For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'अता-पता-लापता' के चक्कर में जेल चले गये राजपाल यादव

    |

    हिंदी फिल्मों का जाना-पहचाना नाम राजपाल यादव जो पर्दे पर केवल लोगों को हंसाने का काम करते हैं आज असल जिंदगी में केवल आंसू बहा रहे हैं। वजह है दिल्ली हाईकोर्ट ने उन्हें,उनकी पत्नी राधा समेत 5 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के जुर्म में दस दिन के लिए जेल भेज दिया है। राजपाल यादव पर दिल्ली के एक बिजनेस मैन के पैसे ना देने और उनसे वादाखिलाफी का आरोप लगा है।

    राजपाल यादव अपनी एक फिल्म बनाने जा रहे हैं। जिसका नाम है 'अता-पता-लापता', इसी फिल्म के निर्माण के लिए राजपाल यादव ने बिजनेस मैन से 5 करोड़ रूपये लिये थे। जिसे उन्होंने बिजनेस मैन को वापस लौटाने को कहा था लेकिन उन्होंने पैसे नहीं लौटाये और तो औऱ मामला कोर्ट में पहुंचने के बावजूद राजपाल और उनकी बीवी ने भी पैसे नहीं लौटाये जिसके बाद आज कोर्ट मे धोखाधड़ी के जुर्म में दस दिनों के लिए जेल भेज दिया।

    42 साल के राजपाल यादव मूल रूप से .यूपी के निवासी हैं। राजपाल यादव ने अपने करियर की शुरूआत डीडी के मशहूर शो मुंगेरी के भाई नौरंगी लाल से की थी। इसके बाद किस्मत ने उनका साथ दिया और वह बड़े पर्दे की रौनक बन गये। साल 1999 में इन्हें मस्त फिल्म में बतौर हास्य कलाकार पहला ब्रेक देने वाला राम गोपाल वर्मा थे। फिल्म तो कुछ खास चली नहीं लेकिन फिल्म में राजपाल यादव जरूर नोटिस किये गये।

    इसके बाद राजपाल यादव ने कुछ फिल्मों में कॉमिक लेकिन निगेटिव किरदार निभाये लेकिन लोगों ने इन्हें इस किरदारों में खासा पसंद नहीं किया जिसके बाद प्रियदर्शन की फिल्म हंगामा में राजपाल यादव ने बतौर हास्य कलाकार प्रवेश किया और लोगों की निगाहों में चढ़ गये। इसके बाद आयी इनकी एक से बढ़कर एक फिल्मों ने इन्हें बॉलीवुड फिल्मों का स्थापित हास्य कलाकार बना दिया। राजपाल यादव ने मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं और कुश्ती जैसी फिल्मों में लीड रोल भी किया है।

    राजपाल यादव ने जब हिंदी सिनेमा में प्रवेश किया था उस समय शक्ति कपूर और जॉनी लीवर जैसे हास्य अभिनेताओं का डंका बजता था जिन्हें राजपाल यादव ने बंद करा दिया और राजपाल यादव निर्माता-निर्देशकों की पहली पसंद बन गये। लेकिन लोगों को हंसाने वाले राजपाल यादव के बारे में किसी ने नहीं सोचा था कि वह एक दिन जेल भी चले जायेंगे। फिलहाल राजपाल यादव के जेल जाने से उनके चाहने वाले काफी दुखी हैं लेकिन कानून तो हर किसी के लिए बराबर होता है ना इसलिए राजपाल यादव को अपने जुर्म की सजा तो भुगतनी ही होगी।

    English summary
    The Delhi High Court on Tuesday remanded Bollywood actor Rajpal Yadav to 10 days' judicial custody for concealing facts about a Rs.5 crore recovery suit filed against him and his wife by a Delhi-based entrepreneur.'
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X