For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉडी और खूबसूरती पर मरते हैं युवा

    |

    स्वामी विवेकानंद का नाम आज भी शायद हर एक युवा के जहन में होगा लेकिन अगर हम बात करें स्वामी विवेकांनज से जुड़े कुछ पहलुओं की तो शायह ही कोई इन पहलुओं से वाकिफ होगा। लेकिन वनइंडिया की तरफ से हमने एक पहल की है यूथ डे स्पेशल के जरिये आज के समाज से जुड़े अलग अलग पहलुओं से जुड़ी उनकी राय एकत्रित करके आपसे शेयर करनी की। विवेकानंद की शिक्षाएं और उनके विचार आज के युवाओं के लिए एक प्रेरणा के स्त्रोत हैं। विवेकानंद हमेशा से युवाओं को ही हमारे देश का मजबूत आधार मानते थे। उनके जन्मदिन पर हमेशा यूथ डे मनाया जाता है।

    समाज में फिल्में बहुत युवाओं पर बहुत गहरा असर डालती हैं। आए दिन आप सुनते होंगे कि सलमान खान का कोई फैन उनकी स्टाइल में किसी का खून कर बैठा तो कभी रितिक रौशन का कोई फैन उनकी धूम 2 बाइक से प्रभावित होकर उनकी स्टाइल में बाइक स्टंट मारते हुए रोड एक्सिडेंट का शिकार हो गया। इस तरह की कई खबरें मीडिया के जरिए आती रहती हैं। इन खबरों को हम सुनते हैं और कुछ ही दिनों में भूल जाते हैं लेकिन सच तो ये है कि इस तरह की खबरें हमें ये बताती हैं कि हमारे समाज के यूथ हमारे बॉलीवुड के एक्टरों से कितना ज्यादा प्रभावित होते हैं। एक्टर जो कुछ भी बड़े परदे पर करते हैं युवा उसे ही दोहराने की कोशिश करते हैं।

    युवाओं को बड़े परदे पर दिखने वाला सच ही नज़र आता है असल में उस परदे के पीछे की हकीकत किसी को नहीं पता होगी। काफी साल पहले एक फिल्म आई थी गुड्डी। उस फिल्म में जया बच्चन एक ऐसी लड़की की भूमिका निभाई थी जो कि फिल्म एक्टर धर्मेंद्र की बहुत बडी़ फैन होती है। उसे भी परदे पर दिखने वाले हीरो धर्मेंद्र से प्यार हो जाता है और वो उसी से शादी भी करना चाहती है। लेकिन जब उसके सामने परदे पर हीरो दिखने वाले धर्मेंद्र की परदे के पीछे की असलियत पता चलती है कि असल में वो सिर्फ परदे पर ही हीरो है वैसे तो वो एक आम इंसान है। तो गुड्डी यानी जया बच्चन की आंखों के सामने से वो चकाचौंध का परदा हट जाता है।

    आज के युवा की हालत भी गु्ड्डी के जैसी ही है। वो बड़े परदे पर एक्टरों की बॉडी उनके रहन सहन को देखकर इतने प्रभावित हो जाते हैं कि वो भी उनके जैसे बनने की कोशिश करने लगते हैं लेकिन उन्हें नहीं पता होता कि वो किसी इंसान को नहीं बल्कि किसी परछाई को फॉलो करने की कोशिश कर रहे हैं और ऐसा करते करते एक दिन वो बडी ही मुसीबत में फंस जाते हैं। तो आइये दिखाते हैं आपको कि आज के युवा किस एक्टर एक्ट्रेस के दीवाने हैं और क्यों पसंद करते हैं उन्हें। Click and celebrate India Youth Week.

    स्‍लाइड में युवाओं की पसंद

    सलमान खान

    सलमान खान

    जब बात आती है बेस्ट एक्टर की तो युवाओं की एक आवाज सबसे बुलंद होती है सलमान खान। ये नाम सभी युवाओं की लिस्ट में सबसे ऊपर है। हर किसी की पहली पसंद है सलमान खान। जब लड़िकयों से पूछा गया कि सलमान खान उन्हें इतना क्यों पसंद है तो उन्होंने कहा कि क्योंकि सलमान खान अभी तक सिंगल है। कुछ ने कहा कि सलमान खान की बॉडी फैबुलस है। वैसे सलमान का सिंगल स्टेटस अभी भी युवाओं में उनकी लोकप्रियता का पहला पैमाना है।

    शाहरुख खान

    शाहरुख खान

    बॉलीवुड में जितने सलमान खान के चाहने वाले हैं शाहरुख खान के भी उतने ही होंगे। हालांकि शाहरुख के फैन्स में अब धीरे धीरे यूथ की संख्या घटने लगी है। क्योंकि पिछले कुछ समय से शाहरुख की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी हैं। साथ ही शाहरुख ने फिल्में करनी भी कम कर दी हैं। शाहरुख खान की फैन फॉलोइंस मुख्य रुप से लड़िकियों में मिलती है। क्योंकि शाहरुख खान जैसा रोमांस करने वाला ही लड़का हर किसी लड़की का सपना होता है।

    रितिक रौशन

    रितिक रौशन

    अपने सिक्स पैक से लड़कियों को अपना दीवाना बना देने वाले एक्टर रितिक रौशन ने अपनी पहली ही फिल्म से यूथ में अपनी फैन फॉलोइंग बना ली। आज भी रितिक रौशन जिस फिल्म में आते हैं उसे देखने के लिए लोग बेताब होते हैं क्योंकि रितिक की बॉडी आज भी वैसी ही है जैसी सालों पहले थी। आज भी लड़कियां उन्हें देखने को बेताब रहती हैं।

    जॉन अब्राहम

    जॉन अब्राहम

    जॉन अब्राहम भले ही आजकल फिल्मों पर कम और अपनी पर्सनल लाइफ पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं लेकिन अपनी परफैक्ट बॉडी की वजह से आज भी जॉन अपनी फैन फॉलोइंग बनाए हुए हैं।

    रणबीर कपूर

    रणबीर कपूर

    रणबीर कपूर युवा एक्टरों में इकलौते ऐसे एक्टर हैं जिन्हें देखने के लिए युवा बेताब रहते हैं। अपनी हाल ही में आई फिल्म बर्फी में रणबीर कपूर की एक्टिंग को देखकर हर कोई हैरान रह गया और उनकी फैन फॉलोइंग बढ़ गयी। रणबीर कपूर अपनी बॉडी नहीं बल्कि अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लोगों को अपनी दीवानी बनाए हुए हैं। आज कल के यूथ रणबीर में खुद को तलाशते हैं।

    आमिर खान

    आमिर खान

    शाहरुख, सलमान के साथ साथ आमिर भी आज भी युवाओं में अपनी फैन फॉलोइंग बनाए हुए हैं। आमिर खान को पसंद करने की मुख्य वजह है कि आमिर खान की फिल्मों में कुछ कहानी और कुछ मैसेज होता है। बाकी कलाकारों की तरह वो बिना सिरपैर की फिल्में नहीं करते।

    कैटरीना कैफ

    कैटरीना कैफ

    कैटरीना कैफ को पसंद करने वाले आजकल के बहुत युवा हैं। कैटरीना कैफ की खूबसूरती ही उनकी फैन फॉलोइंग की वजह है। आज के युवाओं में अधिकतर युवा लड़के कैटरीना के फैन हैं। कैटरीना कैफ अपनी सबसे ज्यादा फैन फॉलोइंग से आज की टॉप अभिनेत्रियों में जानी जाती हैं। कैटरीना की एक्टिंग कभी भी लोगों को अपटू द मार्क नहीं दिखी। लेकिन उनकी खूबसूरती ने हमेशा से उन्हें लोगों की नज़रों में बनाए रखा।

    करीना कपूर

    करीना कपूर

    कैटरीना कैफ के बाद आज के युवा करीना कपूर के फैन हैं। करीना कपूर में खूबसूरती के साथ साथ एक्टिंग प्रतिभा भी है। हालांकि कुछ युवा उनकी शादी से नाराज भी हैं और उनका कहना है कि सैफ के साथ करीना की जोड़ी नहीं जमती लेकिन इसके बावजूद करीना को पसंद करने की उनकी वजह है करीना की एक्टिंग और उनकी बिंदास बातें।

    सोनम कपूर

    सोनम कपूर

    सोनम कपूर भले ही अपनी एक्टिगं के बल पर सुर्खियों में ना रही हों लेकिन अपने विवादों के चलते जरुर उन्होंने ढ़ेरों खबरें बनाई हैं। सोनम कपूर का फैशन सेंस और उनका दूसरी एक्ट्रेसेस पर टिप्पणियां करने की आदत को लेकर वो काफी चर्चा में रही हैं। लड़कियां उनके फैशन सेंस को लेकर उनकी फैन हैं और लड़के उनकी खूबसूरती को लेकर।

    प्रियंका चोपड़ा

    प्रियंका चोपड़ा

    अगर बात की जाए बॉलीवुड की सबसे टैलेंटेड एक्ट्रेस की तो युवाओ का जवाब था प्रियंका चोपड़ा। प्रियंका चोपड़ा आज ने हमेशा से अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लोगों को इम्प्रेस किया है। हाल ही में उनकी फिल्म बर्फी ऑस्कर के लिए नॉमिनेट भी हुई। प्रियंका चोपड़ा एक आम सी दिखने वाली एक्ट्रेस हैं लेकिन उनकी एक्टिगं वाकई कमाल की है।

    काजोल

    काजोल

    अजय देवगन से शादी करने के बाद भले ही काजोल ने बॉलीवुड में दिखना काफी कम कर दिया लेकिन आज भी यूथ उन्हें बड़े परदे पर देखने के लिए बेताब रहता है। काजोल और शाहरुख खान की जोड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर जो इतिहास रचाया है वो आज भी युवाओं के दिल में बसता है। आज के युवा काजोल और शाहरुख की जोड़ी को अपने सपनो की जोड़ी मानते हैं।

    ऐश्वर्या राय

    ऐश्वर्या राय

    ऐश्वर्या राय आज कल बॉलीवुड से गायब सी हो गयी हैं लेकिन सच तो ये है कि अपनी खूबसूरती की वजह से वो आज भी यूथ की पसंदीदा अभिनेत्रियों में से एक हैं। एक बच्ची की मां होने के बावजूद आज भी ऐश्वर्या राय के आगे बाकी की अभिनेत्रियां पानी भरती है।

    English summary
    National Youth day celebrated in India on 12 January. On this youth day we interacted with some youngsters of India and asked about their favorite actor actresses. Mostly people like Salman Kahn, Shahrukh khan and Aamir khan and their Favorite actresses are Katrina, Kareen and Priyanka Chopra.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X