For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉलीवुड में एक दशक पूरी करने पर बोले रणवीर सिंह- 'देश का सर्वश्रेष्ठ अभिनेता बनना चाहता हूं'

    |

    हिंदी सिनेमा के पिछले दशक को अगर हम पीछे मुड़कर देखें तो कुछ बेहतरीन फिल्में रणवीर सिंह के नाम हैं। वह हर बार स्क्रीन पर कुछ नया कर जाते हैं और यही वजह है कि उन्हें अपनी पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं में गिना जाता है। बैंड बाजा बारात के साथ अपनी शुरुआत से लेकर लुटेरा, बाजीराव मस्तानी, पद्मावत, सिम्बा, गली बॉय से 83 तक, रणवीर ने पिछले 10 वर्षों में बेहतरीन परफॉर्मेंस दिये हैं।

    अब रणवीर ने खुलासा किया कि वह हमेशा कुछ नया करने की कोशिश करना चाहते हैं और देश का सर्वश्रेष्ठ अभिनेता बनना चाहते हैं। सुपरस्टार ने कहा, "अभी मैं इस कला के प्रति जुनूनी हो रहा हूं। मैं इसके बारे में और अधिक जानना चाहता हूं और एक्सप्लोर करना चाहता हूं।"

    2022 में बैक टू बैक 6 फिल्मों के साथ आएंगी भूमि पेडनेकर2022 में बैक टू बैक 6 फिल्मों के साथ आएंगी भूमि पेडनेकर

    रणवीर करते हैं- "मेरी इच्छाएं आग की तरह धधक रही है। ऐसे में मैं अधिक काम करना चाहता हूं और देखना चाहता हूं कि संभावनाएं क्या हैं। ऐसे रोल करना चाहता हूं जो पहले न किए गए हों। मेरे एक बहुत प्रिय, बहुत सम्मानित और प्रशंसनीय सहयोगी ने 83 के बाद बताया कि यदि आपका विश्लेषण किया जाता है तो यह मान लें कि वास्तव में आपके लिए कोई संदर्भ नहीं है।"

    कुछ ऐसा कर रहा हूं, जो पहले नहीं किया गया

    कुछ ऐसा कर रहा हूं, जो पहले नहीं किया गया

    फिल्म 83 में दमदार परफॉर्मेंस देने वाले रणवीर कहते हैं कि, मुझे लगता है कि मैं कुछ ऐसा कर रहा हूं जो मैंने पहले नहीं किया गया होगा और इसलिए मैं वह हासिल करना चाहता हूं जो पहले नहीं किया गया है। यह इस कला की खोज की यात्रा है। अब मैं उस प्रक्रिया से गहराई से जुड़ा हुआ हूं, जो सही मायने में असली पुरस्कार है।

    शुरू में मैं बहुत अहंकारी था

    शुरू में मैं बहुत अहंकारी था

    सिनेमा में एक दशक पूरा करने के बाद रणवीर को ऐसा लगा कि उन्हें कला के बारे में कुछ नहीं पता है और उन्हें खुद को तलाशने की जरूरत है। वे कहते हैं, "मैं वास्तव में एक व्यक्ति और एक कलाकार के रूप में विकसित हुआ हूं। शुरू में मैं बहुत अहंकारी था। मुझे लगता था कि मैं यह सब जानता हूं और मैं अजेय हूं। अब, समय के साथ मैंने अधिक काम करना शुरू किया.. साथ ही मिस्टर भंसाली जैसे और लोगों के साथ काम करना शुरू किया, जो आपको पूरी तरह थका देते हैं। इतना ही नहीं आपने अपने अभिनय की जो सीमाएं सोचकर रखी होती हैं, वो उसे भी तोड़ देते हैं। इन अनुभवों को प्राप्त करने के बाद मैंने महसूस किया कि प्रदर्शन कला, अभिनय का शिल्प असीम और अनंत है। आप खुद को दूसरे चरित्र में कैसे बदल सकते हैं, इसकी कोई सीमा नहीं है।"

    सीखने का कोई अंत नहीं है

    सीखने का कोई अंत नहीं है

    रणवीर आगे कहते हैं- "अब 10 साल हो गए हैं और मुझे ऐसा लग रहा है कि मैं कुछ नहीं जानता।" वे कहते हैं उन्होंने इस माध्यम की क्षमता की सतह को बमुश्किल हासिल किया है। वे कहते हैं कि हर फिल्म, हर सहयोगी और हर गुजरते साल के साथ मैं अधिक से अधिक करना जारी रखता हूं और मैंने महसूस किया है कि सीखने का कोई अंत नहीं है। साथ ही इस क्षेत्र की संभावनाओं की खोज यानी प्रदर्शन कला और अभिनय के शिल्प का कोई अंत नहीं है। यह असीमित है, आप कुछ भी कर सकते हैं।

    मैं किएटिव स्तर पर बहुत भूखा हूं

    मैं किएटिव स्तर पर बहुत भूखा हूं

    रणवीर आगे कहते हैं कि अगर मैं अपनी क्रिएटिव भूख की बात करुं तो मैं इस वक्त बहुत ही भूखा हूं। मैं देखना चाहता हूं कि यह क्षेत्र कितना गहरा है, मैं इसे एक्सप्लोर करना चाहता हूं। रणवीर कहते हैं, वर्तमान में मुझे लगता है कि मैं अभी शुरुआत कर रहा हूं और मुझे और अधिक की भूख है।

    ट्रेंडिएस्ट सुपरस्टार

    ट्रेंडिएस्ट सुपरस्टार

    हाल ही में जारी आईआईएचबी, टीआईएआरए रिसर्च में रणवीर देश के सबसे कूल सुपरस्टार की सूची में सबसे ऊपर हैं। यह उनकी एक बहुत ही महत्वपूर्ण ब्रांड विशेषता है जो उन्हें ब्रांड एंडोर्समेंट स्पेस में सबसे अधिक डिमांडिंग बनाती है। इसी शोध के अनुसार रणवीर बॉलीवुड में ट्रेंडिएस्ट सुपरस्टार के मामले में भी टॉप पर हैं।

    आने वाली फिल्में

    आने वाली फिल्में

    आने वाले दिनों में रणवीर यशराज फिल्म्स की जयेशभाई जोरदार, शंकर की अन्नियन रीमेक, रोहित शेट्टी की सर्कस और करण जौहर की रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में दिखाई देंगे।

    English summary
    Ranveer Singh says on completing a decade in Bollywood, I feel I’m just starting and I am probably at the hungriest right now. He said, it’s after gaining a certain amount of experience that I realized that performance art, craft of acting is limitless and infinite.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X