For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    रणबीर कपूर ने रिजेक्ट की सौरव गांगुली बायोपिक, करियर में आठवीं बायोपिक को किया रिजेक्ट

    |

    लव रंजन के प्रोडक्शन हाउस ने जब से सौरव गांगुली बायोपिक का एलान किया है तब से इस फिल्म में सौरव गांगुली के किरदार को लेकर काफी बहस चल रही थी। माना जा रहा था कि फिल्म के लिए रणबीर कपूर को अप्रोच किया जा रहा है वहीं कुछ फैन्स का कहना था कि इस किरदार के लिए बंगाली एक्टर परमब्रत चटर्जी परफेक्ट हैं।

    लेकिन अब खबरों की मानें तो जहां परमब्रत चटर्जी इस रोल के लिए रेस में ही नहीं थे वहीं रणबीर कपूर ने भी अब इस बायोपिक में कोई दिलचस्पी ना दिखाते हुए इस ऑफर को ठंडा रिस्पॉन्स दे दिया है। हालांकि फैन्स रणबीर का नाम इस फिल्म से जुड़ने से इतना खुश थे कि पोस्टर बनाना तक शुरू कर चुके थे।

    इस फिल्म के लिए जहां अभी तक कोई एक्टर फाईनल नहीं किया गया है वहीं जब से राजकुमार राव को लव रंजन के ऑफिस के बाहर देखा गया था तब से फैन्स अटकलें लगा रहे हैं कि हो सकता है कि ये प्रोजेक्ट राजकुमार राव के हिस्से में आ गिरे। बात करें रणबीर की तो जब लव रंजन ने उन्हें इस फिल्म का ज़िक्र किया तो रणबीर ने क्रिकेट में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। वो केवल फुटबॉल में रुचि रखते हैं।

    केवल बनना चाहते थे किशोर कुमार

    केवल बनना चाहते थे किशोर कुमार

    रणबीर कपूर अपने करियर में केवल एक बायोपिक शिद्दत से करना चाहते थे जिसका मौका उन्हें नहीं मिल पाया है। किशोर कुमार बायोपिक। रणबीर कपूर को किशोर कुमार अवतार में देखने के लिए फैन्स इतने उत्साहित थे कि किशोर कुमार के अवतार में रणबीर कपूर के पोस्टर तक बना दिए थे। आज भी फैन्स को उम्मीद है कि कभी ना कभी वो रणबीर कपूर को किशोर कुमार के अवतार पर बड़े परदे में ज़रूर देखेंगे। रणबीर कपूर ने ये फिल्म करने के लिए लगातार सात बायोपिक फिल्में रिजेक्ट कर दी थीं।

    रिजेक्ट की है सात बायोपिक

    रिजेक्ट की है सात बायोपिक

    इसके अलावा रणबीर कपूर अपने करियर में सात बायोपिक फिल्मों का ऑफर रिजेक्ट कर चुके हैं। रणबीर कपूर को हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद की बायोपिक ऑफर की गई थी। लेकिन रणबीर कपूर को फिल्म में ज़्यादा दिलचस्पी नहीं आई थी। रणबीर कपूर के रिजेक्ट करने के बाद ये फॆिल्म वरूण धवन को भी ऑफर हुई थी लेकिन वरूण ने भी इसे रिजेक्ट कर दिया था।

    अमर सिंह चमकीला बायोपिक

    अमर सिंह चमकीला बायोपिक

    खबर थी कि इम्तियाज़ अली और रणबीर कपूर, मशहूर पंजाबी गायक अमर सिंह चमकीला बायोपिक पर काम करने वाले थे। अमर सिंह चमकीला एक बेखौफ गायक थे जिनका 28 साल की उम्र में गोलियां दागकर मर्डर कर दिया गया था। लेकिन रणबीर कपूर ने इस फिल्म में ज़्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई।

    युवराज सिंह बायोपिक

    युवराज सिंह बायोपिक

    जब युवराज सिंह, कैंसर को हराकर वापस मैदान पर उतरे तो उन पर बायोपिक बनाने के लिए कई लोगों ने दिलचस्पी दिखाई और इस बायोपिक की पहली पसंद बने रणबीर कपूर। लेकिन रणबीर कपूर ने इस फिल्म में ज़्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई और ये बायोपिक भी डिब्बाबंद कर दी गई।

    अभिनव बिंद्रा बायोपिक

    अभिनव बिंद्रा बायोपिक

    ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अभिनव बिंद्रा की बायोपिक के लिए भी सबसे पहली पसंद थे रणबीर कपूर। लेकिन रणबीर कपूर को इस बायोपिक में भी ज़्यादा दिलचस्पी नहीं आई और उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया। रणबीर के रिजेक्ट करने के बाद ये बायोपिक आई अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर के हिस्से में।

    साहिर लुधियानवी बायोपिक

    साहिर लुधियानवी बायोपिक

    संजय लीला भंसाली, काफी समय से साहिर लुधियानवी बायोपिक पर काम कर रहे हैं और इस बायोपिक के लीड किरदार के लिए उनसे जुड़े हर बड़े एक्टर का नाम सामने आ चुका है। कभी फिल्म से शाहरूख खान का नाम जुड़ा तो कभी इरफान का। एक समय था जब इस फिल्म से रणबीर कपूर का भी नाम जुड़ा था। लेकिन रणबीर ने इस प्रोजेक्ट में कभी दिलचस्पी नहीं दिखाई।

    मुगल - किशोर कुमार बायोपिक

    मुगल - किशोर कुमार बायोपिक

    जब भूषण कुमार की किशोर कुमार बायोपिक के साथ आमिर खान का नाम जुड़ा तो खबर थी कि आमिर खान इस फिल्म को डायरेक्ट भी करेंगे और हीरो के रोल के लिए उनकी पहली पसंद थे रणबीर कपूर। लेकिन इस प्रोजेक्ट के बारे में आगे कभी कोई चर्चा नहीं हुई।

    राकेश शर्मा बायोपिक

    राकेश शर्मा बायोपिक

    राकेश शर्मा बायोपिक की शुरूआत हुई थी आमिर खान के साथ। आमिर के रिजेक्ट करने के बाद इससे जुड़े शाहरूख खान जो ज़ीरो के फ्लॉप होने के बाद इस फिल्म को छोड़ कर ब्रेक पर चले गए। इसके बाद इस बायोपिक से रणबीर कपूर के जुड़ने की खबर आई। लेकिन हर बार की तरह इस बार भी रणबीर कपूर ने इस बायोपिक में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई।

    करियर की आठवीं बायोपिक

    करियर की आठवीं बायोपिक

    संजू में रणबीर कपूर, संजय दत्त की कार्बन कॉपी बन चुके हैं और अब उनका नाम जोड़ा जा रहा था सौरव गांगुली की बायोपिक के साथ। स्क्रिप्ट फाईनल होने से पहले ही रणबीर कपूर का नाम इसके लिए तय माना जा रहा था और फैन्स भी रणबीर के नाम पर मुहर लगा चुके थे लेकिन अब तय है कि रणबीर इस फिल्म का हिस्सा बनना नहीं चाहते हैं।

    बायोपिक फिल्मों से दिक्कतें

    बायोपिक फिल्मों से दिक्कतें

    संजू के प्रमोशन के दौरान, किशोर कुमार ना बन पाने की झल्लाहट रणबीर के एक इंटरव्यू में दिखाई दी थी। रणबीर ने इस इंटरव्यू में कहा, इस देश में बायोपिक बना पाना बहुत ही कठिन काम है क्योंकि जिस पर बायोपिक बन रही होती है उसका परिवार नहीं चाहता कि उस इंसान से जुड़ी कोई भी कंट्रोवर्सी सामने आए। बस उसे हीरो की तरह पेश किया जाए। किशोर कुमार बायोपिक के साथ भी यही हुआ। उनके प्रेम संबंध, उनकी जिंदगी की कहानी का काफी अहम हिस्सा रहे हैं लेकिन उनका परिवार नहीं चाहता था कि किशोर कुमार की बायोपिक में उनके जीवन के प्रेम संबंधों का ज़िक्र भी हो। ऐसा कैसे मुमकिन हो सकता है। हो सकता है कि सौरव गांगुली बायोपिक में भी उनकी गलतियों के बारे में कोई बात नहीं की जाए। शायद यही कारण है कि रणबीर कपूर को बायोपिक फिल्मों में कोई दिलचस्पी नहीं रह गई है।

    English summary
    Ranbir Kapoor is totally disinterested in Sourav Ganguly biopic and Parambrata Chatterjee is out of race. Rumors say that Rajkummar Rao might play Dada in this Luv Ranjan film.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X