»   » 'ये गाली नहीं बोलचाल की भाषा है'

'ये गाली नहीं बोलचाल की भाषा है'

Subscribe to Filmibeat Hindi
'ये गाली नहीं बोलचाल की भाषा है'

'नो वन किल्ड जेसिका' में रानी मुखर्जी की मुख्य भूमिका है.

'कमीने', 'इश्किया', 'ओमकारा' और 'गंगाजल' जैसी फ़िल्में कथित अभद्र भाषा के इस्तेमाल की वजह से ख़ूब चर्चा में रहीं. अब आने वाली फ़िल्म 'नो वन किल्ड जेसिका' भी इसी वजह से सुर्खियां बटोर रही है.

माना जा रहा है कि फ़िल्म के एक दृश्य में रानी मुखर्जी ने जिस भाषा का इस्तेमाल किया है और जो इशारा किया है उस पर सेंसर बोर्ड ने आपत्ति जताई है.

इस पर सफ़ाई देते हुए रानी कहती हैं, "मैंने जो कुछ भी कहा है वो तो आजकल हमारी बोल-चाल की भाषा हो गई है. इसे कोई गाली के तौर पर नहीं इस्तेमाल करता बल्कि प्यार से दोस्तों के बीच में ऐसी भाषा का इस्तेमाल होता है. फ़िल्म में भी यही दिखाया गया है."

मुंबई में पत्रकारों से फ़िल्म के बारे में बात करते हुए रानी मुखर्जी ने ये बात कही. वैसे रानी ने आगे कहा कि, "बतौर अभिनेता मैं वही करती हूं जो निर्देशक कहता है. मैंने अपना काम कर दिया है. आगे ये निर्माता और सेंसर बोर्ड के बीच का मामला है."

रानी आमिर के साथ भी एक फ़िल्म में काम कर रही हैं.

'नो वन किल्ड जेसिका' में रानी ने टीवी पत्रकार की भूमिका निभाई है. ये फ़िल्म 1999 में हुए जेसिका लाल हत्याकांड पर आधारित है. इसमें विद्या बालन ने जेसिका की बहन सबरीना लाल का किरदार निभाया है.

रानी मुखर्जी की तारीफ़ करते हुए विद्या ने कहा, "मैं हमेशा ही रानी मुखर्जी की प्रशंसक रही हूं. मुझे ख़ुशी है कि मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिला. वो सबसे स्वाभाविक अभिनेत्रियों में से एक हैं और आपको हर 'टेक' में अंचभित कर सकती हैं."

'नो वन किल्ड जेसिका' के अलावा रानी मुखर्जी आमिर ख़ान के साथ भी एक फ़िल्म कर रही हैं. इससे पहले वो 'ग़ुलाम' और 'मंगल पांडे' जैसी फ़िल्मों में उनके साथ काम कर चुकी हैं.

इस बारे में वो कहती हैं, "आमिर और शाहरुख़ मेरे पसंदीदा कलाकार हैं. मैंने दोनों से बहुत कुछ सीखा है. इतने लंबे वक़्त के बाद आमिर के साथ काम करना बढ़िया अनुभव होगा."

Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi