»   » मेरा किरदार पारंपरिक है: ऋषि कपूर

मेरा किरदार पारंपरिक है: ऋषि कपूर

Subscribe to Filmibeat Hindi
मेरा किरदार पारंपरिक है: ऋषि कपूर

ऋषि कपूर आने वाली फ़िल्म 'पटियाला हाउस' में विदेश में बसे एक पारंपरिक भारतीय पिता का किरदार निभा रहे हैं.

दरअसल 'पटियाला हाउस' कहानी है इंग्लैंड में बसे एक भारतीय परिवार की जो परंपराओं और आधुनिकता के बीच का संतुलन खोज रहा है. ऋषि कपूर अक्षय कुमार के पिता का रोल कर रहे हैं.

ऋषि कपूर कहते हैं, "फ़िल्म में एक पिता और बेटे के विचारों में मतभेद दिखाया गया है. बेटा बहुत वफ़ादार और आदर्श है जो अपने पिता को ख़ुश करने के लिए घुटघुट कर जीता है. लेकिन जब उसे इंग्लैंड की तरफ़ से क्रिकेट खेलने का मौक़ा मिलता है तो बाप-बेटे में ठन जाती है क्योंकि बाप को लगता है कि वो तो भारतीय है और उसे इंग्लैंड की तरफ़ से नहीं खेलना चाहिए."

"फ़िल्म में सब मुझे बाऊजी कहकर बुलाते हैं. मेरा किरदार बहुत सख़्त क़िस्म का है जो अपने बेटे को वो नहीं करने देता जो वो करना चाहता है."

'पटियाला हाउस' क्रिकेट के खेल पर केंद्रित है और इसकी शूटिंग ट्रेंट ब्रिज और ओवल जैसे एतिहासिक मैदानों पर हुई है.

क्रिकेट के बारे में ऋषि कहते हैं, "हर भारतीय की तरह क्रिकेट मुझे वैसे भी बहुत पसंद है लेकिन इस फ़िल्म में क्रिकेट को जिस तरह दर्शाया गया है वो बहुत ही ख़ूबसूरत है. इसके लिए एक स्पोर्ट्स कोरियोग्राफ़र का इस्तेमाल भी किया गया है."

"फ़िल्म में मैं क्रिकेट के ख़िलाफ़ तो नहीं हूं लेकिन मैं नहीं चाहता कि मेरा बेटा इंग्लैंड के लिए खेले. मैं चाहता हूं कि वो भारत के लिए खेले लेकिन ऐसा इस वजह से नहीं हो पाता क्योंकि उसकी पैदाइश इंग्लैंड की है. मेरे बेटे को इंग्लैंड के लिए खेलने का मौक़ा मिलता है लेकिन मेरा पूरा परिवार मुझसे ये बात छुपाए रखता है."

फ़िल्म 'पटियाला हाउस' का निर्देशन किया है निखिल आडवाणी ने और इसमें ऋषि कपूर और अक्षय कुमार के अलावा नज़र आएंगी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भी.

Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi