»   » OUCH: आज से जल गई सलमान की बत्ती ON....बाहुबली 2 का फ्यूज़ OFF!

OUCH: आज से जल गई सलमान की बत्ती ON....बाहुबली 2 का फ्यूज़ OFF!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

सलमान खान स्टारर ट्यूबलाइट का टीज़र आज रिलीज़ हो रहा है और सलमान खान को आज से ही काम पर लग जाना है। दरअसल, जिस तरह का अद्भुत प्रदर्शन बाहुबली ने बॉक्स ऑफिस पर किया है उसके बाद बॉलीवुड को अपनी इज़्जत बचाना बहुत ही ज़्यादा ज़रूरी है। 

माना जा रहा है कि फिल्म बाहुबली भारतीय सिनेमा का सबसे बड़ी फिल्म बनेगी और इसके रिकॉर्ड को तोड़ पाना आने वाले वक्त में तो नामुमकिन लग रहा है। लेकिन फिर भी सलमान खान को आज से रिकॉर्ड तोड़ने की कोशिश करना शुरू कर देना चाहिए।

salman-khan-has-break-12-records-from-tubelight
 

दरअसल, बाहुबली ने अपने ट्रेलर के साथ ही रिकॉर्ड बनाना शुरू कर दिया था। हालांकि अगर लाइमलाइट और बज़ देखा जाए तो सलमान खान की टाईगर ज़िंदा है इस मामले में ट्यूबलाइट से काफी आगे दिख रही है। 

पर लोगों का मानना है कि आजकल दर्शक कंटेंट पर फिल्में देखते हैं और ट्यूबलाइट का कंटेंट शानदार होगा इसमें कोई दो राय नहीं है। क्योंकि कबीर खान पर कोई शक करने की वजह किसी के पास नहीं है।

बहरहाल, टीज़र देखने से पहले जान लीजिए वो रिकॉर्ड जो सलमान को तोड़ना है। और वाकई ये पहाड़ चढ़ने के बराबर है -

#1 सबसे ज़्यादा देखा गया वीडियो

#1 सबसे ज़्यादा देखा गया वीडियो

फिल्म का वीडियो विश्व में सबसे ज़्यादा बार देखे जाने वाला छठवां वीडियो बना। सबसे शानदार बात ये थी कि इस लिस्ट में केवल एक ही भारतीय वीडियो था जो था बाहुबली का ट्रेलर!

#2 सबसे ज़्यादा देखा गया ट्रेलर

#2 सबसे ज़्यादा देखा गया ट्रेलर

फिल्म का ट्रेलर सबसे ज़्यादा देखा गया ट्रेलर था। इसने 24 घंटों में ये रिकॉर्ड बना दिया है और सलमान से लेकर शाहरूख, रजनीकांत से लेकर मोहनलाल की फिल्में भी इस रिकॉर्ड के आगे हार गईं।

#3 सबसे बड़ी नॉन हॉलीडे ओपनर

#3 सबसे बड़ी नॉन हॉलीडे ओपनर

फिल्म सबसे बड़ी नॉन हॉलीडे ओपनर थी। यानि कि फिल्म ने बिना किसी छुट्टी वाले दिन पर इतनी कमाई की। कई जगह तो लोगों ने ऑफिस बंक कर के फिल्म देखी है।

#4 गुरूवार प्रीव्यू चार्ट में टॉप

#4 गुरूवार प्रीव्यू चार्ट में टॉप

फिल्म ने ब्यूटी एंड द बीस्ट और बॉस बेबी, फास्ट एंड फ्यूरियस जैसी फिल्मों को पछाड़ते हुए गुरूवार के प्रीव्यू चार्ट पर भी अपना कब्ज़ा बनाया।

#5 डब फिल्म की सबसे बड़ी ओपनिंग

#5 डब फिल्म की सबसे बड़ी ओपनिंग

40 करोड़ के साथ फिल्म रीजनल फिल्मों की हिंदी डबिंग में सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म बन चुकी है। इससे पहले ये रिकॉर्ड बाहुबली के पास था जिसने 5 करोड़ की ओपनिंग की थी। अब देखना है कि ट्यूबलाइट का डब वर्जन साउथ में कितनी कमाई करता है।

#6 सबसे तेज़ 100 करोड़

#6 सबसे तेज़ 100 करोड़

बाहुबली 2 ने एक ही दिन में 100 करोड़ पार किया है और ये भारतीय सिनेमा में 100 करोड़ कमाने वाली पहली फिल्म बन चुकी है। इससे पहले ये रिकॉर्ड बाहुबली के पास था जिसने 2 दिन में 100 करोड़ कमा लिए थे।

#7 भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनिंग

#7 भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनिंग

बाहुबली 2 भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनर बन चुकी है। इससे पहले बाहुबली की 50 करोड़ ओपनिंग, रजनीकांत स्टारर कबाली ने 47 करोड़ और शाहरूख खान की हैप्पी न्यू ईयर ने 44 करोड़ की ओपनिंग की थी।

#8 2017 की सबसे बड़ी ओपनिंग

#8 2017 की सबसे बड़ी ओपनिंग

121 करो़ड़ के साथ बाहुबली 2 2017 की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म बन चुकी है। और अब शाहरूख - सलमान - आमिर कोशिश भी नहीं कर सकते इस रिकॉर्ड को तोड़ने का। इस साल की सबसे बड़ी ओपनिंग शाहरूख खान की रईस ने की थी 20 करो़ड़ के साथ!

#9 भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी Occupancy

#9 भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी Occupancy

वहीं 2017 नहीं, बाहुबली 2 भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी ऑक्यूपेंसी वाली फिल्म बनी। इससे पहले ये रिकॉर्ड प्रेम रतन धन पायो और धूम 3 जैसी फिल्मों के पास था।

#10 2017 की सबसे ज़्यादा OCCUPANCY

#10 2017 की सबसे ज़्यादा OCCUPANCY

फिल्म को देखने कितने दर्शक पहुंचे उसे ऑक्यूपेंसी कहते हैं। बाहुबली 2 सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए पहले ही शो में 95 प्रतिशत की ओपनिंग के साथ सबको चौंका गई। ये इस साल रईस की 70 प्रतिशत Occupancy से ज़्यादा थी।

#11 सबसे ज़्यादा स्क्रीन

#11 सबसे ज़्यादा स्क्रीन

बाहुबली 2 एक साथ 9000 स्क्रीन पर रिलीज़ हुई। इससे पहले ये रिकॉर्ड सुलतान के पास था 4350 स्क्रीन के लिए। यानि कि सीधा दोगुना!

#12 सबसे ज़्यादा बुकिंग

#12 सबसे ज़्यादा बुकिंग

फिल्म ने सबसे ज़्यादा बुकिंग का रिकॉर्ड बनाया। केवल टिकट बुकिंग से साफ हो चुका था कि बाहुबली 2 पहले दिन 36 करोड़ से ज़्यादा कमाएगी। इससे पहले ये रिकॉर्ड दंगल के पास था जिसने टिकट बुकिंग से 18 करोड़ कमा लिए थे।

#13 सबसे तेज़ 200 करोड़

#13 सबसे तेज़ 200 करोड़

फिल्म ने सबसे तेज़ यानि कि दो दिन में 200 करोड़ की कमाई की है।

#14 सबसे तेज़ 300 करोड़

#14 सबसे तेज़ 300 करोड़

फिल्म ने तीन दिन में 300 करोड़ की कमाई की है। यानि कि भारतीय सिनेमा का सबसे बड़ा वीकेंड।

 

English summary
Salman Khan has to break 15 records from Tubelight.
Please Wait while comments are loading...