For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉलीवुड के जेम्सबॉंड सलमान खान- देखें तस्वीरें

    |

    बॉलीवुड के टाइगर सलमान खान के लिये कुछ भी करना नामुमकिन नहीं है। बादशाह शाहरुख खान और सलमान खान के बीच हमेशा से जंग छिड़ी रहती है। जो एक करता दूसरा वहीं करके खुद को साबित करने में लग जाता। और जब दोनों एक दूसरे को नज़र अंदाज कर देते तो कोई और आकर उनके बीच की बुझती आग में घी डाल देता। यही काम किया है एक था टाईगर के निर्देशक कबीर खान ने।

    हाल ही में शाहरुख खान ने अपनी फिल्म जब तक है जान की प्रेस मीट के दौरान फिल्म की दोनों एक्ट्रेसेस के साथ जेम्स बॉंड स्टाइल में तस्वीर खिंचाई और कहा कि वो भी जेम्स बॉंड बनना चाहते हैं। यानी की वो भी जेम्स बॉंड का किरदार निभाने के इच्छुक है। सलमान ने शाहरुख की इस बात पर कोई रिएक्शन नही दिया तो उनके निर्देशक कबीर खान ने एक स्टेटमेंट जारी कर दिया और कहा कि सलमान खान बॉलीवुड के जेम्स बॉंड बन सकते हैं।

    उन्होंने ये बात कही जेम्स बॉंड की लेटेस्ट फिल्म स्काईफॉल के प्रीमियर पर। अब कबीर खान ने सलमान खान को बॉलीवुड का जेम्स बॉंड किन किन पैरामीटर पर जांच परख कर बताया ये तो कबीर खान ही बता सकते हैं लेकिन हम सलमान खान की अब तक की फिल्मों में सलमान के सुपरहीरो टाइप के गुणों की व्याख्या जरुर कर सकते हैं। तो आइये बताते हैं कि सलमान खान में कौन कौन से गुण हैं जिनकी वजह से कबीर खान उन्हें जेम्स बॉंड कह रहे हैं।

    वांटेड

    वांटेड

    2009 में आई फिल्म वांटेड में सलमान खान और आयशा टाकिया ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इस फिल्म से सलमान खान ने बॉलीवुड में अपने एक्शन इमेज के साथ एंट्री की। सलमान खान के स्टंट और उनके सुपरहीरो टाइपर के स्टंट ने उनकी इस फिल्म को इस साल की सबसे हिट फिल्म बना दी। सलमान खान ने इस फिल्म में एक गैंग्सटर की भूमिका निभाई थी। मैंने एक बार जो कमिटमेंट कर दिया तो फिर मैं अपने आप की भी नहीं सुनता।

    दबंग

    दबंग

    वांटेड के बाद 2010 में आई दबंग जिसके निर्माता अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा खान थी। इस फिल्म में सलमान खान ने दबंग पुलिस चुलबुल पांडे का किरदार निभाया था। फिल्म के अंत में सलमान खान की शर्ट फट कर उड जाती है और सलमान खान अपने सिक्स पैक के साथ गुंड़ो का सफाया करता है इस सीन को देख हर किसी के होश गुम हो गये और पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

    रेडी

    रेडी

    2011 में रिलीज हुई फिल्म रेडी में सलमान खान और आसिन ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में सलमान खान के एक्शन सीन्स के अलावा उनका डायलॉग ज़िंदगी में तीन चीजों को कभी अंडररेस्टिमेट ना करना आई मी एंड माइसेल्फ। काफी फेमस हुआ था। यह फिल्म 2010 सबसे हिट फिल्म रही साथ ही बॉक्स ऑफिस पर इसने कई नये रिकॉर्ड बनाए।

    बॉडीगार्ड

    बॉडीगार्ड

    2012 में रिलीज हुई फिल्म बॉडीगार्ड में सलमान खान और करीना कपूर मुख्य भूमिका में थे। यह फिल्म भी सलमान खान की पिछली तीनों फिल्मों वांटेड, दबंग और रेडी की ही तरह सुपरहिट रही। सलमान खान का एक्शन काफी पसंद किया गया।

    एक था टाईगर

    एक था टाईगर

    2012 में ही ईद पर कबीर खान द्वारा निर्देशित फिल्म एक था टाईगर रिलीज हुई। इस फिल्म ने सलमान खान की पिछली सभी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया। देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी सलमान की ये फिल्म हिट रही। इस फिल्म में सलमान खान के एक्शन ने सभी को हिला कर रख दिया। सभी ने सलमान को एक्शन हीरो का तमगा दे दिया। 2012 की ये अभी तक की सबसे हिट फिल्म है।

    दबंग 2

    दबंग 2

    इस साल दिसंबर को सलमान खान की फिल्म दबंग का सीक्वल दबंग 2 रिलीज होगा। इस फिल्म में भी सोनाक्षी सिन्हा सलमान खान के अपोसिट हैं। अभी तक इसकी खबरों और इसकी तस्वीरों को देख ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये फिल्म भी सलमान की एक्शन सीरीज की एक हिट फिल्म साबित होगी।

    शेर खान

    शेर खान

    दबंग 2 के बाद अगले साल यानी 2013 में सलमान खान की फिल्म शेर खान रिलीज होगी। जैसा कि इसके नाम से ही लग रहा है ये भी सलमान खान की एक्शन फिल्म होगी।

    English summary
    Salman Khan is being called by Kabir Khan as James Bond of Bollywood. He said that Salman Khan posseses almost all the qualities that james Bond has. Recently Shahrukh Khan also said that he wants to play the role of James Bond.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X