For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    रामायण की सीता ने फैन्स को दिया आदेश - पीएम मोदी की लॉकडाउन लक्ष्मण रेखा मत करना पार

    |

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र संबोधन में 3 मई तक देश में लॉकडाउन घोषित करते हुए सबको घर में रहने की सलाह दी है और अब देवी सीता ने भी भक्तों को ये आदेश दे दिया है कि पीएम की बात का पालन किया जाए।

    रामायण की सीता, एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया ने नरेंद्र मोदी की बात का समर्थन करते हुए फैन्स को आदेश दे दिया है कि ये लॉकडाउन को लक्ष्मण रेखा मानते हुए इसे पार ना करे।

    गौरतलब है कि हर कोई जानता है कि जब लक्ष्मण जी की बनाई हुई लक्ष्मण रेखा को सीता ने पार किया था तो रावण उन्हें उठाकर लंका ले गया था और उन्हें बंदी बना लिया था।

    इस घटना को लॉकडाउन से जोड़कर, इंटरनेट पर काफी memes वायरल हो रहे हैं जहां कहां जा रहा है कि हर कोई जानता है कि जब पहली बार लक्ष्मण रेखा पार हुई तो क्या हुआ था।

    ramayan-sita-dipika-chikhlia-asks-fans-to-not-cross-lockdown-lakshman-rekha-drawn-by-pm-modi

    अब तो खुद माता सीता ने भी कह दिया है कि लक्ष्मण रेखा पार मत करना। जानिए आपकी फेवरिट माता सीता के बारे में कुछ दिलचस्प बातें

    केवल 15 साल

    केवल 15 साल

    गौरतलब है कि जब रामायण सीरियल की शूटिंग शुरू हुई थी तो दीपिका छिलकिया केवल 15 साल की थीं। उन्हें पता भी नहीं था कि वो ज़िंदगी में इतिहास रचने जा रही हैं। रामायण का पहला एपिसोड शूट करके तैयार होने में 15 दिन लग गए थे।

    असली परिवार

    असली परिवार

    ये है दीपिका छिलकिया का असली परिवार - पति हेमंत टोपीवाला और उनकी दो बेटियां, निधि टोपीवाला और जुही टोपीवाला। हेमंत पेशे से एक बिज़नेसमैन हैं और श्रृंगार बिंदी और टिप्स एंड टोज़ कॉस्मेटिक के मालिक हैं।

    रातों रात बनीं स्टार

    रातों रात बनीं स्टार

    दीपिका ने रामानंद सागर की रामायण के लिए ऑडीशन भी यूं ही दिया था। उस वक्त वो विक्रम बेताल के कुछ एपिसोड्स में नज़र आ चुकी थीं। लेकिन रामायण में सीता के किरदार ने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया।

    लोग करते थे पूजा

    लोग करते थे पूजा

    कपिल शर्मा के शो पर दीपिका ने बताया कि उनकी पॉपुलैरिटी इतनी ज़्यादा थी कि लोग वाकई उन्हें माता सीता मानते थे और देवी का अवतार मानकर उनकी पूजा करते थे।

    अंतर समझाना पड़ता

    अंतर समझाना पड़ता

    जब लोग दीपिका को उनकी दो बेटियों के साथ देखते थे तो कन्फ्यूज़ हो जाते थे। लोगों को लगता था कि वाकई दीपिका के दो बेटे हैं - लव और कुष। उन्हें समझाना पड़ता था कि असल ज़िंदगी में उनकी दो बेटियां हैं।

    गंदा प्रोफेशन

    गंदा प्रोफेशन

    एक इंटरव्यू में दीपिका ने बताया कि उस दौर में टीवी पर आना अच्छी बात नहीं मानी जाती थी। ऊपर से वो 27 दिन तक बाहर रहती थीं और शूटिंग करती थीं। वो अपनी मेकअप वैन में रहती थीं क्योंकि जहां शूटिंग होती थी वहां ऐसा कोई खास इंतज़ाम भी नहीं था।

    लोग पैर छूते थे

    लोग पैर छूते थे

    दीपिका ने बताया कि उन्होंने उस समय में रामायण का प्रमोशन हर जगह किया है। जहां भी वो लोग पहुंचते थे लोग उनके पैर छूने के लिए दौड़ पड़ते थे। इस सीरियल ने इतनी सफलता पाई थी कि राजीव गांधी ने सबको सम्मानित किया था।

    बनानी पड़ती थी इमेज

    बनानी पड़ती थी इमेज

    दीपिका ने एक इंटरव्यू में ये भी बताया कि उन्हें अपनी सीरियल की इमेज बनाकर रखने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती थी। वो हमेशा साड़ियां ही पहनती थीं कयोंकि लोग उन्हें किसी और तरह स्वीकार करने को तैयार ही नहीं होते थे।

    भारतीय जनता पार्टी

    भारतीय जनता पार्टी

    दीपिका छिलकिया, भारतीय जनता पार्टी से जुड़ी हुई हैं। वो 1991 - 1996 तक सांसद भी रह चुकी हैं।

    आखिरी फिल्म

    आखिरी फिल्म

    दीपिका छिलकिया हाल ही में आयुष्मान खुराना - यामी गौतम - भूमि पेडनेकर स्टारर फिल्म ड्रीम गर्ल का हिस्सा थीं। फिल्म में वो यामी गौतम की मां के किरदार में दिखाई दी थीं।

    English summary
    Ramayan’s Sita Dipika Chikhlia urges fans to not cross the lockdown lakshman rekha drawn by prime minister narendra modi.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X