»   » REVEALED: बाहुबली से दुगुना बड़ा धमाका होगा.. बाहुबली 2.. FINAL है!

REVEALED: बाहुबली से दुगुना बड़ा धमाका होगा.. बाहुबली 2.. FINAL है!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

फिल्म बाहुबली अब तक लोगों के दिमाग से निकल नहीं पाई है और बाहुबली 2 दर्शकों के सामने आने के लिए तैयार है। जी हां, एसएस राजामौली की यह फिल्म 28 अप्रैल 2017 को रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Box Office: धमाकेदार ओपनिंग.. अक्षय कुमार को भी पीछे करेंगे ये दो स्टार!

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान निर्देशक ने कहा कि पहली फिल्म तो सिर्फ स्टारर थी.. असली कहानी तो इस फिल्म में है। पहली पार्ट में हमने किरदारों को सामने रखा था, लिहाजा कहानी पर कुछ खास काम नहीं करना पड़ा। बता दें, राजामौली ने अपनी बाहुबली फिल्मों पर पूरे 5 साल खर्च किये हैं। 

baahubali 2

'बाहुबली 2' कई मयानों में काफी खास होने वाली है। खासकर एक्शन की बात करें तो इस फिल्म की एक्शन सीन्स ऐसी होगी, जो आजतक नहीं देखी गई है। यह फिल्म पहली बाहुबली से भी ज्यादा विशाल होगी। 

राणी डुग्गुबाती ने फिल्म को लेकर कहा, बाहुबली पहले से काफी बड़ी हो चुकी है। हमने दुनिभाभर से लोगों को इस बांधा है, जिन्हें युद्ध सीन्स शूट करने का नया प्लान हो या अनुभव हो। इस फिल्म में पिछली फिल्म से बिल्कुल अलग युद्ध सीन्स फिल्माए गए हैं। यह काफी कठिन रहा।

यहां जानें बाहुबली 2 से जुड़ी बातें- 

ये देंखेंगी सबसे पहले बाहुबली

ये देंखेंगी सबसे पहले बाहुबली

खबर है कि ब्रिटिश फिल्म इंस्टिट्यूट 24 अप्रैल को 'India on film' प्रोग्राम के तहत भारतीय फिल्म्स की स्क्रिनिंग करेंगे। जिनमें से एक फिल्म बाहुबली 2 भी होगी। जहां, इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ 2 सबसे पहले यह फिल्म देखेंगी।

500 करोड़

500 करोड़

बाहुबली ने रिलीज से पहले ही 500 करोड़ की धमाकेदार कमाई कर ली है। हाल ही में यह आंकड़ा सामने आया है।

बाहुबली का बजट

बाहुबली का बजट

बाहुबली काफी बड़े बजट पर तैयार की हुई फिल्म है। निर्माता ने जानकारी दी है कि उनके मुताबिक़ फ़िल्म की दोनों फ्रेंचाइजी पर लगभग 450 करोड़ का खर्च आया है। बाहुबली- द बिगिनिंग 2015 में रिलीज़ हुई थी और फ़िल्म ने दुनियाभर में क़रीब 586 करोड़ का कलेक्शन किया था। फिल्म का बजट 180 करोड़ था।

तीन भाषाओं में रिलीज

तीन भाषाओं में रिलीज

यह फिल्म तेलुगु, तमिल और हिंदी में प्रदर्शित होगी। बाहुबली के निर्माताओं को उम्मीद है कि उनकी फिल्म का दूसरा भाग बॉक्स ऑफिस पर शानदार सफलता हासिल करेगा। इसीलिए उन्होंने फिल्म के लिए वितरकों से महंगी रकम मांगी है।

इतने में बिके राइट्स

इतने में बिके राइट्स

फिल्म का हिंदी वर्जन 120 करोड़ रुपये, तेलुगु वर्जन 130 करोड़ रुपये, तमिल वर्जन 47 करोड़ रुपये में बेचा गया है। केरल में 10 करोड़, कर्नाटक में 45 करोड़ करोड़ में वितरण अधिकार बेचे गए हैं। विदेश की बात करें तो उत्तरी अमेरिका में 45 करोड़ में डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स बेचे गए हैं।

सैटेलाइट राइट्स

सैटेलाइट राइट्स

फिल्म के हिंदी सैटेलाइट राइट्स 51 करोड़ रुपये में बेचे गए हैं। यह किसी भी डब फिल्म का रिकॉर्ड है। तेलुगु वर्जन के सैटेलाइट राइट्स 26 करोड़ में बिके हैं। तमिल और मलयालम वर्जन की जानकारी फिलहाल नहीं।

English summary
S.S. Rajamouli says the first part of the movie Baahubali: The Beginning was just a starter.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi