»   » "शाहरूख - काजोल से रोमांस करवाना मेरी सबसे बड़ी गलती थी"

"शाहरूख - काजोल से रोमांस करवाना मेरी सबसे बड़ी गलती थी"

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

रोहित शेट्टी की दिलवाले का पहला लुक याद है। जहां एक स्कर्ट में काजोल खड़ी हैं और उनके साथ शाहरूख खान मुस्कुरा रहे हैं। बस इस पहले लुक को देख कर ही लोग पागल हो गए थे। 

इसके बाद सबको बेसब्री से इंतज़ार होने लगा दिलवाले का। लगा कि फिल्म क्या होगी, कैसी होगी। सबके उत्साह का कारण एक ही था - शाहरूख खान और काजोल की वापसी।

Shahrukh Khan Kajol Dilwale disaster
 

और ऐसा ही उत्साह था फिल्म के डायरेक्टर रोहित शेट्टी का क्योंकि शायद वो खुद भी इस जोड़ी के उतने ही बड़े फैन हैं और इसी के चक्कर में हो गईं उनसे दिलवाले की सबसे बड़ी गलती।
[सलमान से लेकर शाहरूख तक सबको किया था काजोल ने REJECT!] 

जी हां, रोहित शेट्टी ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कुबूल किया कि दिलवाले पूरी उनकी गलती है जिसकी वजह से फिल्म का ये हाल हुआ। रोहित ने बताया कि फिल्म दरअसल, तीन भाईयों की कहानी थी। लेकिन ये बात काफी पहले लीक हो गई और लोग इसे चलती का नाम गाड़ी से मिलाने लगे। 

Shahrukh Khan Kajol Dilwale disaster
 

लेकिन इसके बाद जब लोगों ने शाहरूख और काजोल की वापसी पर रिएक्शन देना शुरू किया तो रोहित शेट्टी का फोकस चला गया। उन्हें लगा कि इस रोमांस को कैश किया जा सकता है। इसलिए फिल्म में काजोल के 5 सीन बढ़कर 40 मिनट की प्रेम कहानी हो गए। 
[#SalmanTalk: ये लोग मेरा और शाहरूख का हाल दिलवाले TYPE कर देते!] 

और बस यही रोहित शेट्टी की सबसे बड़ी गलती थी। उन्होंने बताया कि फिल्म में काजोल केवल फ्लैशबैक में थीं 4 - 5 सीन के लिए लेकिन उनकी और शाहरूख की केमिस्ट्री को देख, वो ये एंगल बढ़ाने लगे और आखिरी मिनट पर फिल्म की पूरी कहानी ही बदल गई। उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था। 

और रोहित शेट्टी के इस कुबूलनामे से दिलवाले की हर उस कमी का कारण मिल गया जो फिल्म में दिखी थी। आप भी देखिए वो कारण जिनकी वजह से दिलवाले हो गई फ्लॉप -

शाहरूख काजोल का रोमांस
जी हां फिल्म में सबसे बड़ी कमी थी शाहरूख काजोल का रोमांस। जो कि Forced था। कहीं भी आपको उनमें शाहरूख काजोल इफेक्ट नहीं दिखा और दोनों रोमांस करने की कोशिश करते दिखे थे जो आज से पहले कभी नहीं हुआ।

Shahrukh Khan Kajol Dilwale disaster
 

शाहरूख वरूण का ब्रोमांस
शाहरूख खान और वरूण धवन भाई बनकर एक दूसरे को बिल्कुल सूट नहीं कर रहे थे। खासकर उनके साथ के सीन ने आपको काफी बोर किया होगा क्योंकि उनकी केमिस्ट्री में कोई भी ब्रोमांस नहीं था।

Shahrukh Khan Kajol Dilwale disaster
 

एक्शन में इमोशन
रोहित शेट्टी की फिल्म की सबसे खास बात होती है ज़बर्दस्त एक्शन। लेकिन यहां ऐसा कुछ नहीं था। बल्कि एक्शन में इतना इमोशन और ड्रामा मिला दिया गया कि थोड़ी देर के लिए अब्बास मस्तान याद आ गए थे।
 

Shahrukh Khan Kajol Dilwale disaster

नो कॉमेडी, नो पंच
फिल्म में कोई कॉमेडी नहीं थी। सबको लगा कि फिल्म में टिपिकल रोहित शेट्टी टाइप पंच और वनलाइनर मिलेंगे तो यहां ऐसा कुछ नहीं मिला। ज़बर्दस्ती हंसाने की कोशिश ज़रूर की गई थी। फिल्म में गिनकर 3 अच्छे पंच थे बस!

Shahrukh Khan Kajol Dilwale disaster
 

सपोर्टिंग कास्ट का No use
फिल्म में इतनी धमाकेदार सपोर्टिंग कास्ट थी लेकिन सबका गेस्ट अपीयरेंस था। और ऐसे भी कई बेहतरीन एक्टर थे जिनकी फिल्म में कोई ज़रूरत ही नहीं थी। वो फिल्म में क्यों थे पता नहीं।

Shahrukh Khan Kajol Dilwale disaster
 

नो क्लाईमैक्स
फिल्म के क्लाईमैक्स की काफी चर्चा हुई थी लेकिन फिल्म में कोई क्लाईमैक्स था ही नहीं। अचानक से चलते चलते फिल्म बंद हो जाती है और आखिरी सीन आ जाता है जो इकलौता शाहरूख - काजोल मूमेंट है।
 

Shahrukh Khan Kajol Dilwale disaster

सेम सेट कितनी बार
रोहित शेट्टी की हर फिल्म का सेट एक ही होता है और अब ये बोर कर चुका है। एक फिल्म देखते देखते आपको दूसरी फिल्म के सीन याद आने लगेंगे और फिर आप इस फिल्म में वापस आएंगे और ऐसा कई बार हुआ था।

Shahrukh Khan Kajol Dilwale disaster
 

जवान शाहरूख - काजोल
फिल्म में जवान शाहरूख काजोल कतई अच्छे नहीं लगे थे। शाहरूख का मेकअप काफी इरिटेटिंग था और काजोल 20 साल से 40 साल तक एक ही जैसी लगी थीं।

Shahrukh Khan Kajol Dilwale disaster
 

स्टंट वाले शाहरूख
शाहरूख खान को फिल्म में स्टंट करने का इतना शौक था कि गानों में भी वो पहाड़ चढ़ते नज़र आएंगे। और इस वजह से ना गाना, ना स्टंट दोनों ही फीके लग रहे थे।

Shahrukh Khan Kajol Dilwale disaster
 
English summary
Rohit Shetty opens up on Dilwale failure.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi