For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    पंडित रविशंकर की आखिरी ख्वाहिश अधूरी रह गयी...

    |

    नई दिल्ली। आज सितार सम्राट पंडित रविशंकर ने दुनिया को अलविंदा कह दिया लेकिन सितार सम्राट ने भले ही संगीत की दुनिया में नये कीर्तिमान स्थापित किये हों लेकिन जाते-जाते भी उनकी एक इच्छा अधूरी रह गयी और वो थी बिग बी अमिताभ बच्चन से बात करने की।इस बारे में खुद अमिताभ ने ब्लॉग पर लिखा है कि अचानक पिछले दिनों मेरे घर पंडित रविशंकर जी पत्नी सुकन्या का फोन आया। उन्होंने उनसे कहा कि रविशंकर जी मुझसे बात करना चाहते हैं। उन्होंने ही मुझे बताया कि वो बीमार हैं और गुरूवार को उनकी सर्जरी होने वाली थी। वे अमरीका के कैलिफोर्निया में हैं।

    लेकिन अफसोस मैं रविशंकर जी की यह ख्वाहिश पूरी नहीं कर पाया। अमिताभ ने आगे लिखा है कि पंडित रविशंकर और मेरे बाबूजी हरिवंश राय बच्चन के मधुर सबंध थे। जबकि मेरी उनके बड़े भाई उदय शंकर से ज्यादा घनिष्ठता थी। मुझे उनके जाने का और उनसे बात ना कर पाने का काफी दुख और मलाल है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।

    गौरतलब है कि सितार सम्राट पंडित रविशंकर का आज सुबह अमेरिका में निधन हो गया है। वो 92 साल के थे। सितार सम्राट पंडित रविशंकर पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे। उन्हें 1999 में भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। बनारस में जन्मे पंडित रविशंकर को 1967 में पद्मविभूषण से भी सम्मानित किया गया था। उन्हें संगीत का गॉडफादर कहा जाता था।

    English summary
    Sitar legend Ravi Shankar had wanted to speak to another legend Amitabh Bachchan. It was his Last wish.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X