For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'सेलमोन भोई' गेम पर बैन, सलमान पहुंचे कोर्ट, ऐश्वर्या-काला हिरण, हिट एंड रन पर बेस्ड है गेम, Details

    |

    सलमान खान के जीवन की सबसे बड़ी दो कंट्रोवर्सी हिट एंड रन और काला हिरण शिकार मामले पर वीडियो गेम सेलमोन भोई बनाया गया था। मुंबई के सिविल कोर्ट ने प्ले स्टोर से अब सेलमोन भोई गेम पर पाबंदी लगा दी है। बीते कुछ समय से ये मोबाइल वीडियो गेम लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हुआ है।

    इसका सीधा असर सलमान खान की छवि पर पड़ रहा था।सलमान खान ने इस गेम के खिलाफ बॅाम्बे सिविल कोर्ट में पैरोडी स्टूडियोज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर्स के साथ गूगल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ केस दाखिल किया था।

    सलमान खान की लीगल टीम ने इस गेम के जरिए सलमान खान की छवि खराब होने की बड़ी बात अपनी याचिका में कही थी। यहां तक की सेलमोन भोई गेम का नाम भी सलमान भाई नाम की नकल करके रखा गया है।

    सलमान खान के नाम पर वीडियो गेम

    सलमान खान के नाम पर वीडियो गेम

    इस गेम में ऐश नाम का भी जिक्र है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐश कहीं ना कहीं सलमान खान के साथ ऐश्वर्या राय के नाम को भी गेम में होने का संकेत खेलने वालों को देता है। अदालत ने इस गेम को गूगल प्ले स्टोर और बाकी सभी जगह से तुरंत हटाने का निर्देश दिया है। इस गेम की जानकारी देते हुए कंपनी ने लिखा है कि सेलमोन भोई धरती पर जीवन संहार के लिए निकले हैं। वो हर बू-स्लिम्स ( विलेन का नाम) की जान ले लेंगे। बू-स्लिम्स ने उनसे उनकी ऐश छीन ली है।

    क्या है सेलमोन भोई गेम

    क्या है सेलमोन भोई गेम

    जब वो शराब के नशे में फुटपाथ पर सो रहे थे। उन्होंने उसे बहुत मारा लेकिन प्यार-प्यार होता है। कोई भी दो प्यार करने वालों को अलग नहीं कर सकता। इन ब्लू-स्लिम्स को मरना ही चाहिए। इसके बाद शुरू होता है तीन लेवल का गेम। पहले लेवल पर- जहां पर मुख्य किरदार ऐश नाम की शराब पीता है। पार्क की जगह पर हिरनों और एलियंस पर गाड़ी चढ़ाकर मारता है। दूसरे स्टेज पर सेलमोन भोई एक और किरदार को मारता है। तीसरी स्टेज पर रेगिस्तान में मौजूद लोगों को गाड़ी चढ़ाकर मारता है।

    सलमान की छवि खराब करने का गेम पर आरोप

    सलमान की छवि खराब करने का गेम पर आरोप

    इस गेम को प्ले स्टोर में 4.7 की रेटिंग मिली है। 10 हजार से अधिक बार इसे डाउनलोड किए जाने की जानकारी है। सलमान खान की लीगल टीम का कहना है कि इस गेम को बनाने से पहले सलमान खान से अनुमति नहीं ली गई है। सलमान खान के कोर्ट में जारी मामले पर कहीं ना कहीं ये गेम आधारित है। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि गेम का नाम और कई चीजें सलमान खान से मिलते हैं। ये सीधे तौर पर राइट टू प्राइवेसी का हनन है। ये गेम सलमान की छवि को धूमिल कर रहा है। इस मामले पर अगली सुनवाई 20 सितंबर को होगी।

    English summary
    Salman Khan hit and run case based mobile video game selmon bhai restrains by court,here read details
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X