील

    सलमान खान की तरफ से इस सजा के खिलाफ जोधपुर की जिला एवं सत्र न्यायालय में अपील की गई थी। सलमान की अपील पर 7 मई 2018 को सेशन कोर्ट में सुनवाई शुरू हुई थी।

    दो दिनों तक रहे थे जले में

    दो दिनों तक रहे थे जले में

    जेल की सजा मिलने के बाद जिला एवं सत्र न्यायालय ने सलमान खान के खिलाफ सुनाई गई निचली अदालत की सजा पर रोक लगाते हुए उन्हें सशर्त जमानत दे दी थी। जमानत मिलने के बाद सलमान खान को जोधपुर की सेंट्रल जेल से रिहा कर दिया गया था। सेशन न्यायाधीश रविन्द्र कुमार जोशी ने सलमान को 25-25 हजार के दो मुचलके पर जमानत दी। साथ ही फिल्म अभिनेता को अदालत की अनुमति बिना विदेश जाने पर पाबंद किया था।

    बच्चन पांडे के बाद, 'रामसेतु' में अक्षय कुमार और जैकलीन की जोड़ी फाइनल? पांचवी बार दिखेंगे साथबच्चन पांडे के बाद, 'रामसेतु' में अक्षय कुमार और जैकलीन की जोड़ी फाइनल? पांचवी बार दिखेंगे साथ

    English summary
    Salman Khan thanks fans for their support, as the actor has got major relief in the Blackbuck poaching case. Jodhpur District and Sessions Court dismisses Rajasthan state government’s plea against Salman.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X