For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सलमान खान ने पूरा किया अपना वादा- महाराष्ट्र के बाढ़ प्रभावित गांव में बनवा रहे हैं 70 घर

    |

    बॉलीवुड स्टार सलमान खान जरूरतमंदों की मदद के लिए हमेशा सामने आए हैं। कोरोना काल में भी सलमान खान ने लोगों को हर तरह से मदद देने की कोशिश की है। वहीं, अब महाराष्ट्र के बाढ़ प्रभावित गांव खिद्रापुर में सलमान ने 70 घरों को फिर से बनवाने का अपना वादा पूरा किया है। इस गांव में लोगों के घर बनने का काम शुरू हो गया है।

    फरवरी में सलमान खान ने एक कंपनी की मदद से गांव के लोगों के घर बनवाने का वादा किया था, जिनके घर 2019 में आई बाढ़ से प्रभावित हो गए थे। उस दौरान सलमान खान ने अपने इंस्टाग्राम पर इसकी जानकारी दी थी।

    महाराष्ट्र के मंत्री राजेंद्र पाटिल ने ट्वीट कर सलमान खान द्वारा पूरे किए गए वादे को बारे में जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले के खिद्रापुर गांव में घरों की नींव रखते हुए की कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, सलमान खान और एलान फाउंडेशन की ओर से 250 स्क्वायर फीट के घर बनाकर दिए जाएंगे।

    सलमान खान का योगदान

    सलमान खान का योगदान

    कोरोना महामारी के दौरान भी सलमान खान कई प्रकार से जरूरमंदों की सहायता के लिए आगे आए। चाहे वह राशन की समस्या हो या कपड़ों की, या सैनिटाइजेशन की।

    "बीइंग हंगरी"

    "बीइंग हंगरी" इस लॉकडाउन में सलमान खान ने नया अभियान शुरु किया है, जिसके तहत फूड ट्रक "बीइंग हंगरी" की शुरुआत की गई है। इस ट्रक का इस्तेमाल आसपास के इलाकों में राशन बांटने के लिए किया जा रहा है।

    ईद पर बांटा खाना

    ईद पर बांटा खाना

    ईद के खास मौके पर भी वह जरूरतमंदों को नहीं भूले और उनको राशन किट के तौर पर ईदी पहुंचा दी। सलमान खान ने इस मौके पर करीब 5000 परिवारों की मदद की और फूड किट बांटी और उनकी ईद को शानदार कर दिया।

    अकाउंट में डाले पैसे

    अकाउंट में डाले पैसे

    इस लॉकडाउन में कोरोना से निपटने के लिए सलमान खान ने भी अपना योगदान दिया है और फिल्म इंडस्ट्री के 25 हजार दिहाड़ी मजदूरों की जिम्मेदारी उठाई है। मजदूरों ने कंफर्म भी किया कि सलमान खान ने उनके अकाउंट में पैसे डाले हैं।

    इंस्टॉलमेंट में दे रहे हैं पैसे

    इंस्टॉलमेंट में दे रहे हैं पैसे

    FWICE के प्रेसिडेंट ने बताया कि सलमान को पहले 23 हजार मजदूरों की लिस्ट भेजी गई थी। जिसने अकाउंट में एक्टर ने 3 हजार ट्रांसफर किया। सलमान इंस्टॉलमेंट में पैसे डालेंगे ताकि इसका गलत इस्तेमाल नहीं हो सके। इस दान के लिए हम सलमान खान से बहुत शुक्रगुजार हैं।

    गरीबों में बांटा है राशन

    गरीबों में बांटा है राशन

    सलमान खान ने लोगों से अपील भी की थी कि 'अन्न दान चैलेंज' में शामिल हों, और ज्यादा से ज्यादा गरीबों की मदद करें। ताकि लॉकडाउन के दौरान भुखमरी की समस्या से लोगों को ना जूझना पड़े।

    मसाबा मसाबा रिव्यू- फुल इंटरटेनमेंट है नेटफ्लिक्स की ये सीरिज, दिल जीत लेंगी नीना गुप्ता और मसाबा

    English summary
    Salman Khan has kept his promise, and helped to rebuild 70 houses in Maharashtra's flood-affected Khidrapur Village.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X