»   »  CENSORSHIP: इन कारणों से NH10 हो गई A सर्टिफिकेट फिल्म

CENSORSHIP: इन कारणों से NH10 हो गई A सर्टिफिकेट फिल्म

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

अनुष्का शर्मा की डेब्यू होम प्रोडक्शन फिल्म NH 10 की रिलीज़ को लेकर संशय उठने के बाद फिल्म के कई दृश्यों पर सेंसर बोर्ड ने आपत्ति जताई थी। लेकिन अब फिल्म को A सर्टिफिकेट मिल गया है और अनुष्का ने साफ कर दिया है कि उन्होंने फिल्म के साथ कोई एडिटिंग दोबारा नहीं की। बल्कि उन्हें पूरा यकीन था कि फिल्म को A सर्टिफिकेट ही मिलेगा। लेकिन फिर भी अनुष्का को इस बात की खुशी है कि दर्शकों में फिल्म को लेकर उत्सुकता है और वो इसे जल्द से जल्द परदे पर देखना चाहते हैं।

NH 10 के ट्रेलर से ही साफ था कि यह एक गंभीर विषय पर बनी फिल्म है जो दर्शकों को अंदर तक झकझोर कर रख देगी। लेकिन ट्रेलर में ही काफी ऐसी बातें थीं जिन्हे्ं देखकर समझ आ गया था कि फिल्म में मुद्दों पर खुलकर बात की जाएगी।


कयास लगाए जा रहे हैं कि अनुष्का की ये फिल्म खाप पंचायत और ऑनर किलिंग के मुद्दे को बेबाकी से उठाती है और सवाल के साथ ही कई जवाब भी दे जाएगी। जानिए वो पांच कारण जिन्हें इस फिल्म में बच्चों को देखना STRICTLY NOT ALLOWED है!

बोल्ड कंटेन्ट

बोल्ड कंटेन्ट

फिल्म का विषय और थीम इतना प्रौढ़ है कि इसे देखने के लिए एक परिपक्वता की ज़रूरत है। ऐसे में यह फिल्म एक टीनेजर की सोच को बहका भी सकती है।


हिंसक दृश्य

हिंसक दृश्य

फिल्म में भरपूर हिंसा है। यहां तक कि फिल्म के विलेन दर्शन कुमार का भी कहना है कि लोग उनके किरदार से नफरत करने लगेंगे।




परेशान करते संवाद

परेशान करते संवाद

फिल्म में संवाद आपको परेशान कर देंगे। चाहे हीरो - विलेन के हों। या फिर अनुष्का और पुलिस के बीच। ये सारे संवाद दर्शकों को झकझोर देंगे।


गालियों की भरमार

गालियों की भरमार

फिल्म में गालियों की भरमार है। ट्रेलर में इसका नमूना भी है। फिल्म में संघर्ष है विचारों का और अच्छे बुरे का। ऐसे भारी फ्रस्ट्रेशन को निकालने के लिए फिल्म में गालियों की भरपूर मात्रा है।


 महिलाओं का शोषण

महिलाओं का शोषण

फिल्म में महिलाओं के शोषण और खाप पंचायत के मुद्दों को उठाने के लिए बहुत सटीक लेकिन डरा देने वाले सच उजागर होंगे।



English summary
Anushka Sharma's NH10 has been given an adult (A) certificate by the censor board and here are the reasons why is has been done.
Please Wait while comments are loading...