For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    शीला दीक्षित के 600 रूपये के गिफ्ट से लोग खायेंगे हवा-पानी

    |

    नई दिल्ली। अभी तक प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ही बड़ी-बड़ी बातें करते थे लेकिन अब तो दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने भी हैरत अंगेज बयान दिया है। दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा है कि घर चलाने के लिए 600 रूपए काफी" होता है, इसके जरिय 5 सदस्यों वाले परिवार में दाल, रोटी औऱ चावल की कमी नहीं होगी। मुख्यमंत्री ने यह बयान अन्न श्री योजना के शुभारंभ के मौके पर दिया। उन्होंन जब यह बयान दिया तब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी मौजूद थी।

    आपको बता दें कि शनिवार को अन्न श्री योजना की शुरूआत दिल्ली सरकार ने की है इस योजना के तहत जरूरतमंद परिवार के महिला सदस्य को 600 रूपए राशन खरीदने के लिए दिए जाएंगे जो सीधे उसके खाते में भेज दिये जायेंगे इस योजना का लाभ 25 लाख लोगों को मिलेगा। यह योजना आधार कार्ड से जुड़ा होगी और पीडीएस स्कीम से अलग होगी।

    लेकिन शीला दीक्षित की इस योजना पर लोगो ने अंगुली उठायी है, लोगों का कहना है कि किस आधार और किस हिसाब से शीला दीक्षित ने कह दिया कि 5 सदस्यों वाले परिवार में 600 रूपए काफी है, क्या 5 सदस्यों वाले घर के लोग पानी पीकर रहते हैं और हवा खाकर जीवन बिताते हैं, क्या उस घर के लोग कभी बीमार नहीं होंगे, वो लोग रहेंगे कहां? दिल्ली के ही लोगों ने कहा कि मुख्यमंत्री शीला दीक्षित गणित में लगता है कि काफी कमजोर हैं तभी तो उन्हें हिसाब लगाना नहीं आता है। अब तो लोग शीला दीक्षित के 600 रूपये के गिफ्ट से हवा-पानी खाकर ही जीवन बितायेंगे।

    जहां दिल्ली सरकार की इस योजना को लेकर बवाल मचा है वहीं इस योजना के शुभांरभ के मौके पर यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अन्न श्री योजना लागू करने के लिए दिल्ली सरकार की तारीफ की उन्होंने कहा कि इस स्कीम की सबसे अच्छी बात ये है कि पैसा जरूरतमंद परिवार की महिला सदस्य को मिलेगा।

    English summary
    Rs 600 per month enough to feed family of 5, says Delhi CM Sheila Dikshit.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X