For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ''मैं खुद को लकी मानता हूं कि मैंने फ्लॉप से ज्यादा हिट फिल्में दी हैं ''

    |

    यशराज बैनर की फिल्मों के साथ बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री लेने के बाद रणवीर सिंह ने 8 सालों में खुद की अलग जगह बना ली है। संजय लीला भंसाली के साथ बैक टू बैक ब्लॉकबस्टर फिल्मों के बाद वह अब टॉप लीग एक्टर्स में शामिल हो चुके हैं। लेकिन रणवीर अपने करियर की फ्लॉप फिल्मों को भी अहमियत देते हैं।

    TOP 10: साल 2018 की सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली 10 फिल्में- ब्लॉकबस्टरTOP 10: साल 2018 की सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली 10 फिल्में- ब्लॉकबस्टर

    अपने करियर पर बात करते हुए रणवीर सिंह ने कहा, मैं खुद को खुशनसीब मानता हूं कि मैंने करियर में हिट और फ्लॉप फिल्में दोनों की हैं। अच्छी बात है कि हिट फिल्में ज्यादा रही हैं, लेकिन फ्लॉप फिल्मों से मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला है। हिट फिल्म हो या फ्लॉप फिल्म, मुझे पता है कि मैंने हर फिल्म में अपना सौ प्रतिशत दिया है। मैंने अपने किरदार को जी जान से निभाया है। लेकिन फिल्म का हिट या फ्लॉप होना मेरे हाथ में नहीं है।

    बहरहाल, 2018 में पद्मावत जैसी सुपरहिट फिल्म में खिलजी के यादगार किरदार के बाद.. अब रणवीर सिंह रोहित शेट्टी की सिंबा में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में रणवीर एक पुलिस अफसर के किरदार जबरदस्त एक्शन करते दिखेंगे। फिल्म 28 दिसंबर को रिलीज होने वाली है।

    8 साल, 10 फिल्में

    8 साल, 10 फिल्में

    रणवीर सिंह ने साल 2010 में फिल्म बैंड बाजा बारात के साथ डेब्यू किया था। 8 साल में अब तक उन्होंने बतौर मेनलीड 10 फिल्में की हैं।

    हिट फिल्में

    हिट फिल्में

    8 सालों में रणवीर सिंह ने 5 हिट और 1 सुपरहिट फिल्में दी हैं। इनकी सफल फिल्मों की लिस्ट में पद्मावत, बाजीराव मस्तानी, बैंड बाजा बारात, राम- लीला शामिल हैं।

    फ्लॉप फिल्में

    फ्लॉप फिल्में

    वहीं, इनके करियर की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्में रही हैं किल दिल और आदित्य चोपड़ा की बेफिक्रे..

    बॉक्स ऑफिस

    बॉक्स ऑफिस

    रणवीर सिंह ने 8 सालों में अब तक बॉक्स ऑफिस पर 900 करोड़ के लगभग की कमाई कर ली है। जबकि सिंबा के साथ 1000 करोड़ का आंकड़ा पार कर जाएंगे।

    सबसे बड़ी फिल्म

    सबसे बड़ी फिल्म

    संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत रणवीर सिंह के करियर की सबसे बड़ी फिल्म है। फिल्म ने 300 करोड़ का कलेक्शन किया था। पद्मावत में रणवीर ने अलाउद्दीन खिलजी का भयानक किरदार निभाया था।

    आने वाली फिल्में

    आने वाली फिल्में

    28 दिसंबर को रोहिट शेट्टी की सिंबा के बाद रणवीर सिंह जोया अख्तर की गली बॉय में आलिया भट्ट के साथ नजर आएंगे। साथ ही कबीर खान के निर्देशन में बन रही फिल्म 81' में रणवीर कपिल देव की भूमिका अदा कर रहे हैं।

    English summary
    Ranveer Singh on his career, I have been fortunate enough to experience both highs and lows.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X