For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सलमान खान ने रिजेक्ट किया सत्ते पे सत्ता रीमेक, कारण सुनकर आप भी हंस देंगे

    |

    ऋतिक रोशन के सत्ते पे सत्ता रीमेक रिजेक्ट करने के बाद फराह खान अपनी फिल्म की स्क्रिप्ट लेकर सलमान खान के पास पहुंची। फराह खान का कहना था कि चूंकि सलमान खान सबके भाई हैं, उनकी ये बड़े भाई वाली इमेज फिल्म के साथ बहुत अच्छी तरह से जाएगी। सत्ते पे सत्ता, सात भाईयों की कहानी है जिसमें सलमान को सबसे बड़े भाई का किरदार ऑफर हुआ था।

    लेकिन सलमान खान को ना ही फराह खान की ये भाई वाली दलील पसंद आई और ना ही फिल्म की स्क्रिप्ट। इसलिए सलमान खान ने बिना समय गंवाए फिल्म को रिजेक्ट कर दिया। इससे पहले फिल्म ऋतिक रोशन के पास थी और वो इसे कर रहे थे।

    माना जा रहा है कि ऋतिक फिल्म के लिए फाईनल थे। लेकिन फिर राकेश रोशन और ऋतिक रोशन फिल्म में बहुत सारे बदलाव की डिमांड करने लगे जो फराह खान और रोहित शेट्टी को पसंद नहीं आया। और मौजूदा स्क्रिप्ट से ऋतिक सहमत नहीं थे। इसलिए ऋतिक ने फिल्म छोड़ दी और फराह फिर मुश्किल में पड़ गईं।

    अपनी मुश्किल सुलझाने के लिए ही फराह खान सलमान खान के पास पहुंची और उन्हें अमिताभ बच्चन हेमा मालिनी की इस फिल्म का रीमेक ऑफर किया। लेकिन सलमान को भी आईडिया जमा नहीं। वैसे ये पहली बार नहीं है जब सलमान ने कोई बड़ी फिल्म रिजेक्ट की हो। ऐसी फिल्मों की पूरी लिस्ट है -

    इंशाल्लाह

    इंशाल्लाह

    हाल ही में सलमान खान ने संजय लीला भंसाली की फिल्म इंशाल्लाह, शूटिंग शुरू होने से ठीक पहले छोड़ दी थी। इसी के साथ आलिया भट्ट का सलमान के साथ काम करने का सपना भी अधूरा रह गया।

    नो एंट्री सीक्वल

    नो एंट्री सीक्वल

    सलमान खान को कई बार नो एंट्री सीक्वल के लिए अप्रोच किया जा चुका है लेकिन सलमान खान लगातार इस फिल्म के लिए ना हां कर रहे हैं और ना ही इसे रिजेक्ट कर रहे हैं। कारण हैं - बोनी कपूर, जो अर्जुन कपूर के पिता हैं।

    ज़ीरो

    ज़ीरो

    शाहरूख खान स्टारर ज़ीरो, पहले सलमान खान को ऑफर की गई थी। फिल्म करने के लिए सलमान की बस एक ही शर्त थी। वो ये कि किसी को पता ना चले कि फिल्म एक बौने लड़के की कहानी है। जैसे ही ये बात लीक हुई, सलमान खान ने फिल्म छोड़ दी।

    चक दे इंडिया

    चक दे इंडिया

    सलमान खान गलतियां भी चुन कर करते हैं। ये तो मानेंगे ना। खैर, इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस सलामे इश्क, लंदन ड्रीम्स, मैरीगोल्ड से तो ज़्यादा था क्योंकि उस साल सलमान की यही फिल्में रिलीज़ हुई थीं!

    कल हो ना हो

    कल हो ना हो

    शाहरूख स्टारर कल हो ना हो के लिए निखिल आडवाणी की पहली चॉइस सलमान थे। लेकिन सलमान को फिल्म खास पसंद नहीं आई थी इसलिए उन्होंने फिल्म साइन नहीं की।

    जोश

    जोश

    एक और शाहरूख फिल्म जो सलमान की हो सकती थी। पर सलमान की वजह वाजिब थी। फिल्म में ऐश उनकी बहन होतीं! बस यही कारण था कि सलमान ने फिल्म साइन नहीं की।

    गजनी

    गजनी

    आमिर की इस फिल्म ने करीब 120 करोड़ का बिज़नेस किया था और आमिर ने खुद सलाह दी थी कि फिल्म में सलमान को होना चाहिए।

    दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

    दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

    धन्यवाद सल्लू भाई कि आपने ये फिल्म नहीं की। पर एक ही फिल्म दो बार बंपर कमाई करे, ऐसा कम ही होता है।

    बाज़ीगर

    बाज़ीगर

    शाहरूख खान की एक और सुपरहिट फिल्म जो सलमान ने पहले रिजेक्ट की थी। इस साल भी सलमान ने चंद्रमुखी और जागृति जैसी फिल्में की थीं।

    शुद्धि

    शुद्धि

    खबर आई थी कि आखिरकार, करण जौहर की शुद्धि पर सलमान खान की कृपा हो चुकी है और वो ये फिल्म कर रहे हैं। लेकिन फिर सलमान खान ने अचानक ही ये फिल्म छोड़ दी।

    English summary
    Farah Khan approached Salman Khan for Satte Pe Satta remake since he did not like the film. The film earlier was offered to Hrithik Roshan who demanded a lot of changes.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X