For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बंद नहीं हुई है राकेश शर्मा बॉयोपिक 'सारे जहां से अच्छा', आमिर खान और शाहरुख खान ने किया था रिजेक्ट

    |

    साल 2017 में भारत के पहले अंतरिक्षयात्री राकेश शर्मा की बॉयोपिक पर जोरशोर से चर्चा शुरु हुई थी। चर्चा इसीलिए भी तेज थी क्योंकि फिल्म में आमिर खान के होने की खबरें थीं। लेकिन पहले आमिर खान और फिर शाहरुख खान के फिल्म रिजेक्ट कर दिया। फिर धीरे धीरे फिल्म ठंडे बस्ते में जाने की खबर आने लगी।

    बहरहाल, अब फिल्म के निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर ने कंफर्म किया है कि 'सारे जहां से अच्छा' बंद नहीं हुई है। उन्होंने पीटीआई से बात करते हुए कहा, "ये फिल्म जरूर बनेगी। यह एक बेहतरीन कहानी है। यह एक ऐसा प्रोजेक्ट है जो हमारे दिल के करीब है। लेकिन जब तक फिल्म फ्लोर पर नहीं जाती, हम कुछ भी नहीं कहना चाहेंगे।"

    बॉक्स ऑफिस: सूर्यवंशी को पछाड़कर 'स्पाइडर-मैन' बनेगी 2021 की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्मबॉक्स ऑफिस: सूर्यवंशी को पछाड़कर 'स्पाइडर-मैन' बनेगी 2021 की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म

    बता दें, इस बायोपिक का निर्देशन महेश मथाई करेंगे, जो प्रसिद्ध लेखिका अंजुम राजाबली की पटकथा पर आधारित है। फिल्म को सिद्धार्थ रॉय कपूर और रॉनी स्क्रूवाला प्रोड्यूस करेंगे। 'सारे जहां से अच्छा' की 2017 में की गई घोषणा के बाद से कास्टिंग में काफी बदलाव आया है।

    फिल्म की कास्टिंग पर बात करते हुए निर्माता ने कहा, "हर प्रोजेक्ट को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, हर फिल्म बनाना मुश्किल होता है। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप कहानी में विश्वास और विश्वास न खोएं। कहानी सबसे महत्वपूर्ण है।"

    आमिर दूसरे प्रोजेक्ट्स में थे व्यस्त

    आमिर दूसरे प्रोजेक्ट्स में थे व्यस्त

    रॉनी स्क्रूवाला और सिद्धार्थ रॉय कपूर के प्रोडक्शन की यह फिल्म काफी बड़े स्तर पर बन रही है। पहले यह फिल्म आमिर खान को ऑफर की गई थी। लेकिन आमिर ने दूसरे प्रोजेक्ट्स में व्यस्त होने की वजह से फिल्म को इंकार कर दिया। हालांकि फिर आमिर ने ही निर्माता- निर्देशक को शाहरुख खान का नाम सुझाया और शाहरुख ने फिल्म को हां कर दी थी।

    जीरो के फ्लॉप होते ही शाहरुख ने किया रिजेक्ट

    जीरो के फ्लॉप होते ही शाहरुख ने किया रिजेक्ट

    शाहरुख ने फिल्म को हां कर दिया था, लेकिन 2018 के अंत में आई फिल्म 'जीरो' के फ्लॉप होते ही शाहरुख ने इरादा बदल लिया और फिल्म से हाथ पीछे खींच लिया। इससे फिल्म के निर्माता कुछ खफा भी हुए थे।

    कई सितारों का जुड़ा नाम

    कई सितारों का जुड़ा नाम

    शाहरुख के बाहर निकलते ही फिल्म से राजकुमार राव, विकी कौशल, कार्तिक आर्यन, फरहान अख्तर का नाम भी जोड़ा जाने लगा। लेकिन धीरे धीरे इस बिग बजट फिल्म को लेकर चर्चा खत्म हो गई।

    सारे जहां से अच्छा

    सारे जहां से अच्छा

    इस बॉयोपिक की तैयारी लंबे समय से चल रही है। बहुत पहले खुद राकेश शर्मा ने इंटरव्यू में कहा था कि फिल्म की प्लानिंग तो पिछले आठ साल से चल रही है। मुझे नहीं पता कास्ट कैसी होगी और यह कैसी बनेगी।

    English summary
    Rakesh Sharma Biopic 'Saare Jahan Se Achha' is not shelved, confirms producer, which was firstly rejected by Aamir Khan and Shahrukh Khan.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X