For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Quick review of Hit and Run Case- साल 2002 से लेकर 2015 तक

    |

    सलमान खान के फैंस और उनके चाहने वाले भले ही इस बात से खुश हों कि सलमान खान अभी भी अपनी आजादी की जिदंगी जी रहे हैं। लेकिन हिट एंड रन केस ने वाकई हमारे देश के कानून को एक मजाक बनाकर रख दिया है।

    साल 2002 से चले आ रहे इस केस में इतने ट्विस्ट्स और टर्न्स आए हैं कि शायद आप इनपर नज़र डालें तो आप भी हैरान रह जाएं। आइये एक क्विक रिव्यू करते हैं सलमान खान के हिट एंड रन केस का।

    Hit and Run Case सलमान खान के खिलाफ कानून के पास कोई सबूत नहीं!

    1. जिस रात ये एक्सीडेंट हुआ सलमान खान को उसी रात को ही गिरफ्तार कर लिया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सलमान खान एक्सीडेंट के बाद ही दुर्घटनास्थल से भाग गये थे और करीब घंटे बाद पुलिस के पास गये। ये भी कहा गया कि उस वक्त सलमान खान शराब के नशे में थे। दूसरे दिन सलमान खान को बेल मिल गयी।

    2. 2 सितंबर 2005 में हिट एंड रन केस की सुनवाई शुरु हई। सलमान खान को सेक्शन 304 ए आईपीसी की धारा के तहत दो साल की जेल की सजा सुनाई गयी।

    3. 2007 में सलमान खान के बॉडीगार्ड रविंद्र पाटिल जिन्होंने शुरुआत में ये बयान दिया था कि सलमान खान ड्राइव कर रहे थे और उन्होंने शराब पी रखी थी का निधन हो गया। उन्होंने मरने से पहले अपना बयान बदला और कहा कि सलमान खान कार नहीं चला रहे थे। उसे पुलिस की नौकरी से भी बर्खास्त कर दिया गया।

    4. इस एक्सीडेंट के दूसरे मुख्य गवाल रामासरे पांडे, जो इस हादसे में घायल हुए थे ने भी अपना बयान बदला और कहा कि उन्होंने उस रात सलमान खान को नहीं देखा था।

    5. 2010 में सलमान खान के क्लिनिकल एनालिस्ट जिन्होंने सलमान खान के खून की जांच की थी ने कोर्ट को कहा कि रिपोर्ट्स के अनुसार सलमान खान के खून में 62 मिलिग्राम शराब थी। जो कि गाड़ी चलाते समय मान्य है।

    6. 2013 जुलाई माह में सलमान खान पर कलपेबल होमीसाइड का केस चला जिसके चलते उन्हे 10 साल जेल की सजा मिल सकती थी। इसके बाद दिसंबर 2013 में इस हिट एंड रन केस की नयी सुनवाई शुरु हुई।

    7. अगस्त 2014 में मुंबई पुलिस ने बताया कि सलमान खान के केस की डायरी खो गयी है जिनके साथ 63 में से 53 केस की डायरियां भी मौजद हैं।

    8. 2014 नवंबर माह में पब्लिक प्रोसीक्यूटर ने कहा कि इस केस को फास्ट ट्रेक में चलाया जाये क्योंक पहले ही इस केस पर 12 साल दिये जा चुके हैं।

    9. जनवरी 2015 में मेडिकर एनालिस्ट ने अपना स्टेटमेंट बदल दिया और कहा सलमान खान ने शराब पी नहीं थी।

    10. मार्च 2015 में कोर्ट में कागजात जमा किये गये जिनके अनुसार सलमान खान के पास ड्राइविंग लाइसेंस ही नहीं था जब ये एक्सीडेंट हुआ। सलमान खान ने रिक्वेस्ट की कि मीडिया को इस केस को कवर करने की इजाजत ना दी जाए और कोर्ट ने इसे मंजूर कर लिया।

    11. 30 मार्च 2015 को सलमान खान के ड्राइवर अशोक सिंह ने एडमिट किया कि जिस वक्त एक्सीडेंट हुआ उस वक्त वो कार चला रहे थे।

    12. 1 अप्रैल 2015 को प्रोसीक्यूशन ने सलमान खान के डिफेंस में उनके ड्राइवर द्वारा दिये गये इस बयान को रिजेक्ट कर दिया। ये कहकर कि इस गवाह को जबरदस्ती लाया गया है।

    13. 8 अप्रैल 2015 को प्रोसीक्यूशन ने कहा कि सलमान खान एक्सीडेंट के वक्त शराब के नशे में थे और साथ ही उनकी गाड़ी में किसी तरह की कोई तकनीकी खराब नहीं थी। जिसके चलते सलमान खान का ये केस और उलझ गया।

    14. आखिरकार सलमान खान को 5 साल की जेल की सजा सुनाई गयी लेकिन कुछ ही घंटो में सलमान को बेल मिल गयी।

    English summary
    Salman Khan's Hit and Run case has seen many twists and Turns in last 12 years. From 2002 tll 2015 Hit and Run Case is going on and on, and inspite of getting punishment Salman is still enjoying freedom.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X