For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'एक क्रिएटिव इंसान के तौर पर मैं यह विश्वास करना चाहता हूं कि मेरी कोई सीमा नहीं है': रणवीर सिंह

    |

    रणवीर सिंह ने बैक टू बैक दर्शकों को अपने अभिनय से प्रभावित किया है। लगभग एक दशक के अपने करियर में, अभिनेता ने खुद को अपनी पीढ़ी के सबसे बड़े एक्टर के रूप में स्थापित किया है। बाजीराव से लेकर पद्मावत में अलाउद्दीन खिलजी तक, सिम्बा, गली बॉय और अब 83 में कपिल देव के रूप में - उन्होंने साबित कर दिया है कि वह ऐसे एक्टर हैं जो किसी किरदार में सहजता से उतर सकता है।

    रणवीर यकीनन ऐसे एक्टर हैं जो एक आर्टिस्ट के रूप में अपनी व्यापक रेंज की वजह से इंडस्ट्री में टाइपकास्ट नहीं हुए हैं। उन्होंने अपने किरदारों को जीवंत किया है और पिछले 10 वर्षों में दुनिया भर के भारतीय दर्शकों को कुछ सबसे बेहतरीन सिनेमैटिक मोमेंट्स दिए हैं।

    <strong>बच्चन पांडे VS शमशेरा- होली पर साथ आने को तैयार हैं अक्षय कुमार और रणबीर कपूर, बॉक्स ऑफिस क्लैश!</strong> बच्चन पांडे VS शमशेरा- होली पर साथ आने को तैयार हैं अक्षय कुमार और रणबीर कपूर, बॉक्स ऑफिस क्लैश!

    इस बारे में बताते हुए कि स्क्रीन पर खुद को स्टीरियोटाइप नहीं होने देने में वह कैसे कामयाब रहे, रणवीर कहते हैं, "हमेशा से मेरी यह निरंतर कोशिश रही है कि आप मुझे एक बॉक्स में नहीं रख सकते। आप मुझे डिफाइन नहीं कर सकते। मैं डिफाइन नहीं होना चाहता क्योंकि मुझे लगता है कि डिफाइन होना मेरी मौलिक प्रकृति को सीमित कर देगा। एक क्रिएटिव इंसान के तौर पर मैं यह विश्वास करना चाहूंगा कि मेरी कोई सीमा नहीं है... कि मेरे क्राफ्ट में असीम संभावनाएं हैं.... कि वे अनंत हैं।"

    अलग अलग किरदारों में है दिलचस्पी

    अलग अलग किरदारों में है दिलचस्पी

    वह आगे कहते हैं, "मैं कितना एक्सप्लोर कर सकता हूं और कितने अलग-अलग किरदार में तब्दील हो सकता हूं, इसका कोई अंत नहीं है। मैं उम्मीद करता हूं कि मैं ऐसा करना जारी रखूंगा। अगर मैं एक जैसा ही काम करता रहूंगा, तो मैं ठहर जाउंगा। मुझे शायद विश्राम लेना चाहिए, जीवन से जुड़े और अनुभव एकत्र करने चाहिए, अपनी झोली में और अधिक अलग-अलग किरदारों को रखना चाहिए और फिर काम पर वापस आना चाहिए।"

    सबसे कूल सुपरस्टार

    सबसे कूल सुपरस्टार

    आईआईएचबी टियारा रिसर्च (IIHB TIARA research) में, रणवीर देश के सबसे कूल सुपरस्टार की सूची में टॉप पर हैं। यह उन्हें ब्रांड एंडोर्समेंट स्पेस में सबसे अधिक मांग वाला एक्टर बनाती है। इसी रिसर्च के अनुसार सबसे ट्रेंडी होने के मामले में भी रणवीर बॉलीवुड में टॉप पर हैं।

    आने वाली फिल्में

    आने वाली फिल्में

    रणवीर की अपकमिंग फिल्मों में यशराज फिल्म की जयेशभाई जोरदार, शंकर की ब्लॉकबस्टर अन्नियां की रीमेक, रोहित शेट्टी की सर्कस और करण जौहर की रॉकी और रानी की प्रेम कहानी शामिल हैं।

    बॉक्स ऑफिस हिट्स

    बॉक्स ऑफिस हिट्स

    रणवीर सिंह ने साल 2010 में फिल्म बैंड बाजा बारात के साथ डेब्यू किया था। 11 साल में अब तक उनकी 6 फिल्में 100 करोड़ क्लब में शामिल हो चुकी हैं- 83, पद्मावत, सिंबा, बाजीराव मस्तानी, गली बॉय और राम-लीला।

    English summary
    Ranveer Singh recats on why he is probably the only actor from his generation to not be typecast in films. He says, as a creative person, I would like to believe that I have no limits.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X