For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    RRR Vs रनवे 34 Vs हीरोपंती 2 ईद बॉक्स ऑफिस: क्या अजय देवगन 27 सालों बाद जीतेंगे ट्रिपल क्लैश?

    |

    एस एस राजामौली की टीम ये साफ कर चुकी हैं कि उनकी फिल्म RRR 18 मार्च को होली पर रिलीज़ हो रही है और अक्षय कुमार की बच्चन पांडे के साथ क्लैश करेगी। लेकिन केवल तब जब सिनेमाघर पूरी तरह से खुल चुके होंगे। अगर कोरोना के चलते, सिनेमाघरों में प्रतिबंध लगा या फिर उनकी क्षमता 50 प्रतिशत तक रखी गई तो फिर प्लान बदल जाएगा।

    इस बदले हुए प्लान के मुताबिक, सिनेमाघरों की क्षमता कम होने पर RRR होली के बजाय, ईद पर रिलीज़ होगी। दिक्कत ये है कि ईद पर पहले ही दो फिल्में रिलीज़ हो रही हैं - अजय देवगन - अमिताभ बच्चन की रनवे 34 और टाईगर श्रॉफ की हीरोपंती 2। यानि कि बॉक्स ऑफिस पर होगा ट्रिपल क्लैश।

    अगर RRR और रनवे 34 ईद पर एक साथ रिलीज़ होती हैं तो इन दोनों ही फिल्मों में दर्शकों को अजयद देवगन का शानदार डोज़ भी मिलेगा। यानि कि इस बार कि ईद तो अजय देवगन ही सफल करेंगे। दिलचस्प बात ये है कि इससे पहले जब RRR 7 जनवरी को नए साल की ओपनिंग करने वाली थी तो 6 जनवरी को गंगूबाई काठियावाड़ी रिलीज़ हो रही थी। यानि तब भी एक साथ अजय देवगन की दो फिल्में रिलीज़ हो रही थीं।

    अब अगर ट्रिपल क्लैश की बात करें तो अजय देवगन इससे पहले दो और बार ट्रिपल क्लैश में फंस चुके हैं। एक बार उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर जीत हासिल की थी तो एक बार दर्शकों के दिल पर। आप देखिए बॉक्स ऑफिस के पांच सबसे बड़े सुपरस्टार ट्रिपल क्लैश की रिपोर्ट और किसकी हुई जीत।

    रोटी Vs रोटी कपड़ा और मकान vs बेनाम

    रोटी Vs रोटी कपड़ा और मकान vs बेनाम

    तीन सुपरस्टार आमने सामने थे - अमिताभ बच्चन, शशि कपूर और मनोज कुमार। दिलचस्प बात ये थी कि अमिताभ बच्चन की दो फिल्में आपस में भिड़ी थीं - रोटी कपड़ा और मकान और तीसरी फिल्म थी बेनाम।

    विजेता - रोटी कपड़ा और मकान

    विजेता - रोटी कपड़ा और मकान

    मनोज कुमार और अमिताभ बच्चन की ये फिल्म उस साल की सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्म थी। राजेश खन्ना की रोटी ने भी अच्छा बिज़नेस किया था वहीं अमिताभ बच्चन की बेनाम फ्लॉप हो गई थी। 1974 का ये सबसे बड़ा क्लैश था।

    क्रिमिनल Vs हलचल Vs आतंक ही आतंक

    क्रिमिनल Vs हलचल Vs आतंक ही आतंक

    मनीषा कोईराला और नागर्जुन की क्रिमिनल, डब की हुई फिल्म थी। और इसने ज़्यादातर कमाई साउथ में ही की थी। अजय देवगन की हलचल और आमिर खान की आतंक ही आंतक के बीच ही 1995 का ये मुकाबला था।

    अजय देवगन की जीत

    अजय देवगन की जीत

    ज़ाहिर सी बात है जीतना तो अजय देवगन को ही था। क्रिमिनल और आंतक ही आंतक दोनों ने ही लगभग एक जैसी कमाई की थी। तो अब 27 सालों बाद क्या अजय देवगन इतिहास दोहराते हुए तीन फिल्मों के क्लैश में बॉक्स ऑफिस पर बाज़ी मार पाएंगे?

    मेला Vs बुलंदी Vs शंकर शंभू

    मेला Vs बुलंदी Vs शंकर शंभू

    आमिर खान और ट्विंकल खन्ना की मेला का काफी प्रचार हुआ था वहीं दूसरी तरफ, अनिल कपूर की बुलंदी भी चर्चा में थी। शंकर शंभू, विनोद खन्ना का जाता हुआ समय था।

    विजेता - आमिर खान

    विजेता - आमिर खान

    बुरी तरह फ्लॉप होने के बावजूद मेला ने बाकी दोनों फिल्मों से काफी ज़्यादा कमाई की थी। हालांकि बुलंदी भी 2000 की काफी पसंद की गई फिल्मों में से एक थी।

    ब्लू Vs ऑल द बेस्ट Vs मैं और मिसेज़ खन्ना

    ब्लू Vs ऑल द बेस्ट Vs मैं और मिसेज़ खन्ना

    2005 का सबसे बड़ा क्लैश था परदे पर संजय दत्त, अक्षय कुमार, अजय देवगन और सलमान खान का भिड़ना। दिलचस्प ये था कि संजय दत्त की दो फिल्में आपस में भिड़ी थीं - ब्लू और ऑल द बेस्ट।

    विजेता - अक्षय कुमार

    विजेता - अक्षय कुमार

    भले ही ब्लू फ्लॉप फिल्म थी लेकिन इसने कमाई, अजय देवगन की ऑल द बेस्ट से ज़्यादा की थी। हालांकि दर्शकों को पसंद भी ऑल द बेस्ट ही आई थी।

    आप का सुरूर Vs अपने Vs आवारापन

    आप का सुरूर Vs अपने Vs आवारापन

    2007 में बॉक्स ऑफिस पर तीन फिल्में भिड़ीं। इमरान हाशमी नए नए सुपरस्टार बने थे वहीं हिमेश रेशमिया का सुरूर सबके सिर चढ़कर बोल रहा था। लेकिन तीन देओल पहली बार एक साथ आ रहे थे।

    विजेता - अपने

    विजेता - अपने

    इस क्लैश के विजेता रहे देओल परिवार। फिल्म को बेहद पसंद किया गया और फिल्म में हिमेश रेशमिया के संगीत को भी काफी सराहा गया था।

    English summary
    RRR Vs Runway 34 Vs Heropanti 2 Eid Box Office: Will Ajay Devgn win a triple clash after 27 years or will he lose again. Know detailed box office report of triple clashes of bollywood.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X
    Desktop Bottom Promotion