For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    33 सालों बाद सलमान खान के करियर की पहली बायोपिक फिल्म ब्लैक टाईगर हुई डिब्बाबंद, जानिए कारण

    |

    सलमान खान और उनकी फिल्मों का चुनाव, बॉलीवुड के हर सुपरस्टार से बिलकुल अलग रहता है। क्योंकि सलमान खान ने अब तक दर्शकों को वही दिया है जो दर्शक उनसे चाहते थे। लेकिन अपने करियर के 33 सालों बाद सलमान खान ने अपनी पसंद की एक फिल्म चुनी। उनके करियर की पहली बायोपिक जो कि अब डिब्बाबंद हो चुकी है।

    जब दर्शकों तक ये खबर पहुंची कि सलमान खान मशहूर भारतीय जासूस रविंदर कौशिक की बायोपिक में दिखाई देंगे और इस फिल्म का नाम होगा ब्लैक टाईगर, फैन्स काफी उत्साहित थे। इस फिल्म को डायरेक्ट कर रहे थे नो वन किल्ड जेसिका और रेड जैसी फिल्मों डायरेक्टर राजकुमार गुप्ता।

    लेकिन अब ये फिल्म डिब्बाबंद हो चुकी है। राजकुमार गुप्ता के पास पांच सालों से इस फिल्म के राइट्स थे और इस फिल्म को लेकर सलमान खान भी काफी उत्साहित थे। लेकिन अब राजकुमार गुप्ता के पास से फिल्म को बनाने के अधिकार की अवधि खत्म हो चुकी है और वापस रविंदर कौशिक के परिवार के पास जा चुकी है।

    वहीं सलमान खान भी अब इस फिल्म के बारे में बहुत ज़्यादा निश्चिंत नहीं है। इसलिए सलमान खान ने भी इस प्रोजेक्ट में दिलचस्पी दिखाना बंद कर दी है और उसका एक ठोस कारण है टाईगर।

    परदे पर बिकेगा टाईगर?

    परदे पर बिकेगा टाईगर?

    सलमान खान की इस रवींद्र कौशिक बायोपिक को ब्लैक टाईगर नाम दिया जा रहा था। रवींद्र कौशिक, भारत के सबसे अहम जासूस थे जिन्होंने इंदिरा गांधी सरकार में पाकिस्तान में रह कर भारत के लिए काम किया था। उसी दौरान, उन्हें सरकार ने ब्लैक टाईगर की उपाधि से नवाज़ा था। अब अगर हिंदी सिनेमा की बात करें तो टाईगर नाम सलमान खान पहले ही अपनी टाईगर सीरीज़ को दे चुके हैं और उनका ये अवतार दर्शक पहले ही अपने दिल में बसा चुके हैं।

    टाईगर 3 की तैयारी में व्यस्त

    टाईगर 3 की तैयारी में व्यस्त

    सलमान खान इस समय अपनी यशराज फिल्म टाईगर 3 की तैयारी में व्यस्त हैं। माना जा रहा है कि उन्हें इस फिल्म के बाद एक बार फिर से वही जासूस की कहानी दर्शकों के सामने लाना ठीक नहीं लगा। उनके पास इस फिल्म में कुछ नया करने को नहीं बचता। और ज़ाहिर सी बात है कि यशराज फिल्म के स्तर का तो कोई मुकाबला ही नहीं। इसलिए सलमान खान टाईगर 3 के बाद ब्लैक टाईगर करना उचित नहीं समझ रहे थे।

    रवींद्र कौशिक से मिलती जुलती कहानी

    रवींद्र कौशिक से मिलती जुलती कहानी

    सलमान खान ने एक दमदार जासूस बनने की शुरूआत की कबीर खान की यशराज फिल्म एक था टाईगर के साथ। शुरू में माना गया कि ये फिल्म ही रवींद्र कौशिक पर बनी है लेकिन बाद में ये केवल एक काल्पनिक कहानी निकली। इससे पहले, अर्जुन कपूर की राजकुमार गुप्ता फिल्म इंडियाज़ मोस्ट वांटेड को भी रवींद्र कौशिक की कहानी बताया जा रहा था लेकिन वो भी महज़ अफवाहें निकलीं। अब आखिरकार ये बायोपिक, सलमान खान के हिस्से आई है।

    तुलना के लिए नहीं थे तैयार

    तुलना के लिए नहीं थे तैयार

    सलमान खान, टाईगर ज़िंदा है में भी एक भारतीय जासूस की भूमिका निभा चुके हैं। ऐसे में उन्हें रवींद्र कौशिक के किरदार को निभाने के लिए काफी मेहनत करनी होगी। खासतौर से तब जब वो पहले से ही टाईगर सीरीज़ की अगली फिल्म कर रहे हैं। इसलिए, सलमान खान ने राजकुमार गुप्ता की फिल्म को ना करने का फैसला किया। अब राजकुमार गुप्ता, सलमान खान के साथ काम करने के लिए नई कहानी ढूंढ रहे हैं।

    पिछली फिल्मों ने किया निराश

    पिछली फिल्मों ने किया निराश

    गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में सलमान खान ने औसत और फ्लॉप फिल्मों की लाईन लगा दी है। इनमें ट्यूबलाइट से लेकर भारत और रेस 3 से लेकर दबंग 3 तक शामिल है। ऐसे में सलमान को कड़ी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है। खासतौर से तब जब उनके साथ के एक्टर्स अजय देवगन, सैफ अली खान, अक्षय कुमार और आमिर खान बेहतरीन काम कर रहे हैं। ईद पर रिलीज़ हुई उनकी आखिरी फिल्म राधे के बाद तो लोगों ने सलमान खान का खूब मज़ाक उड़ाया।

    फूंक फूंक कर रख रहे हैं कदम

    फूंक फूंक कर रख रहे हैं कदम

    अब सलमान खान एक्शन और मसाला फिल्मों से दूर, दमदार कहानियों वाली फिल्म पर फोकस करना चाहते हैं। वक्त आ चुका है कि वो अपने करियर की दिशा बदलें क्योंकि ज़ाहिर तौर पर दर्शक उन्हें मसाला फिल्मों में नकार चुके हैं। लेकिन चूंकि दिलचस्प ये है कि सलमान खान के किरदार टाईगर के साथ यशराज फिल्म्स पहले से एक स्पाई यूनिवर्स बनाने की तैयारी में हैं जिसके मुख्य किरदार होंगे टाईगर सलमान, पठान शाहरूख और वॉर के कबीर ऋतिक रोशन। ऐसे में देखना है कि ब्लैक टाईगर के साथ सलमान खान अपने करियर को किस तरह अलग दिशा में ले जा पाते, इसका भरोसा नहीं था। और आखिरकार फिल्म डिब्बाबंद हो गई।

    करने वाले हैं मेकओवर

    करने वाले हैं मेकओवर

    खबरें हैं कि दबंग 4 के साथ अब सलमान खान चुलबुल पांडे को भी नए अवतार वापस लेकर आएंगे। अभी भी चुलबुल का Sense of Humor उसके पास ही रहेगा लेकिन फिर भी उसके किरदार में और संजीदगी आएगी। दबंग 4 का आईडिया सलमान खान को फिल्ममेकर तिग्मांशु धूलिया ने पिछले साल दिया था जो सलमान खान को काफी पसंद आया था। इधर तिग्मांशु धूलिया ने फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम करना शुरू किया था। दबंग 4, 2022 में फ्लोर पर चली जाएगी।

    तीन बड़ी फिल्में

    तीन बड़ी फिल्में

    दबंग 4 और टाईगर 3 के अलावा सलमान खान के पास तीन बड़ी फिल्में हैं - कभी ईद कभी दिवाली, बजरंगी भाईजान सीक्वल और नो एंट्री सीक्वल। दिलचस्प ये है कि इन तीनों ही फिल्मों में सलमान खान बिल्कुल अलग अलग किरदारों में नज़र आने वाले हैं।

    English summary
    Salman Khan was excited about the first biopic film of his 33 years career Black Tiger based on Indian Spy Ravinder Kaushik. Now, the film which was being helmed by Rajkumar Gupta has been shelved.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X