For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    दलाई लामा, रतन टाटा, जॉर्ज क्लूनी समेत ग्लोबल हस्तियों के साथ ऋचा चड्ढा इस काम के लिए होंगी शामिल

    By Filmibeat Desk
    |

    ऐसे समय में जब देश में कोरोनावायरस महामारी ने कहर बरपा रखा है, वैक्सीन निस्संदेह अत्यंत महत्वपूर्ण हैं और सभी के लिए उपलब्ध होने चाहिए। हालांकि, सच्चाई यह है कि पहले से उत्पादित वैक्सीन में से केवल 2% ने ही इसे कम आय वाले देशों में बनाया है जबकि 87% ने अमीर देशों में लाखों लोगों को वैक्सीन लगाया है। पीपुल्स वैक्सीन मूवमेंट, जिसे पोप फ्रांसिस, दलाई लामा, आर्कबिशप डेसमंड टूटू, प्रिंस हैरी एंड मेघन, मलाला, गॉर्डन ब्राउन, रतन टाटा, जॉर्ज क्लूनी, स्टीफन फ्राई, एनी लेनोक्स, ट्रेवर नूह, रिचर्ड ब्रैनसन, फ़ॉरेस्ट व्हिटेकर, प्रो मुहम्मद यूनुस, और मार्क रफ़ालो जैसे सैकड़ों हाई-प्रोफाइल हस्तियों का समर्थन प्राप्त है।

    साथ ही 1.3 मिलियन से अधिक लोगों ने पीपल्स वैक्सीन याचिका के लिए हस्ताक्षर किए हैं, दवा कंपनियों के लिए कोविड -19 टीकों पर पेटेंट को निलंबित करने के लिए एक इंटरनेशनल पहल के लिए आवाज़ उठायी है। सिर्फ अमीर देशों में ही नहीं, दुनिया भर में टीकाकरण को बढ़ावा दें।

    इस आंदोलन के लिए, ऋचा चड्ढा नवीनतम हस्ती हैं जिन्हें इस याचिका में शामिल होने और उसी को बढ़ाने के लिए संपर्क किया गया है। प्रतिभाशाली अभिनेत्री को मुखर होने और महत्वपूर्ण मुद्दों की वकालत करने के लिए जाना जाता है, यही कारण है कि इस आंदोलन में उनका समर्थन भारी वजन और समर्थन जोड़ना सुनिश्चित करता है।

    ऋचा कहती हैं, "मैं पीपुल्स वैक्सीन मूवमेंट के समर्थन में हूं क्योंकि मुझे लगता है कि टीकों के लिए पैसे वसूलने से कई लोग डरेंगे और वैक्सीन की पहुंच कम होगी। कोई गलती न करें, हम सब इसमें एक साथ हैं। कोरोनावायरस से बचाव के लिए, चाहे हम दुनिया में कहीं भी रहें, हमें अपनी पूरी आबादी का टीकाकरण करना चाहिए वार्ना यह वायरस आगे बढ़ता रहेगा, अपना रूप बदलता रहेगा और मौजूदा टीकों को बेकार बना देगा।

    बिकिनी में यूं शर्माती नजर आईं दिशा पाटनी, दिखाया ग्लैमरस अंदाजबिकिनी में यूं शर्माती नजर आईं दिशा पाटनी, दिखाया ग्लैमरस अंदाज

    अंतरराष्ट्रीय यात्रा को पूरी तरह से रोकना संभव नहीं है। पेटेंट को निलंबित करना कम से कम हम तो कर ही सकते हैं। इस याचिका के माध्यम से, हमें समान परिवर्तन होने के लिए सार्वजनिक दबाव बनाए रखने और बनाने की आवश्यकता है। इस कारण से, मैं आप सभी से भी इस पर हस्ताक्षर करने का आग्रह करती हूं, क्योंकि यह एक ऐसा बदलाव है जो लाखों भारतीयों के जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है।"

    English summary
    Richa Chadha join Dalai Lama, Ratan Tata & the global high-profile supporters for Vaccine
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X