For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    मुझे ट्यूबलाइट को रिलीज़ नहीं करना चाहिए था, मैं चाहता नहीं था कि लोगों की ईद खराब हो - सलमान खान

    |

    सलमान खान आजकल अपने होम प्रोडक्शन की आने वाली फिल्म नोटबुक का प्रमोशन कर रहे हैं। इस फिल्म से उनके दोस्त के बेटे ज़हीर इकबाल और मोहनीश बहल की बेटी प्रनूतन बहल डेब्यू करने जा रहे हैं। प्रमोशन के दौरान, सलमान खान ने एक बार फिर ट्यूबलाइट के फ्लॉप होने पर खुलकर बात की। एक रिपोर्टर ने उनसे पूछा कि अब आपके अनुभव से तो आपको पता होता होगा कि कौन सी फिल्म चलेगी।

    इस पर सलमान खान ने कहा कि मैं नहीं चाहता था कि ट्यूबलाइट, ईद पर रिलीज़ की जाए। मैंने सबसे कहा भी कि ईद पर लोग खुशियां बांटते हैं। वो मेरी फिल्में देखने खुशी खुशी आते हैं। लेकिन मनोरंजन की जगह अगर उन्हें ऐसी इमोशनल फिल्म मिलेगी तो वो पचा नहीं पाएंगे। फिल्म में केवल जंग है।

    सलमान ने साथ में ये भी कहा कि मुझे उसी समय अड़ जाना चाहिए था कि फिल्म को ईद पर नहीं रिलीज़ करना है। लेकिन सबने कहा कि हमने रिलीज़ डेट बुक कर ली है। दर्शक खुशी खुशी मेरी फिल्म देखने गया लेकिन रोते रोते बाहर निकला, वो भी ईद पर।

    वैसे और भी कई कारण हैं जिसकी वजह से ट्यूबलाइट फ्लॉप हुई और उनमें से कुछ कारण हमने भी ढूंढ निकाले हैं। आपने अगर ट्यूबलाइट देखी है तो आप भी इस कारण से पूरी तरह सहमत होंगे -

    रीमेक

    रीमेक

    फिल्म एक अमरीकी फिल्म का रीमेक थी। फिल्म का नाम था लिटिल बॉय। इस बात का पता फैन्स को काफी पहले चल चुका था। लेकिन प्रमोशन के दौरान कबीर खान ने इस बात को झुठलाते हुए कह डाला था कि अगर आपको लगता है कि बजरंगी सलमान खान की बेस्ट फिल्म है तो ट्यूबलाइट का इंतज़ार करिए। लोगों की उम्मीदें बहुत बढ़ गई थीं।

    सलमान की इमेज

    सलमान की इमेज

    ट्यूबलाइट सलमान खान की इमेज के बिल्कुल विपरीत थी। या तो बिल्कुल दबंग टाईगर या फिर भोलाभाला लेकिन हिम्मतवाला और मज़बूत बजरंगी। इन दोनों के बीच ट्यूबलाइट के लक्ष्मण को दर्शक स्वीकार ही नहीं कर पाए।

    एक्टिंग करते सलमान खान

    एक्टिंग करते सलमान खान

    ये सब जानते हैं कि सलमान खान बिल्कुल औसत एक्टर हैं। ऐसे में उनसे इमोशनल सीन करवाकर लोगों को इमोशनल करना टेढ़ी खीर है। और कबीर खान ये खीर पकाते पकाते इसे जला गए।

    जंग का माहौल

    जंग का माहौल

    फिल्म में जंग का माहौल है और पूरी फिल्म उसी के इर्द गिर्द घूमती है। अमूमन ऐसी फिल्मों में देशभक्ति के फैक्टर को बहुत ऊपर होना चाहिए वरना, फिल्में सीधा ज़मीन पर गिर जाती है।

    कास्टिंग की दिक्कत

    कास्टिंग की दिक्कत

    फिल्म की कास्टिंग में काफी दिक्कत थी। पहले तो सोहेल खान फिल्म में जंचे नहीं। इसके बाद सलमान खान का खुद का किरदार - लक्ष्मण भी उन पर जंच ही नहीं रहा था।

    डायरेक्टर से मतभेद

    डायरेक्टर से मतभेद

    फिल्म बनने से लेकर रिलीज़ तक सलमान खान और कबीर खान के बीच काफी मतभेद रहे। यही वजह है कि ट्यूबलाइट की रिलीज़ के बाद दोनों के बीच के मतभेद खुलकर सामने भी आए।

    नए चेहरे

    नए चेहरे

    सलमान खान की फिल्में चलने का एक खास कारण होता है, फिल्म की हीरोइन के साथ उनकी केमिस्ट्री। चाहे कैटरीना कैफ हों, करीना कपूर या फिर जैकलीन फर्नांडीज़। ट्यूबलाइट के नए चेहरे ज्हू ज्हू के साथ ना दर्शक कनेक्ट कर पाए और ना ही सलमान।

    सबसे बड़ी गलती

    सबसे बड़ी गलती

    बजरंगी भाईजान की जान थी हर्षाली मल्होत्रा। लेकिन ट्यूबलाइट में एक बच्चे के किरदार में कबीर खान ने खुद सलमान खान को ही फिट कर दिया जो कि किसी को पच ही नहीं पाया। ये उनकी सबसे बड़ी गलती थी।

    बेअसर कबीर खान

    बेअसर कबीर खान

    कबीर खान की फिल्मों में गहराई होती है लेकिन ट्यूबलाइट बिल्कुल सतही फिल्म थी। ना फिल्म से दर्शक जुड़ पाए और ना ही इंटरटेन हो पाए।

    ईद पर फिल्म

    ईद पर फिल्म

    सबसे बड़ा कारण तो सलमान खान ने खुद ही बता दिया। फिल्म को ईद पर रिलीज़ करना दर्शकों के साथ एक धोखा था। जो दर्शक सलमान खान की फिल्म इंजॉय करने जाता है वो निराश होकर सिनेमा हॉल से बाहर निकला।

    English summary
    Salman Khan is on a promotional spree for his upcoming venture Notebook. During a media interaction, Salman Khan confessed that he did not want Tubelight to release on Eid but had to surrender to the team's decision.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X