For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सलमान ने बदल दिया फिल्म का नाम, खुद किया बड़ा ऐलान, तगड़े बवाल में फंसी 10 फिल्में

    |

    इन दिनों बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्में सुर्खियों में हैं। वहीं बड़ी फिल्मों के बीच रोमैंटिक फिल्म लवरात्री से डेब्यू कर रहे हैं सलमान खान के बहनोई आयुष शर्मा... हाल ही में इस फिल्म को लेकर बड़ी खबर आई है। लवरात्री को हुए जबरदस्त बवाल के बाद इस फिल्म का नाम बदल दिया गया है। वहीं इसकी जानकार खुद सलमान खान ने सोशल मीडिया के जरिए दी है। उन्होंने इस फिल्म के नए नाम की भी घोषणा की है.. वो भी बड़े फनी अंदाज में।

    [First Look ने ही चौंकाया, अक्षय से लेकर संजय दत्त तक, सबको मिलेगी तगड़ी टक्कर]

    दरअसल, लवरात्री नाम को लेकर कई हिंदू संगठनों ने आपत्ति जताई थी। आरोप था कि इसके नाम से हिंदुओं की भावनाएं आहत हो रही हैं। जिसके बाद इस फिल्म का नाम बदल दिया गया और सलमान ने फिल्म का नया पोस्टर रिलीज़ करते हुए लिखा, "ये कोई स्पेलिंग मिस्टेक नहीं है... लवयात्री" फिल्म के नए पोस्टर में भी इसका नया नाम ही लिखा हुआ है। जी हां! अब इस फिल्म का नाम 'लवयात्री: अ जर्नी ऑफ लव' रखा गया है। ये फिल्म 5 अक्टूबर को रिलीज हो रही है।

    बता दें कि हाल ही में बिहार के मुज़फ्फरपुर की एक कोर्ट ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में शिकायत की गई थी। जिसके बाद सलमान खान के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया गया था। वहीं सिर्फ लवरात्री ही नहीं बॉलीवुड में इससे पहले भी कई फिल्मों को अलग-अलग वजहों से विरोध का सामना करना पड़ा है। आगे जानें ऐसी ही फिल्मों के बारे में-

    ऐ दिल है मुश्किल

    ऐ दिल है मुश्किल

    करण जौहर की इस फिल्म को लेकर भारी बवाल हुआ। वजह थी इस फिल्म में पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान को लेना। उस वक्त भारत-पाकिस्तान के बीच काफी तनाव चल रहा था।

    जोधा अकबर

    जोधा अकबर

    फिल्म जोधा-अकबर को भी काफी विरोध ढेलना पड़ा था। राजपूत करणी सेना ने इस फिल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। इस फिल्म को भी रिलीज नहीं करने के लिए काफी धमकिया मिली थीं।

    उड़ता पंजाब

    उड़ता पंजाब

    उड़ता पंजाब अपने नाम और कहानी को लेकर यह फिल्म रिलीज से पहले ही काफी चर्चा में थी, फिल्म से पंजाब शब्द हटाने को लेकर काफी विवाद हुआ था।

    राम लीला

    राम लीला

    राम लीला भी अपने नाम को लेकर खूब सुर्खियों में रही। कई हिंदू संगठन ने इस फिल्म का नाम बदने की मांग को लेकर जमकर बवाल किया था।

    बैंडिट क्वीन

    बैंडिट क्वीन

    सीमा बिस्‍वास की सबसे पहली हिट फिल्‍म बैंडिट क्‍वीन अपने बोल्‍ड दृश्‍यों और गाली गलौज से भरे संवादों के लिए बेहद विवादित रही। सीमा बताती हैं कि विशेष रूप से फिल्म में न्यूड सीन के चलते बहुत विवाद हुआ था।

    फायर

    फायर

    फायर अपने सब्जेक्ट को लेकर विरोध का शिकार हुई। ये फिल्म लेस्बियन संबंधों को लेकर बनी थी। जिसे समाज के कई संगठन स्वीकार नहीं कर पाए।

    आरक्षण

    आरक्षण

    आरक्षण के मुद्दे पर बनी इस फिल्म को लेकर भी काफी बवाल हुआ। प्रकाश झा की बहुचर्चित फिल्म आरक्षण राजनीति का मुद्दा बन गई थी।उत्तर प्रदेश, पंजाब और आंध्रप्रदेश में इस फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

    ब्लैक फ्राइडे

    ब्लैक फ्राइडे

    राइटर एस हुसैन ज़ैदी की किताब पर बनी फिल्म 'ब्लैक फ्राइडे' अनुराग कश्यप की दूसरी फिल्म थी, जिसे सेंसर बोर्ड ने बैन किया था। प्रोड्यूसर्स के मुताबिक ये फिल्म गुजरात दंगों के समय हुई घटनाओं पर आधारित थी।

    पीके

    पीके

    फिल्म में आमिर के न्यूड सीन को लेकर खूब बवाल हुआ था। पीके के खिलाफ काफी संगठनों ने मिलकर विरोध प्रदर्शन भी किया था।

    माय नेम इज खान

    माय नेम इज खान

    माय नेम इज खान में खान नाम को लेकर खूब बवाल हुआ। कहा जा रहा था कि फिल्म एक समुदाय को टारगेट कर रही है। बाद में सभी को ये फिल्म काफी पसंद आई थी।

    पदमावत

    पदमावत

    संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत को लेकर करणी सेना वे इतना बवाल किया था कि न सिर्फ इस फिल्म के कई सीन काटे गए बल्कि इस फिल्म का नाम पद्मावती से बदल कर पद्मावत कर दिया गया।

    English summary
    Salman Khan changed Aayush Sharma film name to loveyatri details here.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X