For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'राम सेतु' मुहूर्त पूजा: साथ दिखे अक्षय कुमार, जैकलीन, नुसरत समेत फिल्म की पूरी टीम, देंखे PHOTOS

    |

    फिल्म राम सेतु की मुहूर्त शॉट के लिए फिल्म की पूरी टीम गुरुवार को अयोध्या पहुंची थी, जहां मुहूर्त पूजन किया गया। अक्षय कुमार, जैकलीन फर्नाडीज़, नुसरत भरूचा स्टारर इस फिल्म का निर्देशन अभिषेक शर्मा कर रहे हैं। मुहूर्त पूजन से कुछ तस्वीरें बाहर आई हैं, जहां फिल्म के कास्ट और क्रिएटर्स साथ दिख रहे हैं।

    अयोध्या में हुए इस मुहूर्त पूजन में Abundantia Entertainment की क्रिएटिव हेड शिखा शर्मा, अमेज़न प्राइम वीडियो इंडिया के कंटेंट हेड विजय सुब्रमण्यम, क्रिएटिव प्रोड्यूसर डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी और निर्देशक अभिषेक शर्मा भी शामिल रहे।

    फिल्म का मुहूर्त शॉट रामलला के दरबार में दिया गया। इससे पहले 'रामसेतु' की टीम राजसदन अयोध्या पहुंची, जहां अयोध्या नरेश विमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्र ने सभी का आतिथ्य सत्कार किया और फिर श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों से चर्चा भी की।

    बता दें, फिल्म 'रामसेतु' की शूटिंग अयोध्या के कई हिस्सों में की जानी है। इसके लिए अक्षय कुमार ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी की थी।

    अमेज़न प्राइम वीडियो भी जुड़ा

    अमेज़न प्राइम वीडियो भी जुड़ा

    'राम सेतु' के साथ अमेज़न प्राइम वीडियो ने भारत में फिल्म-निर्माण के क्षेत्र में पहला कदम बढ़ाया है। केप ऑफ गुड फिल्म्स, एबंडेंशिया इंटरटेनमेंट, लायका प्रोडक्शंस और अब प्राइम वीडियो द्वारा निर्मित इस बहुचर्चित एक्शन-एडवेंचर का निर्देशन अभिषेक शर्मा करेंगे। खास बात है कि यह पहली बार होगा, जब एक ओटीटी प्लेटफॉर्म बतौर निर्माता किसी फिल्म से जुड़ने जा रहा है, जो कि थियेटरों में रिलीज होगी।

    थियेटर के बाद अमेज़न प्राइम पर आएगी फिल्म

    थियेटर के बाद अमेज़न प्राइम पर आएगी फिल्म

    थिएटरों में रिलीज होने के बाद 'राम सेतु' अमेज़न प्राइम मेम्बरों के लिए जल्द ही भारत तथा 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में उपलब्ध होगी। जल्द ही फिल्म की शूटिंग शुरु होने वाली है।

    राम सेतु पर अक्षय कुमार

    राम सेतु पर अक्षय कुमार

    अक्षय कुमार ने कहा, "राम सेतु अतीत, वर्तमान और भविष्य की पीढ़ियों के बीच का एक पुल है। मैं भारतीय विरासत के एक महत्वपूर्ण हिस्से की कहानी सुनाने को लेकर बेहद उत्सुक हूं, विशेष रूप से युवाओं को यह कथा सुननी ही चाहिए। मुझे खुशी है कि अमेज़न प्राइम वीडियो के माध्यम से यह कथा विश्व के सभी भौगोलिक क्षेत्रों में पहुंचेगी और पूरे विश्व के दर्शकों का दिल जीत लेगी।"

    अक्षय कुमार का किरदार

    अक्षय कुमार का किरदार

    निर्देशक ने यह भी खुलासा किया कि अभिनेता एक नए अवतार में दिखाई देंगे। उन्होंने कहा, "अक्षय सर एक पुरातत्वविद् (आर्कियोलॉजिस्ट) की भूमिका निभा रहे हैं और उनका लुक और चरित्र कई भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय पेशेवर पुरातत्वविदों से प्रेरित है जो इस क्षेत्र में काम करते हैं।"

    अभिषेक शर्मा कहते हैं कि, लुक और किरदार दोनों के संदर्भ में ही अक्षय कुमार के प्रशंसक उन्हें बिल्कुल नए अवतार में देखने वाले हैं।

    जैकलीन और नुसरत

    जैकलीन और नुसरत

    जब फ़िल्म के मुख्य अभिनेत्रियों जैकलीन फर्नांडीज और नुसरत भरुचा की बात आती है तो शर्मा कहते हैं- "वे दोनों अपने आप में मजबूत, स्वतंत्र महिलाओं का पार्ट निभायेंगे। अभी के लिये उनके लुक को सीक्रेट रखा गया है।"

    फिल्म की रिसर्च

    फिल्म की रिसर्च

    निर्देशक ने शेयर किया कि उन्होंने पिछले साल लॉकडाउन के दौरान स्क्रीनप्ले लॉक कर दिया था। उन्होंने कहा, "मैंने पटकथा का पहला प्रारूप अक्षय सर को दे दिया और वह तुरंत ऑन-बोर्ड आ गए"..

    जब फिल्म की रिसर्च प्रक्रिया की बात आती है, तो शर्मा टीम को सही दिशा में निर्देशित करने के लिए द्विवेदी के प्रति आभार व्यक्त करते हैं।

    शर्मा ने कहा, "रिसर्च के पीछे के विचार को ध्यान में रखते हुए, उन्होंने पुरातत्व और इतिहास, धर्म और विज्ञान में पृष्ठभूमि के साथ शोधकर्ताओं की एक टीम के निर्माण के साथ-साथ इतिहास और धर्म तक पहुंच और परिप्रेक्ष्य प्रदान करके हमारी काफी मदद की है।"

    कोरोना से सुरक्षा

    कोरोना से सुरक्षा

    अक्षय कुमार ने पिछले साल दिवाली पर अपने सोशल मीडिया पर पोस्टर जारी करके फिल्म की घोषणा की थी। अब सब कुछ नियोजित होने के साथ, निर्माता यह सुनिश्चित करने में व्यस्त हैं कि सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल उपलब्ध हो जिससे सभी शूटिंग का स्मूथली अनुभव ले सके।

    निर्माता विक्रम मल्होत्रा कहते हैं, "राम सेतु के लिए, जगह-जगह सख्त प्रोटोकॉल होंगे, जिसमें यात्रा और रहने के लिए बायो-बबल्स, बार-बार स्वास्थ्य जांच और इन प्रोटोकॉल का प्रबंधन करने वाली एक पेशेवर एजेंसी होगी। कहानी और आगामी स्थानों, वीएफएक्स आदि की जटिलता को देखते हुए, प्रोडक्शन अगले तीन महीनों में कई शेड्यूल में फैल जाएगा।"

    <strong>जॉली एलएलबी 2 के निर्देशक के साथ फिर जुड़ेंगे अक्षय कुमार? क्या सीक्वल की हो रही है तैयारी</strong>जॉली एलएलबी 2 के निर्देशक के साथ फिर जुड़ेंगे अक्षय कुमार? क्या सीक्वल की हो रही है तैयारी

    English summary
    Akshay Kumar, Jacqueline Fernandes and Nushrratt Bharuccha were in Ayodhya on Thursday for the Mahurat of Ram Setu. See pictures.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X