India
    For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    रक्षाबंधन और लाल सिंह चड्ढा की एडवांस बुकिंग शुरु- आमिर खान vs अक्षय कुमार, बॉक्स ऑफिस पर कौन किस पर भारी!

    |

    11 अगस्त को रिलीज होने वाली दोनों फिल्मों की एडवांस बुकिंग शुरु हो चुकी है। जी हां, हम बात कर रहे हैं फिल्म रक्षाबंधन और लाल सिंह चड्ढा की। अक्षय कुमार और आमिर खान स्टारर ये बहुप्रतीक्षित फिल्मों की एडवांस बुकिंग रिलीज से एक हफ्ते ही शुरु कर दी गई है। फिलहाल बुकिंग के मामले में कौन किस पर भारी पड़ेगी, ये तो सोमवार तक पता चलेगा। लेकिन रक्षाबंधन एक मामले में बाजी मारने वाली है।

    बता दें, रक्षाबंधन का रनटाइम केवल 1 घंटे 50 मिनट का है। जबकि लाल सिंह चड्ढा 2 घंटे 44 मिनट यानि की लगभग पौने तीन घंटे लंबी है। इससे जाहिर है कि थियेटरों में रक्षाबंधन को ज्यादा शोज मिलने की संभावना है।

    इंदौर के बाद फिल्म प्रमोशन के लिए हैदराबाद पहुंची 'रक्षा बंधन' की टीमइंदौर के बाद फिल्म प्रमोशन के लिए हैदराबाद पहुंची 'रक्षा बंधन' की टीम

    पहले दिन के एडवांस बुकिंग रिपोर्ट की मानें तो लाल सिंह चड्ढा को लेकर मुंबई, एनसीआर और भोपाल में अच्छा क्रेज दिख रहा है। देशभर में फिल्म अब तक लगभग 65 लाख का टिकट बेच चुकी है। वहीं, रक्षाबंधन ने अब तक 47 लाख की कमाई की है। अक्षय कुमार की फिल्म भी मुंबई और भोपाल में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। लेकिन फिलहाल इन शुरुआती आंकड़ों से ओपनिंग कलेक्शन का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है।

    मल्टीप्लेक्स में फायदा

    मल्टीप्लेक्स में फायदा

    आमिर खान और करीना कपूर स्टारर फिल्म लाल सिंह चड्ढा का विषय जिस तरह का है, उम्मीद की जा सकती है कि मल्टीप्लेक्स दर्शकों के बीच इस फिल्म को लेकर ज्यादा क्रेज रहेगी। जबकि सिंगल स्क्रीन थियेटरों में इसे रक्षाबंधन से मात खानी पड़ सकती है।

    इमोशनल ड्रामा

    इमोशनल ड्रामा

    रक्षाबंधन भाई और बहनों के कहानी है। पहली बात कि बॉलीवुड में भाई- बहन के रिश्ते पर फोकस कर शायद बहुत ही कम फिल्में बनाई गई हैं। लिहाजा, इस फिल्म की कहानी को लेकर दर्शकों के बीच एक उत्सुकता है। दूसरी बात ये कि फिल्म एक इमोशनल ड्रामा है, जिससे हर जेनेशन जुड़ाव महसूस कर सकता है।

    फेस्टिवल रिलीज

    फेस्टिवल रिलीज

    दोनों फिल्में रक्षाबंधन के त्योहार के मौके पर रिलीज हो रही है। वहीं, 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी देश भर में छुट्टी रहेगी, जिसका फायदा दोनों फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर मिल सकता है।

    मध्यमवर्गीय परिवार की कहानी

    मध्यमवर्गीय परिवार की कहानी

    आनंद एल राय छोटे शहरों और मध्यमवर्गीय परिवार की कहानी को बड़े पर्दे पर दिखाने के लिए जाने जाते हैं। रक्षाबंधन भी ऐसी ही फिल्म नजर आ रही है। वहीं, रक्षाबंधन के त्योहार पर आ रही यह फिल्म अपने विषय के वजह से भी लोगों की ज्यादा फेवरिट नजर आ रही है।

    बॉयकॉट करने की मांग

    बॉयकॉट करने की मांग

    लाल सिंह चड्ढा को लेकर सोशल मीडिया पर लगातार निगेटिव प्रचार किया जा रहा है। फिल्म को बायकॉट करने की मांग चल रही है। हो सकता है कि फिल्म की ओपनिंग पर इसका प्रभाव दिखे। हालांकि लंबे दौड़ में यदि फिल्म का विषय लोगों को पसंद आया, तो इस निगेटिव प्रचार का कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

    English summary
    Raksha Bandhan and Laal Singh Chaddha advance booking starts. It's a big clash at the box office as both the films are releasing on 11th August.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X