For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    "14 साल से ही मैं फिल्मों में आ गई थी, पैसे छापने की मशीन बन चुकी थी, लेकिन ब्रेक लेकर गलती की"

    |

    गोलमाल, धूम, बागबान, क्योंकि, हंगामा, फिर हेरा फेरी जैसी बैक टू बैक हिट फिल्में देने वाली अभिनेत्री रिमी सेन ने अचानक ही बॉलीवुड से ब्रेक से लिया था और फिर कभी उन्होंने वापसी नहीं की। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने इस बारे में बात की कहा कि बॉलीवुड से ब्रेक लेना उनकी गलती थी। रिमी ने कहा कि एक समय पर उन्हें केवल पैसा कमाने का जुनून सवार था।

    साल 2003 में फिल्म हंगामा से बॉलीवुड में डेब्यू करते के साथ रिमी सेन सुर्खियों में आ गई थीं। काफी कम समय में उन्होंने सलमान खान, अजय देवगन से लेकर अक्षय कुमार तक, सभी के साथ काम कर लिया था। लेकिन उनका बॉलीवुड सफर काफी छोटा रहा। गिनती की फिल्मों के साथ उन्होंने सिनेमा जगत को अलविदा कह दिया।

    रिमी सेन ने हाल ही में अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स नाउ से बातचीत की और फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बनाने का वजह बताया। उन्होंने कहा, आर्थिक तंगी के चलते मैंने बचपन में ही काम करना शुरू कर दिया था। मैं मनी मेकिंग मशीन बन चुकी थी, इसीलिए कभी भी शौहरत और स्टारडम की तरफ ध्यान नहीं दिया।

    14 साल की उम्र से शुरु किया काम

    14 साल की उम्र से शुरु किया काम

    अभिनेत्री ने कहा, "मैंने 14 साल की उम्र से ही काम करना शुरू किया था, मैं स्कूल में थी और मैंने बहुत संघर्ष किया क्योंकि मैं आर्थिक तंगी से जूझ रही थी। मेरा ध्यान कभी स्टारडम की तरफ नहीं गया, मैं सिर्फ अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करना चाहती थी।"

    कैमरे से पीछे रहना पसंद है

    कैमरे से पीछे रहना पसंद है

    फिल्मों में वापसी करने की बात को लेकर रिमी ने कहा कि, 10 साल से मैं इस काम से दूर हूं और मुझे ये कहते हुए खुशी होगी कि, मुझे मेकअप लगाकर पैपराजी से फोटो खिंचवाने की जगह कैमरे के पीछे काम करना ज्यादा पसंद है। वहीं उन्होंने बताया कि, मैंने एक फिल्म बुधिया सिंह- बॉर्न टू विन का बनाई थी। जिसे राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला था। फिलहाल मैं और भी कई प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही हूं। जब सब कुछ फाइनल हो जाएगा तो इसको लेकर जल्द ही घोषणा भी करूंगी।

    क्यों बनाई इंडस्ट्री से दूरी

    क्यों बनाई इंडस्ट्री से दूरी

    रिमी सेन ने फिल्मों से दूरी बनाने को लेकर कहा, "मैं अभिनय नहीं करना चाहती थी, मैं निर्माता या निर्देशक या ऐसा ही कुछ बनना चाहता था। मैं अपनी तरह की फिल्में बनाना चाहती थी, मैं उस तरह की भूमिकाओं से खुश नहीं थी जो मुझे मिल रही थी।"

    अभिनेत्री ने आगे कहा, "जो काम मुझे मिल रहे थे वह मैं करना नहीं चाह रही थी और जो मैं काम करना चाह रही थी, वह मुझे मिल नहीं रहे थे। इसलिए मैंने इंडस्ट्री छोड़ दी।"

    करियर की ऊंचाई पर छोड़ी इंडस्ट्री

    करियर की ऊंचाई पर छोड़ी इंडस्ट्री

    जिस समय रिमी सेन अपने फिल्मी करियर की ऊंचाई पर थीं तभी उन्होंने काम से ब्रेक ले लिया। रिमी ने कहा कि उन्हें थोड़े और दिनों तक फिल्मों में रुकना चाहिए था, थोड़ा और इंतजार करना चाहिए था।

    इन निर्देशकों के साथ करना था काम

    इन निर्देशकों के साथ करना था काम

    उन्होंने कहा कि जब उन्होंने फिल्मों से ब्रेक लिया उसके बाद ही बॉलिवुड में नीरज पांडे, शूजित सरकार, दिबाकर बनर्जी जैसे बेहतरीन डायरेक्टर फिल्में बनाने लगे।

    रिमी सेन

    रिमी सेन

    रिमी सेन ने अपने छोटे से करियर में कई हिट फिल्में दी थीं। हंगामा के बाद रिमी सेन ने बागबान, धूम, गरम मसाला, क्योंकि, दीवाने हुए पागल, फिर हेरा फेरी, गोलमाल, जॉनी गद्दार जैसी बड़ी और हिट फिल्मों में काम किया है। वहीं, अब वो फिल्में प्रोड्यूस भी कर रही हैं।

    धर्मेंद्र ने किया सनी देओल के छोटे बेटे राजवीर देओल के डेब्यू का ऐलान, अवनीश बड़जात्या की फिल्म में फाइनलधर्मेंद्र ने किया सनी देओल के छोटे बेटे राजवीर देओल के डेब्यू का ऐलान, अवनीश बड़जात्या की फिल्म में फाइनल

    English summary
    Rimi Sen says I was like a money-making machine. She revealed I started working at an early age due to financial problems.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X