»   » इस सुपरस्टार ने फेयरनेस क्रीम के एड से किया इंकार.. ठुकराया 9 करोड़ का ऑफर

इस सुपरस्टार ने फेयरनेस क्रीम के एड से किया इंकार.. ठुकराया 9 करोड़ का ऑफर

Written By: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

बॉलीवुड में इन दिनों फेयरनेस क्रीम के प्रचार को लेकर काफी विवाद चल रहे हैं। इन प्रचारों से रंगभेद के मुद्दे पर जमकर बहस हो रही है। अभिनेता अभय देओल और सोनम कपूर के बीच इस मुद्दे पर जमकर बहस हुई है, जिसके बाद सोनम अपनी एक ट्टिटर पोस्ट के कारण काफी ट्रोल हुई थीं।

अब एक और एक्टर इस लिस्ट मे शामिल हो गए हैं। और वो कोई और नहीं बल्कि रणबीर कपूर हैं। कई मीडिया की माने तो रणबीर कपूर को फेयरनेस क्रीम के विज्ञापन के लिए ऑफर किया गया लेकिन उन्होंने ठुकरा दिया है। इसके लिए रणबीर कपूर को 9 करोड़ की भारी भरकम रकम भी दी जा रही थी। 

ranbir-kapoor-declined-9-crore-deal-for-fairness-cream-advertisement

लेकिन रणबीर कपूर को ये ऑफर बिल्कुल भी रास नहीं आया और उन्होंने सीधे साफ साफ इसे करने से इंकार कर दिया। साल 2011 में भी अभिनेता रणबीर कपूर ने फेयरनेस क्रीम का ऐड करने से मना कर दिया था। रणबीर का मानना है कि इस तरह के प्रोडक्ट्स हमारे दिमाग में रेसिजम को बढ़ावा देते हैं।

बॉलीवुड के कई ऐसे स्टार्स हैं जिन्होंने ऐसा करने का साहस दिखाया है। 

कंगना रनौत

कंगना रनौत

कुछ समय पहले कंगना रनौत को एक फेयरनेस क्रीम को एन्डार्स करने के लिए भी 2 करोड़ रुपये ऑफर हुए थे।लेकिन कंगना ने इसे करने से मना कर दिया।

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा ने भी फेयरनेस क्रीम का विज्ञापन करने से मना किया था। उन्होंने कहा था कि वो कभी भी फेयरनेस क्रीम का प्रचार नहीं करेंगी

स्वरा भास्कर

स्वरा भास्कर

अनारकली ऑफ आरा एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने 2015 में इसके लिए मना किया था। उन्हें स्किन लाइटनिंग प्रोडक्ट के विज्ञापन का ऑफर दिया गया था।

कल्कि कोचलिन

कल्कि कोचलिन

कल्कि कोचलिन ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर इस संबंध में अपनी राय रखी थी। उन्होंने कहा था कि मुझे नहीं लगता कि गोरा लगने में कुछ बुराई है लेकिन कहीं कहीं ऐसा लगता है कि इसका हमारे देश में भूत सा सवार हो गया है। कल्कि ने बताया था कि उन्होंने एंटी एजिंग क्रीम का एड करने से मना किया था। उन्होंने कहा था कि मुझे अगर स्किन डार्कर क्रीम (काले होने की क्रीम) का प्रचार करने के लिए कहा जाएगा तो वो मैं ज़रूर करूंगी।

नंदिता दास

नंदिता दास

नंदिता दास न सिर्फ फेयरनेस क्रीम के एड के खिलाफ खड़ी हुईं बल्कि उन्होंने एक कैंपने की भी शुरुआत की जिसका नाम है 'डार्क इज़ ब्यूटिफुल'।

रणदीप हुडा

रणदीप हुडा

रणदीप हुडा ने भी फेयरनेस क्रीम के एड को करने से मना किया था। उनका कहना था कि एक आदमी को लंबा, डार्क और हैंडसम होना चाहिए।

उपेन पटेल

उपेन पटेल

उपेन पटेल ने भी फेयरनेस क्रीम के विज्ञापन को करने से मना कर रंगभेद का पूरा विरोध किया है।

English summary
Ranbir Kapoor declined 9 crore deal for fairress cream advertisement.
Please Wait while comments are loading...