For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ऋषि कपूर पर शशि थरूर ने लगाया जातिवाद का आरोप

    |

    जातिवाद इस देश की बहुत बड़ी समस्या है। अपर क्लास, लोवर क्लास, मिडिल क्लास से भी बड़ी। कोई राजपूत होकर खुश है तो कोई ब्राह्मण होकर गौरव का अनुभव कर रहा है। लेकिन कांग्रेस नेता शशि थरूर और मशहूर सुपरस्टार ऋषि कपूर जब इस बात से जुड़ जाएं तो मामला काफी दिलचस्प हो जाता है। गौरतलब है कि शशि थरूर ने ऋषि कपूर पर खुद से भेदभाव करने का आरोप लगाया है।

    थरूर ने हफिंगटन पोस्ट में एक आर्टिकल में भारत में जातीय सोच पर अपने स्कूली दिनों के दिलचस्प अनुभव को बताया है। हालांकि इस समय जब थरूर पर सुनंदा मर्डर केस की तलवार लटक रही है, ऐसे अनुभवों को याद करना और बाटना थरूर के लिए क्यों ज़रूरी था पता नहीं, पर ये लेख कब का है इस बारे में किसी को ज़्यादा जानकारी नहीं है। पर अहम बात यह है कि शशि थरूर का ये लेख काफी कंट्रोवर्सी बनाने के लिए काफी है।

    बात तब की है जब थरूर 10 साल के थे और छठी क्लास में। स्कूलों में क्लासों के बीच आयोजित एक ड्रामा इवेंट में मैं अपनी क्लास को लीड कर रहे थे और आठवीं क्लास से ऋषि कपूर थे। शशि की उस इवेंट में जमकर तारीफ हुई और ऋषि कपूर नाराज और अनमने हो गए। अगले दिन ऋषि कपूर ने थरूर से टॉयलट में पूछा कि तुम्हारी जाति क्या है। थरूर को इसका जवाब नहीं पता था और उन्हें शर्मिंदगी हुई। इस पर ऋषि कपूर ने उनसे कहा कि हर इंसान अपनी जाति को जानता है। इस वाकये के बाद ऋषि कपूर ने उनसे स्कूल में कभी बात नहीं की!

    English summary
    Rishi Kapoor has been a racist in childhood, also being a spoilt brat from the rich bollywood families who bullied Shashi tharoor claims the latter.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X