For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सुशांत केस - रिया चक्रवर्ती ने हाईकोर्ट से कहा, 'सीबीआई को ट्रांसफर हो जांच, NCB को अधिकार नहीं'

    |

    रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शौविक के वकील ने गुरुवार को उच्च न्यायालय से कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ मामले में नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को जांच शुरू करने का कोई अधिकार नहीं है। यह केस सीबीआई को ट्रांसफर होना चाहिए। हाईकोर्ट में अब जमानत याचिका पर 29 सितंबर को सुनवाई होगी। बता दें, रिया और शौविक ने 22 सितंबर को हाई कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की थी।

    एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती पर 'ड्रग सिंडिकेट' के सदस्य होने का आरोप लगाया है। एजेंसी का कहना है कि रिया ही सुशांत सिंह राजपूत के लिए कथित तौर पर कम मात्रा में ड्रग्स खरीदती थीं। रिया ने अपनी याचिका में कहा कि एनसीबी के केस में साफ है कि सिर्फ सुशांत कंज्यूमर थे।

    बहरहाल, इस केस में रिया को 8 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था और वह इस समय मुंबई की भायखला जेल में हैं। कोर्ट दो बार उनकी जमानत याचिका खारिज कर चुकी है। रिया के वकील ने कहा कि अगर दोनों भाई-बहन की गिरफ्तारी सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में हुई है इसलिए इसे सीबीआई को ट्रांसफर किया जाना चाहिए।

    सीबीआई जांच हो

    सीबीआई जांच हो

    रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा, 'सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आधार पर केस को सीबीआई को ट्रांसफर किया जाना चाहिए और भविष्य के सभी मामलों को भी सीबीआई को जाना चाहिए।'

    उनके कब्जे में कोई ड्रग्स नहीं मिली

    उनके कब्जे में कोई ड्रग्स नहीं मिली

    उन्होंने याचिका में यह भी कहा कि रिया और शौविक के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की कठोर धारा 27 ए नहीं लगाई जानी चाहिए थी। यह धारा ड्रग्स के अवैध कारोबार से संबंधित है जिसमें दोषी पाए जाने पर 10 साल तक की कैद का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि अगर कोई ड्रग्स उनके कब्जे में नहीं मिली और आरोप लगे हैं तो यह अपराध जमानती है।

    रिया चक्रवर्ती ने कहा- मैं निर्दोष हूं

    रिया चक्रवर्ती ने कहा- मैं निर्दोष हूं

    रिया चक्रवर्ती ने जमानत याचिका में कहा है कि वह निर्दोष हैं और नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) जानबूझकर उन पर और उनके परिवार पर गंभीर आरोप लगा रहा है।

    सुशांत पहले से ड्रग एडिक्ट

    सुशांत पहले से ड्रग एडिक्ट

    रिया ने अपनी याचिका में दावा किया है कि सुशांत सिंह राजपूत मादक पदार्थ खास तौर पर गांजा का सेवन करते थे, और वह तबसे इसका सेवन कर रहे थे जब वे दोनों संबंध में भी नहीं थे।

    कभी कभार ड्रग का इस्तेमाल

    कभी कभार ड्रग का इस्तेमाल

    उन्होंने कहा कि कभी-कभी वह सुशांत के लिए ‘कम मात्रा में' ड्रग की खरीद भी करती थीं और 'कई अवसरों पर उन्होंने इस्तेमाल भी किया..' लेकिन वह खुद किसी भी ड्रग गिरोह की सदस्य नहीं हैं।

    अगली तारीफ को फैसला

    अगली तारीफ को फैसला

    न्यायमूर्ति कोतवाल ने मानशिन्दे और एनसीबी के वकील अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह से कहा कि वे मामले में धारा 27 ए लगाने और जमानत देने या न देने संबंधी तथ्यों पर सुनवाई की अगली तारीख को विस्तार से अपनी बात रखें।

    बता दें, इस केस में एनसीबी ने अबतक रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक के साथ ही सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, हेल्पर दीपेश सांवत और कई ड्रग्स पैडलर समेत 20 लोगों को NCB ने गिरफ्तार किया है।

    बॉलीवुड ड्रग मामला- दीपिका पादुकोण से NCB करेगी पूछताछ, रणवीर सिंह ने किया खास अनुरोध!

    English summary
    Rhea Chakraborty and her brother Showik on Thursday sought bail from the Bombay high court in a drug case. Lawyer said, transfer drug probe to CBI, NCB has no jurisdiction.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X