For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बलात्कार को इज्जत लूटना, नाक काटना समझा जाता है, ये कैसा कानून है- भड़की ऋचा चड्ढा

    |

    ऋचा चड्ढा बॅालीवुड की उन स्टार्स में से हैं जो कि बेबाकी से अपनी राख रखने के लिए जानी जाती हैं। खासकर महिलाओं से जुडे़ मुद्दों पर ऋचा की पकड़ मजबूत रही है। बता दें कि ऋचा की आने वाली फिल्म सेक्शन 375 एक बड़े सवाल के साथ दर्शकों के सामने आने वाली हैं।

    इस फिल्म में जबरदस्त कोर्टरूम ड्रामा और देश समाज के कड़वे सच की झलक देखने मिलने वाली है। ऋचा और अक्षय कुमार इस फिल्म में वकील की भूमिका निभाने वाले हैं।

    रील लाइफ की तरह रियल लाइफ में भी ऋचा ने रेप के मामले में बने कानून पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। चलिए जानते हैं कि उन्होंने क्या कहा है..

    सामाजिक कलंक के कारण

    सामाजिक कलंक के कारण

    ऋचा कहती हैं कि कानून ऐसा है कि महिलाएं अपने यौन उत्पीड़न के मामलों की रिपोर्ट कर सकें। मेरे मुताबिक कानून उतना ही मजबूत या कमजोर होता है जितना कि उसमें मौजूद समाज और सरकार का पक्ष। बलात्कार के मामले कई बार रेप से जुड़े सामाजिक कलंक के कारण रिपोर्ट नहीं किए जाते हैं।

    इज्जत लूटना और नाक कटाना

    इज्जत लूटना और नाक कटाना

    वह इस बात को आगे बढ़ाते हुए विस्तार से कहती हैं कि बलात्कार का वर्णन करने के लिए इज्जत लूटना और नाक कटाना जैसे वाक्यों का इस्तेमाल किया जाता है। इस व्यवस्था को हमें ठीक करना होगा। कई एंगल से देखना होगा।

    निर्भया मामले के बाद

    निर्भया मामले के बाद

    उन्होंने अपनी बात को रखते हुए बताया कि समाज को जागरूक होने की जरूरत है। आश्चर्यजनक है कि पुलिस इस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं करती। निर्भया मामले में रेप कानून में संशोधन किया गया। लेकिन ये बाद में कितना सफल हुआ, ये देखा जाना चाहिए।

    मी टू पर ये कहा

    मी टू पर ये कहा

    मी टू के आरोप पर ऋचा ने कहा कि मीडिया खुद जो आरोपी हैं उनके प्रेस कॅान्फ्रेंस में जाती है। पहले तो आपको खुद को देखना चाहिए।मेरे ख्याल से जब तक अपराध साबित नहीं होता, तब तक किसी के लिए हमें अपनी राय नहीं बनानी चाहिए।

    English summary
    Here read Richa chadda angry and talk about law related Rape case , here read full news
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X