For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    रानी मुखर्जी के 43वें जन्मदिन पर अनाउंस हुई नई फिल्म - मिसेज़ चटर्जी Vs नॉरवे, ये होगी कहानी

    |

    रानी मुखर्जी, 21 मार्च को अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं और इस मौके पर ज़ी स्टू़डियो और एम्मा इंटरटेनमेंट ने उनकी अगली फिल्म का अनाउंसमेंट किया है। निखिल आडवाणी के प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनी इस फिल्म का नाम है - मिसेज़ चटर्जी Vs नॉरवे। फिल्म एक ऐसी मां की कहानी है जो अपने बच्चे के लिए एक पूरे देश के विरूद्ध खड़ी हो जाती है।

    इस फिल्म के बारे में रानी मुखर्जी ने भी बात करते हुए मीडिया को बताया कि ये फिल्म उनके करियर के 25 साल पूरे होने के बाद उन्हें मिली है लेकिन ये किरदार उनके करियर का सबसे दमदार किरदार होगा।

    फिल्म को डायरेक्ट करेंगी आशिमा छिब्बर जिनके साथ काम करने के लिए रानी मुखर्जी काफी उत्साहित हैं। रानी का कहना है कि फिल्म को लेकर आशिमा की दूरदर्शी सोच है और यही कारण है कि वो इस फिल्म पर काम करने को उत्साहित हैं। दूसरी तरफ, निखिल आडवाणी को रानी मुखर्जी कुछ कुछ होता है के दिनों से जानती हैं।

    राजा की आएगी बारात

    राजा की आएगी बारात

    रानी ने 1997 में फिल्‍म 'राजा की आएगी बारात' से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था। फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई लेकिन दर्शकों ने उनके किरदार को पसंद किया। दर्शकों से ज़्यादा आदित्य चोपड़ा को रानी मुखर्जी काफी पसंद आई। आदित्य चोपड़ा ने तुरंत रानी के बारे में करण जौहर को बताया।

    करण जौहर की टीना

    करण जौहर की टीना

    उस समय करण जौहर अपनी फिल्म कुछ कुछ होता है के लिए टीना के किरदार के लिए हीरोइन ढूंढ रहे थे। इस किरदार को कई बड़ी हीरोइनें मना कर चुकी थीं। करण जौहर ने रानी का ऑडीशन लिया और उनकी आवाज़ के अलावा, करण को रानी में सब कुछ पसंद आया।

    सलमान खान से मिला ऑफर

    सलमान खान से मिला ऑफर

    सलमान खान के पिता और राइटर सलीम खान ने रानी मुखर्जी को फिल्म 'आ गले लग जा' ऑफर की थी। उस वक्त रानी 14 साल की थी और उनके पिता नहीं चाहते थे कि वे इतनी कम उम्र में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखें।

    पहली फिल्म बंगाली

    पहली फिल्म बंगाली

    फिल्मों में पहली बार वे एक बंगाली फिल्म ‘बियेर फूल' नजर आई थी।उन्‍होंने अपने करियर में कई छोटी बड़ी फिल्‍में की हैं और अपने काम के ज़रिए इंडस्‍ट्री में एक अलग मुकाम हासिल किया है।

    धीरे धीरे किया कब्ज़ा

    धीरे धीरे किया कब्ज़ा

    इसके बाद रानी ने हिंदी फिल्मों में अपना कब्ज़ा जमाना शुरू किया। हालांकि ऐसा करने के लिए उन्हें काफी वक्त लगा। फिर साल 2004 में आई मणि रत्नम की फिल्म युवा में दमदार किरदार निभाया जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर पुरस्कार मिला।

    जीतती गईं दिल

    जीतती गईं दिल

    इसके बाद फिल्म वीर जारा, ब्लैक, बंटी-बबली के लिए भी रानी को अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। और उनके करियर में ढेर सारी फिल्में ऐसी रहीं जिन्होंने दर्शकों का दिल जीता।

    पाकिस्तान तक को पसंद

    पाकिस्तान तक को पसंद

    ऐसा कहा जाता है कि रानी ने जब फिल्म वीर ज़ारा में काम किया उसके बाद पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज़ मुशर्रफ की पत्नी की फेवरिट एक्ट्रेस बन चुकी थीं। इस फिल्म में रानी ने पाकिस्तानी ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट की भूमिका निभाई थी। उनका ये किरदार मुशर्रफ की पत्नी को काफी पसंद आया था।

    फिल्मों से लिया ब्रेक

    फिल्मों से लिया ब्रेक

    आदित्य चोपड़ा से शादी के बाद रानी मुखर्जी को अदीरा नाम की बेटी हुई। जिसके बाद रानी मुखर्जी ने फिल्मों से एक छोटा सा ब्रेक ले लिया था। ब्रेक से पहले रानी मुखर्जी ने यशराज फिल्म्स की मर्दानी के साथ दिल जीता था।

    हिचकी से वापसी

    हिचकी से वापसी

    इसके बाद रानी मुखर्जी ने एक बार फिर वापसी की हिचकी के साथ। टूरेट सिन्ड्रॉम से ग्रसित एक केमिस्ट्री टीचर की भूमिका में रानी ने फिर से दर्शकों का दिल जीता।

    आने वाली फिल्में

    आने वाली फिल्में

    अगर अपकमिंग फिल्मों की बात करें तो रानी मुखर्जी के पास इस समय केवल सैफ अली खान के साथ बंटी और बबली 2 है। रानी मुखर्जी की धमाकेदार वापसी का फैन्स बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं।

    English summary
    Rani Mukerji is all set for a powerful comeback with Mrs. Chatterjee Vs Norway. The film has been announced on her 43rd birthday.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X