»   » तैमूर को क्यों पैदाइशी स्टार मानते हैं सैफ़ अली ख़ान
BBC Hindi

तैमूर को क्यों पैदाइशी स्टार मानते हैं सैफ़ अली ख़ान

By: सुप्रिया सोगले - बीबीसी हिंदी के लिए
Subscribe to Filmibeat Hindi

सैफ़ अली ख़ान और करीना कपूर के 10 महीने के बेटे तैमूर अली खान आए दिन मीडिया में छाए रहते हैं. पिता सैफ़ अपने बेटे को स्टार बताते हैं और कहते हैं कि आगे चलकर तैमूर की हर बात में आलोचना होगी इसलिए वो हर जगह शराफ़त से पेश आएंगे.

सैफ़ अली ख़ान ने बीबीसी से कहा, "वो वाकई में स्टार है. उसका कैमरे की तरफ़ देखने का अलग ढंग है. पता नहीं बाद में क्या होगा पर हम उसको संभालने की कोशिश करेंगे."

वो कहते हैं, 'तैमूर को संभालने में अगर आया की मदद नहीं मिलती तो वो अभिनय छोड़ देते.'

'हमें सब कुछ आसानी से नहीं मिला'

सैफ आगे कहते हैं, "माता पिता मेहनत करते हैं एक मुकाम पर पहुंचने के लिए. पर एक इमेज है कि हम बिगड़े हुए हैं और हमें सब आसानी से मिला है. ये हकीक़त नहीं है और हकीक़त कोई जानना नहीं चाहता है. सच ये है कि हमने भी मेहनत की है पर तैमूर को ये सब पहले से ही मिलेगा. उसका जीवन स्तर ऊंचा होगा, पर बतौर माता पिता हम उसे ये सब कैसे समझाएंगे ये ज़रूरी है."

उनका मानना है, 'तैमूर को ख़ास बनाने में मीडिया का बहुत बड़ा हाथ होगा. उस पर हमेशा लोगों की नज़रे टिकी होंगी और काफ़ी विवेचना-आलोचना होगी इसलिए उसे पता होगा कि घर से बाहर उन्हें कैसा बर्ताव करना है.'

आपने देखी सैफ-करीना के बेटे तैमूर की नई तस्वीर?

ब्लॉग: 'मैं अपने बेटे का नाम तैमूर कभी नहीं रखूँगा'

पटौदी ख़ानदान के राजकुमार माने जाने वाले सैफ़ का कहना है कि अब कोई रॉयल फैमिली नहीं रही.

वो कहते हैं, "रॉयल फैमिली के साथ काफ़ी नकारात्मकता जुड़ी हुई है. वो अब ऐसी सोच भी नहीं रखते हैं क्योंकि अब सब लोकतंत्र में रहते हैं."

'अब हमेशा काम करना चाहता हूं'

47 वर्षीय सैफ़ अली खान का एक समय सपना था कि वो 50 की उम्र में अभिनय छोड़ दें.

वो कहते हैं, "मुझे लगता था कि काम ना करना आज़ादी है पर अब मेरे लिए आज़ादी की परिभाषा बदल गई है. अब काम करना आज़ादी है और अब मैं हमेशा काम करना चाहूंगा. फ़िलहाल मैं जिस तरह का काम कर रहा हूं, उससे काफ़ी संतुष्ट हूं."

लंबे समय से हिट फ़िल्म के लिए तरस रहे सैफ़ अली ख़ान को हिट या फ्लॉप से फ़र्क़ पड़ता है.

पिछली फ़िल्म 'रंगून' पर टिप्पणी करते हुए सैफ़ आगे कहते हैं, "विशाल भारद्वाज के साथ काम करके बतौर अभिनेता बहुत अच्छा महसूस होता है. हमने एक रचनात्मक कोशिश तो की. मैं विशाल के साथ हमेशा काम करूंगा पर सिर्फ पैसे के लिए परंपरागत फ़िल्मों का हिस्सा नहीं बनूंगा."

राजा कृष्णा मेनन के निर्देशन में बनी फिल्म 'शेफ' में सैफ़ रसोइये के किरदार में नज़र आएंगे. यह फ़िल्म 6 अक्टूबर को रिलीज़ होगी.

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

BBC Hindi
English summary
Saif Ali Khan talks about Taimur Ali Khan and his movies.
Please Wait while comments are loading...