For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    काला हिरण शिकार मामला: सलमान खान को पेशी से मिली छूट, कोरोना महामारी का हवाला

    |

    काला हिरण शिकार मामले में मंगलवार को अभिनेता सलमान खान को कोर्ट में पेश होना था। लेकिन सलमान अदालत में नहीं पहुंचे। जिसके बाद इस मामले में सुनवाई के दौरान जोधपुर की एक अदालत ने अभिनेता को एक बार फिर पेशी से छूट दे दी है। कोरोना के दौर में उन्हें आठ महीने में यह छठवीं बार रियायत दी गई है। अब अगली सुनवाई 16 जनवरी को होगी।

    सलमान को मंगलवार को हिरण शिकार से जुड़े दो और आर्म्स एक्ट से जुड़े एक मामले में कोर्ट में पेश होना था। काला हिरण शिकार केस में 5 अप्रैल 2018 में ट्रायल कोर्ट ने सलमान को दोषी करार देते हुए पांच साल कैद की सजा सुनाई थी। उन्होंने इसे जिला अदालत में चुनौती दी है।

    जिला एवं सेशन जिला जज राघवेंद्र काछवाल की कोर्ट में सुनवाई टली। सलमान खान को इस मामले में अब तक 15वीं बार हाजरी माफी ली है। गौरतलब है कि इस मामले में अन्य आरोपी एक्टर सैफ अली खान, नीलम, तब्बू और सोनाली बेन्द्रे को बरी कर दिया गया था।

    20 साल पुराना मामला

    20 साल पुराना मामला

    यह मामला 'हम साथ साथ है' फिल्म की शूटिंग के दौरान 2 अक्टूबर 1998 का है। फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने का मामला दर्ज किया गया था। साथ ही इस केस में सलमान को उकसाने के लिए सैफ अली खान, नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे का नाम भी शामिल थे।

    दो हिरण का शिकार?

    दो हिरण का शिकार?

    सलमान खान और सह कलाकारों पर 12 व 13 अक्टूबर 1998 की मध्य रात्रि में कांकाणी गांव की सरहद पर दो काले हिरणों का शिकार का आरोप लगा था।

    चार मामलों में फंसे थे सलमान

    चार मामलों में फंसे थे सलमान

    बता दें कि सलमान खान के खिलाफ जोधपुर में चार मामले दर्ज किए गए थे। इनमें से तीन मामले हिरण शिकार के और एक अवैध हथियार रखने के लिए दर्ज किया गया था। अवैध हथियार रखने के मामले में कोर्ट ने सलमान को बरी कर दिया था। जबकि दो मामलों पर सलमान को कोर्ट ने सजा सुनाई थी।और चौथे मामले में 5 साल की जेल की हुई।

    सजा के खिलाफ अपील

    सजा के खिलाफ अपील

    सलमान खान की तरफ से इस सजा के खिलाफ जोधपुर की जिला एवं सत्र न्यायालय में अपील की गई थी। सलमान की अपील पर 7 मई 2018 को सेशन कोर्ट में सुनवाई शुरू हुई थी।

    दो दिनों तक रहे थे जले में

    दो दिनों तक रहे थे जले में

    जेल की सजा मिलने के बाद जिला एवं सत्र न्यायालय ने सलमान खान के खिलाफ सुनाई गई निचली अदालत की सजा पर रोक लगाते हुए उन्हें सशर्त जमानत दे दी थी। जमानत मिलने के बाद सलमान खान को जोधपुर की सेंट्रल जेल से रिहा कर दिया गया था। सेशन न्यायाधीश रविन्द्र कुमार जोशी ने सलमान को 25-25 हजार के दो मुचलके पर जमानत दी। साथ ही फिल्म अभिनेता को अदालत की अनुमति बिना विदेश जाने पर पाबंद किया था।

    काला हिरण शिकार मामला

    काला हिरण शिकार मामला

    बता दें, काला हिरण विलुप्तप्रायः प्रजाति है और इसका शिकार करना वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के अंतर्गत आता है।

    सनी देओल हुए कोरोना पॉजिटिव- हिमाचल प्रदेश में ही हुए क्वारंटीन, खुद को किया आइसोलेट

    English summary
    Actor Salman Khan was on Tuesday given exemption from appearance by a court against the five-year sentence in the October 1998 blackbuck poaching case.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X