For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सलमान खान की दबंग 4 का 2022 का धमाका - तिग्मांशु धूलिया बनाएंगे चुलबुल पांडे को पॉलिटिक्स का रॉबिनहुड

    |

    सलमान खान ने हाल ही में अपनी आने वाली फिल्मों के बारे में खुलकर बात की है जिनमें टाईगर 3, बजरंगी भाईजान सीक्वल, नो एंट्री सीक्वल और कभी ईद कभी दिवाली प्रमुख हैं। अब खबरों की मानें तो अगले साल सलमान खान की एक और फिल्म फ्लोर पर जाएगी और ये फिल्म है दबंग 4।

    दबंग 4 का आईडिया सलमान खान को फिल्ममेकर तिग्मांशु धूलिया ने पिछले साल दिया था जो सलमान खान को काफी पसंद आया था। इधर तिग्मांशु धूलिया ने फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम करना शुरू किया था और उधर सलमान खान ने एक इंटरव्यू दबंग 4 कंफर्म कर दी थी।

    अब खबर है कि तिग्मांशु धूलिया फिल्म की स्क्रिप्ट के साथ तैयार हैं। वो जल्दी ही सलमान खान को फिल्म का नरेशन देने वाले हैं जिसके बाद 2022 में ही फिल्म फ्लोर पर चली जाएगी। सलमान खान एक इंटरव्यू में बता चुके हैं कि चुलबुल पांडे का किरदार अब पूरी तरह बदलने वाला है। दबंग 4 में आपको वैसा चुलबुल नहीं दिखेगा जैसे दबंग में था।

    रिपोर्ट्स और अफवाहें की मानें तो हो सकता है कि चुलबुल पांडे इस बार आपको राजनीति में एंट्री करता दिखाई दे जाए। वैसे भी तिग्मांशु धूलिया की यूपी की राजनीति पर गहरी पकड़ है और ये बात वो पहले ही साबित कर चुके हैं। तिग्मांशु इससे पहले भी सलमान खान सुलताना डाकू नाम की एक फिल्म के लिए अप्रोच कर चुके हैं लेकिन वहां कुछ बात नहीं बनी।

    फ्लॉप फिल्मों की हुई है बौछार

    फ्लॉप फिल्मों की हुई है बौछार

    देखा जाए तो पिछले कुछ सालों में सलमान खान ने औसत और फ्लॉप फिल्मों की लाईन लगा दी है। इनमें ट्यूबलाइट से लेकर भारत और रेस 3 से लेकर दबंग 3 तक शामिल है।ऐसे में सलमान को कड़ी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है। खासतौर से तब जब उनके साथ के एक्टर्स अजय देवगन, सैफ अली खान, अक्षय कुमार और आमिर खान बेहतरीन काम कर रहे हैं। ईद पर रिलीज़ हुई फिल्म राधे के बाद तो लोगों ने सलमान खान का खूब मज़ाक उड़ाया।

    पहले भी लगातार फ्लॉप फिल्मों का सिलसिला

    पहले भी लगातार फ्लॉप फिल्मों का सिलसिला

    कुछ सालों पहले भी सलमान खान के साथ ठीक ऐसा ही हुआ था। उनके करियर में एक ऐसा समय आया था जब उनका जादू खत्म हो चुका था। सलमान खान सबके फेवरिट रोमांटिक हीरो थे, सबके चहेते प्रेम। इसके बाद वो कॉमेडी करते हुए भी नज़र आए लेकिन 2000 का दशक खत्म होते होते सलमान खान का जादू भी खत्म होने लगा था। सलमान खान की कोई भी फिल्म दर्शकों के दिल में अपनी जगह नहीं बना पा रही थी।

    प्रभुदेवा ने बचाया था करियर

    प्रभुदेवा ने बचाया था करियर

    इसके बाद सलमान खान के करियर को एक नई दिशा और उन्हें दूसरी ज़िंदगी देने वाले इंसान थे प्रभुदेवा। उन्होंने सलमान खान से वो करवाया जिसे करते सलमान खान कभी नहीं दिखे थे - एक्शन। वांटेड के साथ सलमान खान की एक्शन इमेज लोगों को इतनी पसंद आई कि रातों रात सलमान खान बॉक्स ऑफिस और दर्शक दोनों पर राज करने लग गए।

    बॉक्स ऑफिस पर आई सुनामी

    बॉक्स ऑफिस पर आई सुनामी

    वांटेड की सफलता के बाद सलमान खान ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। वो ऐसे सुपरस्टार बनकर उभरे जिसे कोई छू नहीं सकता। वो जो कुछ भी कर लें, दर्शक उनकी फिल्म देखेंगे ही देखेंगे। वांटेड के बाद बाद जब भी सलमान खान बॉक्स ऑफिस पर आए, हर कोई किनारे हो गया। उनका आना भर ही कलेक्शन की सुनामी लेकर आ जाता।

    ड्यूटी पर पहुंचे पांडे जी

    ड्यूटी पर पहुंचे पांडे जी

    दबंग के साथ सलमान खान ने इतिहास रचा। पहली बार दर्शकों ने उन्हें एक साथ कॉमेडी, ड्रामा और एक्शन करते देखा। यही कारण था कि चुलबुल पांडे के आते ही दर्शकों ने उसके सिर पर बॉक्स ऑफिस किंग का ताज पहना दिया था। सलमान खान की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 141 करोड़ की कमाई की थी।

    दबंग 3 से नहीं कर पाए खुश

    दबंग 3 से नहीं कर पाए खुश

    दबंग 2 भी बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर गई थी जिसके बाद सलमान खान की दबंग 3 से उम्मीदें लगाई जा रही थीं। दर्शक इससे पहले लगातार उन्हें हर अवतार में रिजेक्ट करते जा रहे थे चाहे वो एक्शन हो या ड्रामा, रोमांस हो या कॉमेडी। इसलिए सलमान खान उस अवतार में वापस लौटे जो दर्शकों के दिल में बस चुका था। प्रेम के अलावा अगर सलमान खान का एक अवतार दर्शकों के दिल पर राज करता था वो था चुलबुल। लेकिन दबंग 3 के साथ चुलबुल की वापसी भी दर्शकों को खुश नहीं कर पाई।

    कैसे होगी चुलबुल की वापसी

    कैसे होगी चुलबुल की वापसी

    अब सलमान खान ने कंफर्म तो कर दिया है कि वो फिर से चुलबुल पांडे बनने जा रहे हैं। लेकिन फिल्म की कहानी क्या होगी और फिल्म कहां से दबंग के साथ जुड़ेगी, ये सब तय करने में काफी समय जाने वाला है। यानि कि अगर 2 - 3 साल भी मान लें तो सलमान खान तब तक 60 के करीब पहुंच चुके होंगे। देखना है कि क्या तब तक दर्शक, वापस से चुलबुल पांडे को अपनाने के लिए तैयार होंगे!

    English summary
    Salman Khan has already confirmed Dabangg 4 last year and now it is believed that Director Tigmanshu Dhulia is ready with the script of Dabangg 4 where Chulbul Pandey might be entering the world of politics.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X