For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    आर्यन खान को गिरफ्तार करने के बाद ट्रेंड हो रहे हैं ऑफिसर समीर वानखेड़े, असली सिंघम के नाम से मशहूर

    |

    नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की सात घंटे लंबी पूछताछ के बाद बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान, ड्रग्स मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं। और उन्हें गिरफ्तार करने के पीछे हाथ है NCB के ऑफिसर समीर वानखेड़े और उनकी टीम का। आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से समीर वानखेड़े लगातार ट्रेंड हो रहे हैं। आर्यन खान को NDPC के सेक्शन 27 के अंतर्गत गिरफ्तार किया गया है।

    आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद एक बार फिर समीर वानखेड़े और उनकी टीम की तारीफ हो रही है। समीर वानखेड़े का नाम सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े ड्रग्स केस में काफी तेज़ी से सुर्खियों में आया। इसके बाद रिया चक्रवर्ती से पूछताछ में मिले अहम सुरागों के बाद समीर वानखेड़े मुंबई और आसपास से ड्रग्स का नामोनिशान साफ करने में जुट चुके हैं।

    बॉलीवुड ड्रग्स केस की भी ज़िम्मेदारी समीर वानखेड़े को ही मिली थी और उन्होंने किसी भी रसूखदार को गिरफ्तार करने में ज़रा भी देर नहीं की है। आर्यन खान की गिरफ्तारी पर भी NCB का कहना था कि कौैन किसका बेटा है, या कितना बड़ा आदमी है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। हर काम कानून के दायरे में रहकर किया जा रहा है।

    लोग जानना चाहते हैं कि आखिर समीर वानखेड़े है कौन जिन्होंने पूरे बॉलीवुड को इस समय सतर्क मोड पर कर रखा है। दिलचस्प है कि समीर वानखेड़े की पत्नी खुद एक मराठी अभिनेत्री हैं।

    असली में कहते हैं सिंघम

    असली में कहते हैं सिंघम

    समीर वानखेड़े को असल का सिंघम कहा जाता है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से जब से उन्होंने बॉलीवुड में ड्रग्स केस की जांच शुरू की है तब से वो कई बड़ी हस्तियों से पूछताछ कर चुके हैं। समीर वानखेड़े, आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से एक बार फिर से तेज़ी से ट्रेंड कर रहे हैं और लोग उनके बारे में गूगल कर रहे हैं।

    17 हज़ार करोड़ की ड्रग्स

    17 हज़ार करोड़ की ड्रग्स

    पिछले दो सालों से NCB के ज़ोनल डायरेक्टर के पद पर काम कर रहे समीर वानखेड़े और उनकी टीम 17 हज़ार करोड़ से ऊपर की कीमत की अवैध ड्रग्स बरमाद कर चुकी हैं। गौरतलब है कि ड्रग्स का सेवन भारत में बैन हैं। आर्यन खान की जिस पार्टी से गिरफ्तारी हुई है वहां भारी मात्रा में कोकेन, हशीश और MD मौजूद था।

    2000 से ऊपर सेलिब्रिटी गिरफ्तार

    2000 से ऊपर सेलिब्रिटी गिरफ्तार

    अपने करियर में समीर वानखेड़े 2 हज़ार से ऊपर बड़ी हस्तियों की गिरफ्तारी कर चुके हैं। उनका नाम पहली बार सुर्खियों में आया था जब उन्होंने सिंगर मीका सिंह को मुंबई एयरपोर्ट पर विदेशी मुद्रा के साथ पकड़ा था। उस समय समीर वानखेड़े कस्टम विभाग में तैनात थे। कहा जाता है कि समीर तब तक बड़ी हस्तियों को क्लियरेंस नहीं देते थे जब तक वो विदेशी मुद्रा से की गई खरीदारी का पूरा ब्योरा नहीं दे देते थे।

    क्रिकेट विश्व कप ट्रॉफी पर भी ड्यूटी

    क्रिकेट विश्व कप ट्रॉफी पर भी ड्यूटी

    2011 में जब भारतीय टीम क्रिकेट विश्व कप की ट्रॉफी जीतकर लौटी थी तब भी समीर वानखेड़े ने एयरपोर्ट से ट्रॉफी को तब तक रिलीज़ नहीं किया गया था जब तक पूरी ड्यूटी नहीं भरी गई थी। सोने की बनी इस चमचमाती ट्रॉफी पर काफी भारी कस्टम ड्यूटी लगी थी।

    कैसे हुई आर्यन खान की गिरफ्तारी

    कैसे हुई आर्यन खान की गिरफ्तारी

    आर्यन खान की गिरफ्तारी, समीर वानखेड़े की टीम ने रंगे हाथ एक चलती हुई पार्टी से की थी। ये पार्टी पार्टी कॉर्डेलिया नाम के एक शिप पर चल रही थी मुंबई से गोवा जा रहा था। इस शिप पर NCB के ऑफिसर भी मेहमान बनकर गए थे। सभी के पास टिकट थे। इस पार्टी के टिकट पिछले महीने सोशल मीडिया पर बेचे गए थे। NCB को जानकारी मिली थी कि इस क्रूज़ पर एक पार्टी होने वाली है जहां मेहमानों को ड्रग्स परोसे जाएंगे। मुंबई से गोवा जाते हुए जब ये शिप बीच समुंदर पहुंचा तो ये पार्टी शुरू हुई।

    600 लोगों की हाई प्रोफाईल पार्टी

    600 लोगों की हाई प्रोफाईल पार्टी

    इस पार्टी में करीब 600 हाई प्रोफाईल लोग मौजूद थे। इस पार्टी के टिकट काफी महंगे थे। इनकी शुरूआत 60 हज़ार रूपये से 5 लाख रूपये तक थी। इस क्रूज़ की क्षमता 1800 लोगों की है। लोगों को सोशल मीडिया पर एक किट के ज़रिए इस पार्टी के इनविटेशन भेजे गए थे। हालांकि, आर्यन खान को इस पार्टी का मेहमान बताया जा रहा है। उन्हें आमंत्रित किया गया था और उन्हें कोई टिकट नहीं खरीदनी पड़ी थी।

    English summary
    NCB Officer Sameer Wankhede is trending after arresting Shahrukh Khan's son in drugs case. Called as the real Singham, know who is this fearless officer.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X