»   » कोर्ट के फैसले के बावजूद अहमदाबाद में आज रिलीज नहीं हुई 'रामलीला'

कोर्ट के फैसले के बावजूद अहमदाबाद में आज रिलीज नहीं हुई 'रामलीला'

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
हालांकि दो दिन पहले ही संजय लीला भंसाली की फिल्म 'रामलीला' पर से संकट के बादल हट गये थे और कोर्ट ने फिल्म पर से लगा बैन हटा लिया था और आज पूरे देश में फिल्म रिलीज भी हो गयी है लेकिन गुजरात के अहमदाबाद शहर को छोड़कर।वजह है कि शहर के कुछ लोकल गुजराती संगठन को अब भी फिल्म की रिलीज पर एतराज है।

कुछ लोगों ने गुजरात के कई मल्टी प्लैक्सस में तोड़फोड़ की जिससे कि काफी नुकसान हुआ है इसी कारण सिनेमाघर के मालिकों ने फिल्म को प्रदर्शित ना करने का फैसला किया है।

वैसे रोस इंटरनेशनल मीडिया लिमिटेड के कानून प्रमुख आर. एम. अजीम ने कहा कि फिल्म 'गलियों की रासलीला : राम लीला' के प्रदर्शन पर किसी तरह का रोक या प्रतिबंध नहीं लगा है। इरोस फिल्म 'राम लीला' के सह निर्माता और वितरक हैं। अजीम ने कहा, "फिल्म को सिनेमेटोग्राफ अधिनियम, 1952 के तहत केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड से प्रदर्शन की मंजूरी मिल चुकी है। फिल्म की प्रतियां बिना किसी अवरोध के दुनियाभर में प्रदर्शित और वितरित की जा सकती हैं।"

मालूम हो कि दिल्ली में प्रभु समाज धार्मिक राम लीला समिति द्वारा फिल्म पर मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद दिल्ली की एक अदालत ने अभिनेता रणवीर सिंह और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण अभिनीत 'राम लीला' के प्रदर्शन पर रोक लगा दी थी। समिति का आरोप था कि फिल्म हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाओं पर चोट करती है और फिल्म में अश्लीलता और हिंसा दिखाई गई है।

इससे पहले फिल्मकार संजय लीला भंसाली ने स्पष्ट किया है कि उनकी आने वाली फिल्म 'राम-लीला' विलियम शेक्सपीयर के 'रोमीयो एंड जूलिएट' से प्रेरित है और उसका भगवान राम की 'रामलीला' या भगवान कृष्ण की 'रासलीला' से कोई लेना-देना नहीं है। भंसाली फिल्म के प्रोड्यूसर, डायरेक्टर औऱ राईटर भी है। जिसके बाद फिल्म पर लगा बैन हट गया औऱ फिल्म आज पूरे भारत में रिलीज हो गयी।

English summary
The Sanjay Leela Bhansali movie Ram Leela will be postponed for a day in Ahmedabad, said theatre owners and city police officials, citing security concerns for the step.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi