India
    For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    आदित्य चोपड़ा की Spy Universe की शुरूआत: सलमान खान - शाहरूख खान के साथ 600 करोड़ की एक्शन फिल्म

    |

    आदित्य चोपड़ा की स्पाई यूनिवर्स की अफवाहें काफी समय से गपशप गली में सुर्खियां बटोरती रही है और अब आदित्य चोपड़ा ने यशराज फिल्म्स का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट शुरू कर दिया है। यानि कि स्पाई यूनिवर्स। इस स्पाई यूनिवर्स की शुरूआत होने जा रही है पठान और टाईगर के क्रॉसओवर से जो कि स्पाई यूनिवर्स की पहली फिल्म होगी।

    इस फिल्म में शाहरूख खान और सलमान खान अपने अपने एक्शन अवतार में बराबर बराबर फिल्म में नज़र आएंगे। ये दो हीरो वाली फिल्म की कहानी पूरी तरह से एक्शन होगी और इसे भारत की सबसे बड़ी एक्शन फिल्म कहा जा रहा है।

    गौरतलब है कि शाहरूख खान और सलमान खान जब भी एक साथ परदे पर आते हैं तो धमाल होना तय है। ये धमाल अगले साल दो बार देखने को मिलने वाला है - पहली बार शाहरूख खान की फिल्म पठान में जहां सलमान खान कैमियो करते नज़र आएंगे। और इसके बाद सलमान खान की फिल्म टाईगर 3 में जहां शाहरूख खान अपना कैमियो करते नज़र आएंगे।

    दोनों ही फिल्मों ने दोनों सुपरस्टार्स अपनी अपनी एक्शन फिल्म के ही किरदार में रहेंगे, यानि कि पठान में सलमान खान टाईगर के किरदार में और टाईगर 3 में शाहरूख खान पठान के किरदार में।

    600 करोड़ का बजट

    600 करोड़ का बजट

    अब ज़ाहिर सी बात है कि जब आदित्य चोपड़ा ने बॉलीवुड के दो सबसे बड़े सुपरस्टार्स को एक साथ लाने की शुरूआत कर दी है तो इस फिल्म का बजट भी उतना ही बड़ा होगा। रिपोर्ट्स की मानें तो ये भारत की सबसे बड़ी और सबसे महंगी एक्शन फिल्म होगी जिसका बजट लगभग 600 करोड़ होगा। हालांकि, इनमें से 200 - 250 करोड़ तो शाहरूख खान और सलमान खान की फीस चुकाने में चले जाएंगे। बाकी के करोड़ों खर्च हो जाएंगे फिल्म के उच्च स्तर के एक्शन सीन पर।

    केवल आईडिया पर काम

    केवल आईडिया पर काम

    हालांकि, यशराज फिल्म्स से जुड़े एक सूत्र की मानें तो अभी आदित्य चोपड़ा ने केवल इस फिल्म के आईडिया पर काम किया है और ये पूरी तरह से दो हीरो वाली फिल्म बनाने के लिए थोड़ा समय लेगी। फिल्म के स्क्रीनप्ले और डायलॉग्स पर बहुत ही बारीकी और ज़िम्मेदारी से काम करना होगा। स्पाई यूनिवर्स की अफवाहें तो काफी समय से हैं लेकिन फिलहाल शाहरूख और सलमान एक साथ केवल टाईगर और पठान में दिखेंगे।

    15 सालों पहले किया था धमाका

    15 सालों पहले किया था धमाका

    गौरतलब है कि शाहरूख खान और सलमान खान एक साथ, एक कद के किरदारों में आज से 15 साल पहले, राकेश रोशन की फिल्म करण अर्जुन में दिखाई दिए थे। इस फिल्म में दोनों के किरदार बराबरी के थे। इस 2 हीरो वाली फिल्म के बाद दोनों साथ में कई बार नज़र आए लेकिन एक का किरदार दूसरे की तुलना में कम दिखा। चाहे वो कुछ कुछ होता है रही हो या फिर हम तुम्हारे हैं सनम।

    आखिरी बार यूं दिखे साथ

    आखिरी बार यूं दिखे साथ

    हालांकि, शाहरूख खान और सलमान खान एक दूसरे की फिल्मों में कैमियो करते नज़र आए। जहां शाहरूख खान ने सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट में कैमियो किया तो वहीं शाहरूख खान की फिल्म ज़ीरो में सलमान खान, शाहरूख खान के साथ एक ज़बरदस्त गाने पर कदम थिरकाते दिखे। सलमान खान और शाहरूख खान एक साथ परदे पर आखिरी बार आनंद एल राय की फिल्म ज़ीरो में दिखाई दिए। तब से दोनों को एक साथ परदे पर देखने का इंतज़ार किया जा रहा है।

    होगी हीरोइनों की एंट्री

    होगी हीरोइनों की एंट्री

    ये देखना दिलचस्प होगा कि आदित्य चोपड़ा की इस पठान - टाईगर क्रॉसओवर की हीरोइनें कौन होती हैं। एक तरफ, पठान में शाहरूख खान के साथ दीपिका पादुकोण भी एजेंट की भूमिका में हैं वहीं दूसरी तरफ, टाईगर 3 में सलमान खान जहां हमेशा की तरह भारतीय जासूस की भूमिका में दिखाई देंगे वहीं कैटरीना कैफ, पाकिस्तानी एजेंट ज़ोया के किरदार में। लेकिन क्या दीपिका और कैटरीना, शाहरूख खान - सलमान खान की इस एक्शन फिल्म का हिस्सा होंगी, ये कह पाना अभी काफी जल्दबाज़ी होगी।

    क्या ऋतिक रोशन लेेंगे एंट्री

    क्या ऋतिक रोशन लेेंगे एंट्री

    गौरतलब है कि जब से Spy Universe की चर्चा शुरू हुई है तब से ये माना जा रहा है कि इस यूनिवर्स का हिस्सा आदित्य चोपड़ा के तीन एक्शन हीरो होंगे - शाहरूख खान, सलमान खान और ऋतिक रोशन। जहां, शाहरूख खान, अपने पठान अवतार में होंगे वहीं सलमान खान अपने टाईगर अवतार में। ऋतिक रोशन की इस यूनिवर्स में एंट्री, उनकी फिल्म वॉर के किरदार कबीर के रूप में होगी। अब जब दो हीरो के साथ स्पाई यूनिवर्स की शुरूआत हो चुकी है तो फैन्स इसमें ऋतिक की एंट्री की भी उम्मीदें लगा चुके हैं।

    सलमान खान की हो चुकी है पठान एंट्री

    सलमान खान की हो चुकी है पठान एंट्री

    शाहरूख खान की फिल्म पठान के लिए सलमान खान अपना कैमियो शूट कर चुके हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो आदित्य चोपड़ा ने सलमान खान को ये हिस्से तो दिखाए ही साथ में फिल्म से 20 मिनट का हिस्सा और दिखाया। इसे देखकर सलमान खान के पास शब्द नहीं थे। सलमान खान ने इसे शाहरूख खान का ब्लॉकबस्टर कमबैक बताया है। साथ ही उनका मानना है कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तबाही मचा देगी।

    शाहरूख खान का आना अभी बाकी है

    शाहरूख खान का आना अभी बाकी है

    टाईगर 3 के डायरेक्टर मनीष शर्मा, फिल्म में शाहरूख खान की पठान अवतार में एंट्री के लिए एक खास इंट्रो सीन प्लान कर चुके हैं। शाहरूख खान की इस खास एंट्री के बाद वो और सलमान खान साथ में एक्शन करते नज़र आएंगे। पठान के अवतार में शाहरूख खान और टाईगर के अवतार में सलमान खान, टाईगर 3 में लगभग 10 - 12 मिनट का एक एक्शन सीन करते नज़र आएंगे। इस सीन के लिए शाहरूख खान और सलमान खान एक साथ दस दिन तक शूट करने वाले हैं।

    English summary
    Aditya Chopra has kickstarted his Spy Universe which will be India's biggest action film starring Shahrukh Khan and Salman Khan. Read details.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X