For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सलमान खान, उनकी बहन अलवीरा समेत 7 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप, चंडीगढ़ पुलिस ने भेजा समन

    |

    बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान, उनकी बहन अलविरा खान सहित 'बीइंग ह्यूमन' से जुड़े सात लोगों को चंडीगढ़ पुलिस ने समन जारी किया है। इन लोगों के खिलाफ चंड़ीगढ़ के एक बिजनेसमैन ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है। सलमान खान समेत इन सभी लोगों को शिकायत के तथ्यों के सत्यापन के लिए 13 जुलाई को बुलाया गया है।

    बिजनेसमैन का आरोप है कि शोरूम खोलने के बाद कंपनी दिल्ली से सामान नहीं भेज रही है और कंपनी की वेबसाइट भी बंद है। शिकायत दर्ज कराने के बाद, पुलिस ने सलमान, अलवीरा के अलावा बीइंग ह्यूमन के सीईओ प्रसाद कपारे और अन्‍य अधिकारियों संतोष श्रीवास्तव, संध्या, अनूप, संजय रंगा, मानव, आलोक को समन भेजे हैं।

    बिजनेसमैन ने 3 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने बीइंग ह्यूम के साथ लिखित एग्रीमेंट होने का भी दावा किया है।

    अजय देवगन की फिल्म 'भुज द प्राइड ऑफ इंडिया' का नया पोस्टर अजय देवगन की फिल्म 'भुज द प्राइड ऑफ इंडिया' का नया पोस्टर

    शिकायत में बिजनेसमैन ने बताया कि बीइंग ह्यूमन के ज्वैलरी ब्रांड को Style Quotient Jewellery Private Limited नाम की एक कंपनी चलाती है और उनके शोरूम में सारे प्रोडक्ट भी बीइंग ह्यूमन कंपनी के ही हैं।

    बिजनेसमैन का आरोप

    बिजनेसमैन का आरोप

    बिजनेसमैन अरुण गुप्ता ने शिकायत में कहा है कि उन्होंने 2018 में 2-3 करोड़ रुपए खर्च करके 'बीइंग ह्यूमन' ज्वेलरी स्टोर की शुरुआत की थी। उन्हें भरोसा दिया गया था कि उन्हें हर तरीके का समर्थन के साथ ब्रैंड को प्रमोट किया जाएगा। लेकिन ना तो प्रमोशन को लेकर किए गए वादों को पूरा किया गया और ना ही स्टोर के लिए सामानों की आपूर्ति की गई।

    फरवरी 2020 से संपर्क नहीं

    फरवरी 2020 से संपर्क नहीं

    शिकायत के अनुसार, बिजनेसमैन ने कंपनी के अधिकारियों से कई बार संपर्क किया गया, लेकिन उन्होंने वादों को पूरा नहीं किया। साथ ही वह जिस दफ्तर से वह स्टॉक लेते थे वह भी फरवरी 2020 से बंद है।

    सलमान की जगह ओपनिंग पर आयुष आए

    सलमान की जगह ओपनिंग पर आयुष आए

    बिजनेसमैन ने आगे बताया कि शोरूम की ओपनिंग पर सलमान खान को खुद आना था लेकिन वो नहीं आए और अपने जीजा आयुष शर्मा को अपनी जगह ओपनिंग पर भेजा था।

    13 जुलाई तक होना होगा पेश

    13 जुलाई तक होना होगा पेश

    इस पूरे मामले में पुलिस ने समन जारी कर दिया है। चंडीगढ़ एसपी सिटी पुलिस केतन बंसल ने बताया कि सलमान खान, उनकी बहन अलवीरा समेत बीइंग ह्यूमन और ज्वैलरी प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारियों को समन भेजे हैं और इन्हें 13 जुलाई तक पेश होकर जवाब देने को कहा है।

    बीइंग ह्यूमन

    बीइंग ह्यूमन

    सलमान एक चैरिटी फाउंडेशन चलाते हैं जिसका नाम 'बीइंग ह्यूमन' है। यह फाउंडेशन लोगों से डोनेशन लेने के बजाय बीइंग ह्यूमन के कपड़े ऑनलाइन और स्टोर पर बेचकर पैसे इकट्ठे करता है।

    कोरोना के दौरान इस संस्था के जरीए सलमान खान ने लाखों जरूरदमंदों की मदद की थी।

    English summary
    Bollywood superstar Salman Khan along with sister Alvira and 7 others linked to Being Human, summoned by Chandigarh police in alleged 'fraud' case.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X